COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 7 जनवरी,2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
23.67K   //    08 Jan 2019, 06:21 IST

Enter caption


सैथ रॉलिंस vs डीन एंब्रोज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

इस मैच में ये शर्त है कि कोई कहीं भी काउंट कर सकता है। डीन आ गए है लेकिन ये क्या सैथ ने पहले ही अटैक कर दिया है। सैथ लगातार डीन को पीट रहे है। सुसाइड डाइव लगाकर एक बार कवर भी कर दिया है। इसके बाद दोनों फैंस के बीच चले गए और फिर बैकस्टेज भी दोनों के बीच जमकर फाइट हुई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को बहुत बार कवर किया। सैथ अब डीन को मारते-मारते फिर एरीना में ले आए हैं। रिंग के अंदर सैथ ने शानदार तरीके से अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया। सैथ जैसे ही कवर करने गए उन्हें पीछे से आकर लैश्लै ने खींच लिया। लैश्ले ने इसके बाद तीन बार उन्हें बैरीकेट पर मारा और रिंग के अंदर लाकर स्पीयर मार दिया। इसके बाद डीन ने मौके का फायदा उठाकर कवर किया और ये मैच जीत लिया है। लैश्ले ने इसके बाद टेबल निकालकर सैथ रॉलिंस को उठाकर उसमें पटक दिया है।


एलेक्सा का सैगमेंट

एलेक्सा के नए प्रोग्राम में रोंडा राउजी गेस्ट बन कर आई। एलेक्सा ने रोंडा से विमेंस चैंपियनशिप के लिए बात की। रोंडा राउजी ने काफी तारीफ करते हुए साशा बैंक्स का नाम लिया और कहा कि वो काबिल हैं कि इस चैंपियनशिप के लिए मेरा सामना करेंं। इतने में नाया जैक्स आ गई है। उन्होंने रीमैच के लिए बोला और रोंडा की काफी मजाक बनाई। साशा भी आ गई है। साशा ने पहले रोंडा राउजी को धन्यवाद दिया। और रोंडा से मैच के लिए तैयार रहने के लिए कहा। नाया ने बीच में आकर साशा को जाने के लिए कह दिया। लेकिन साशा ने नाया को मैच के लिए चैलेंज कर दिया और कहा कि जो जीतेगा वो रोंडा का सामना करेगा। साशा रिंग में चली गई है। टमिना भी आ गई है।

दोनों के बीच मैच शुरू हो गया है। नाया ने अपनी ताकत दिखाकर साशा को उठाकर पटक दिया है। बैंक्स ने शानदार नी नाया के मार दी। बेली भी साथ में है। रिंग के बाहर टमिना ने बेली को किक मारकर गिरा दिया। इसके बाद साशा को उठाकर फैंस के बीच नाया ने फेंक दिया। नाया ने इसके बाद पॉवरबॉम्ब रिंग में साशा को मार दिया। नाया लगातार हमला कर रही है। साशा भी वापसी की कोशिश कर रही है। समोआ ड्राप लगाकर नाया ने साशा को कवर कर लिया है। नाया ने टॉप रोप पर लेजाकर रोप पर ही साशा को फेंक दिया । रिंग के बाहर बेली ने बैरीकेट पर टमिना को पटक दिया। नाया ने इसके बाद किक मारने की कोशिश की लेकिन साशा ने अपना लॉक लगा दिया। सबमिशन के जरिए उन्होंने ये मैच जीत लिया। अब रॉयल रंबल में उनका मुकाबला रोंडा राउजी के साथ होगा।

Advertisement

जिंदर महल, एलिसा फॉक्स vs अपोलो क्रूज, एंबर मून

ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। अपोलो क्रूज और एंबर मून ने आसानी से जीत हासिल कर ली।


ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

सबसे पहले स्ट्रोमैन रिंग में आ गए हेै।

ब्रॉन ने आते ही लैसनर को चैलेंज कर रिंग में बुला दिया है।

बैकस्टेज में पॉल हेमन और लैसनर आ गए है। वो बाहर नहीं आए। बैकस्टेज से ही पॉल हेमन ने स्ट्रोमैन को रॉयल रंबल में हराने की धमकी दे दी । लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इसके बाद बहुत बेइज्जती लैसनर की कर दी। स्ट्रोमैन ने कहा कि फैंस कह रहे है लैसनर डरकोप है और वो स्ट्रोमैन के सामने नहीं टिक सकते हैं। पॉल हेमन हालांकि बार-बार बाहर ना जाने के लिए कह रहे है। स्ट्रोमैन ने और चुनौती बाहर आने की लैसनर को पेश कर दी। इसके बाद अंत में लैसनर एरीना में आ ही गए है। वो रिंग के चारों तरफ घूमकर हंस रहे है। और इसके बाद वो चले गए। स्ट्रोमैन ने दोबारा फिर

से रॉयल रंबल में अपने आप को नया यूनिवर्सल चैंपियन बताया।


इलायस VS बैरन कॉर्बिन

इलायस और बैरन रिंग में मौजूद है। दोनों ने रॉयल रंबल जीतने की बात कही और इसके बाद मैच शुरू हुआ। इलायस ने शुरू में ही हमला कर बैरन को रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद बैरीकेट में उन्हें पटक दिया। बैरन ने भी पलटवार करते हुए इलायस को रिंग से बाहर फेंक दिया। कॉर्बिन रिंग में रोप के ऊपर से इलायस के ऊपर कूदे लेकिन इलायस ने घुटने से मार दिया। इलायस ने इसके बाद शानदार नैक ब्रेकर मार दिया है।

बैरन ने इसके बाद पोस्ट पर इलायस को पटक दिया और फिर मौके का फायदा उठाकर अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया है। बैरन कॉर्बिन ने ये मैच जीत लिया।


बॉबी रूड, चैड गेबल vs द रिवाइवल (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ये लंबरजैक मैच हैं। मैच की शुरूआत हो चुकी है। बॉबी रूड ने वैल्डर को पंच मारकर रिंग के बाहर कर दिया लेकिन लंबरजैक ने फिर अंदर डाल दिया है। रूड और गेबल ने डबल डी दोनों को मार दिया है।चेड गेबल रिंग के बाहर द रिवाइवल के ऊपर कूद गए है। रायनो और स्लेटर ने सभी को रिंग में डाल दिया है।

ये मैच काफी शानदार रहा। दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शऩ किया लेकिन इस बार भी इस मैच का अंत कंट्रोवर्सियल रहा। चैड गेबल ने वैल्डर को अंत में दो बार कवर किया और दोनों टाइम रोप पर वैल्डर का पांव रोप के ऊपर था। रैफरी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और काउंट कर दिया। द रिवाइवल को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। चैड गेबल और बॉबी रूड ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया।


जॉन सीना, फिन बैलर, सैथ रॉलिंस vs डीन एंब्रोज, मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले

फिन बैलर को डीन, मैकइंटायर और लैश्ले एक-एक कर पीट रहे है। ये मैच कमर्सिलयल के दौरान एड किया गया। बैलर टैग नहीं दे पा रहे है। मैकइंटायर ने सुपलैक्स देकर फिन को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया है। बैलर ने थोड़ा बहुत कोशिश की लेकिन लैश्ले ने टर्न बकल पर उन्हें मार दिया। बैलर ने डीन को किक मारकर सीना को टैग दे दिया। सीना ने आते ही डीन को मूव लगाने शुरू कर दिए लेकिन डीन ने मैकइंटायर को टैग दे दिया।

डीन और सीना रिंग में है। दोनों नीचे गिर गए है। डीन ऩे मैकइंटायर को टैग दे दिया। मैकइंटायर ने स्पाइनबस्टर मारकर सीना को कवर किया लेकिन वो बच गए। लैश्ले ने सैथ को पंच मारकर नीचे गिरा दिया लेकिन सीना ने एए लैश्ले को लगा दिया। डीन एंब्रोज ने रिंग के बार ले जाकर सीना को स्टील स्टेप पर पटक दिया। सैथ रॉलिंस अब आ गए है। उन्होंने मैकइंटायर को बुरी तरह पीट दिया है। सैथ रॉलिंस ने पूरे एरीना को अपने प्रदर्शन से हिला दिया है। मैकइंटायर को जॉन सीना ने एए मारकर रिंग के बाहर कर दिया। बैलर ने भी लैश्ले को किक मारकर रिंग के बाहर कर दिया। डीन एंब्रोज ने सैथ को रोल अप करने की कोशिश की लेकिन सैथ ने शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है। सैथ रॉलिंस इसके बाद बैकस्टेज गए और ट्रिपल एच से रीमैच की मांग की। ट्रिपल एच ने उन्हें ये मैच दे दिया है।


जॉन सीना का सैगमेंट

जॉन सीना रिंग में आ गए है। फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं।

जॉन सीना: रॉ में सभी का स्वागत है। रोड टू रैसलमेनिया का भी स्वागत है। अब मैं भी इसकी शुरूआत करूंगा। यहां से गोल्डन टिकट की शुरूआत हो गई है। और ये मैच रॉयल रंबल होगा। यहां से एक मैच रैसलमेनिया में मिलेगा। मेहनत करते ही ये गोल्डन टिकट मिलेगा। मैं भी अब इस साल के रॉयल रंबल में अपने आप को एंट्री देता हूं।

मैकइंटायर आ गए है।

मैकइंटायर: इस मोमेंट का इंतजार मेैं काफी सालों से कर रहा हूं। सभी को ये पता है तुम कौन है। इस बात से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं तुम्हें कोई मौका भी नहीं दूंगा। ना ही मुझे फर्क पड़ता है कि तुमने 16 बार चैंपियनशिप जीती है। जॉन सीना तुम ग्रेटेस्ट ऑल टाइम हो। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता हैं। तुमने मेरा रूप भी देखा होगा। मैंने किस तरह सभी को पीटा है। तुम्हारे दोस्त के कर्ट एंगल के बारे में भी तुम्हें पता होगा। मैं सबसे खतरनाक आदमी wwe में हूं। अब मैं तुम्हारे लिए आया हूं।

सीना: मैकइंटायर तुम कई दिनों से एक ही काम कर रहे हो। लेकिन तुम सबसे अलग क्या कर सकते हो।

मैकइंटायर और सीना एक दूसरे को मारने के लिए तैयार हो गए है।

लियो रश आ गए और सैथ रॉलिंस के बारे में उन्होंने कहना शुरू कर दिया है। सैथ रॉलिंस ने आकर फिर लैश्ले के ऊपर पीछे से अटैक कर दिया है।


बैकस्टेज से ही बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस में हाथापाई शुरू हो गई है। दोनों एक दूसरे को मारते हुए रैंप पर आ गए है। लॉकर रूम के सभी सुपरस्टार दोनों को अलग कर रहे है। सैथ रॉलिंस ने दो बार लैश्ले के ऊपर डाइव लगाते हुए उन्हें गिरा दिया है।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ का नए साल में ये पहला एपिसोड होगा जिसमें कई सारे दिग्गजों की वापसी होगी जबकि कुछ धमाकेदार मैच देखने को मिलेंगे। सैथ रॉलिंस के कंधों पर रॉ की जिम्मेदारी है, जिसके लिए वो पूरा जोर लगा देंगे। पिछले हफ्ते जैसा की सभी ने देखा था कि कैसे सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच और लैसनर को लताड़ा था, वहीं इस हफ्ते रॉलिंस का भयानक रुप देखने को मिल सकता है।

सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस भी वापसी करनी वाली हैं, जबकि हल्क होगन भी रॉ में दस्तक देने वाले हैं जबकि हाल ही में दिग्गज ऑकरलन का निधन हुआ था, होगन अपने पुराने दोस्त को श्रद्धांजलि देने आएंगे।

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...