WWE RAW Results: गोल्डबर्ग की चौंकाने वाली वापसी, दिग्गजों की हुई बुरी तरह बेइज्जती, फैंस को मिला नया चैंपियन 

RAW
RAW

- RAW में ड्रू मैकइंटायर vs कीथ ली (WWE चैंपियनशिप मैच)

RAW के मेन इवेंट में दिग्गज स्टेज एरिया पर से मैच का मजा ले रहे थे। शुरुआत से ही दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा। रिंगसाइड पर भी दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत दिखाई। साथ ही कीथ ने ड्रू को बेरिकेड की उस ओर फैंक दिया। इसके बाद से ही कीथ ली लगातार मैकइंटायर पर भारी पड़ते रहे। उन्होंने इस दौरान ड्रू पर शानदार मूव्स का उपयोग किया। इसके बावजूद मैकइंटायर ने वापसी करते हुए कीथ ली को धराशाई किया। कीथ ली को इस दौरान एनाउंसर टेबल पर पटका गया। ब्रेक के बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की हालत खराब कर दी। कई सारे नियर फॉल्स देखने को मिले। कीथ ली ने टॉप रोप से मैकइंटायर पर स्पेनिश फ्लाई लगाया। उन्होंने स्पिरिटबॉम्ब लगाने की कोशिश की लेकिन ड्रू ने स्पाइनबस्टर लगाया। बाद में क्लेमोर किक लगाकर शानदार जीत दर्ज की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर को जीत मिली और उन्होंने टाइटल रिटेन किया

मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर प्रोमो कट करने वाले थे। इस दौरान गोल्डबर्ग का म्यूजिक बचा और उन्होंने एंट्री की। उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को लेकर प्रोमो कट किया और कहा कि उनके मन में मैकइंटायर के इज्जत नहीं है। उन्होंने यहां दिग्गजों के बारे में बात की। गोल्डबर्ग ने ड्रू मैकइंटायर को Royal Rumble में WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। ड्रू ने गोल्डबर्ग को बूढ़ा कहकर उनकी धज्जियां उड़ाई। साथ ही दिग्गज ने मैकइंटायर को धक्का देकर पटक दिया। इस तरह से RAW का अंत हुआ।

RAW में 24/7 चैंपियनशिप का सैगमेंट

RAW में बैकस्टेज टोरी विल्सन और निकी क्रॉस आपस में बात कर रही थीं। इस दौरान एंजल गार्जा वहां आए और टोरी को रोज़ देने की कोशिश की। टोरी ने इस दौरान कहा कि अंदर कमरे में कार्डी बी समेत कई सेलिब्रिटी स्टार्स मौजूद है। एंजल उन्हें ढूंढते हुए अंदर गए और कमरे में बूगीमैन मौजूद थे। एंजल ये देखकर डर गए। वो डर की वजह से बाहर आए और आर-ट्रुथ ने यहां उन्हें पिन किया। साथ ही नए चैंपियन बन चैंपियन बन गए। एंजल नीचे गिरे हुए थे। इस दौरान रोन सिमंस में वहां एंट्री की और अपने प्रसिद्ध कैचफेस 'डैम' का उपयोग किया।

- RAW में लूचा हाउस पार्टी vs द हर्ट बिजनेस

RAW में मैच की शुरुआत से ही हर्ट बिजनेस ने जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखा। इस दौरान कुछ मौकों पर लूचा हाउस पार्टी ने अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स दिखाए। इसके बावजूद हर्ट बिजनेस का मैच में पूरी तरह कंट्रोल था। खैर, अंत में सेड्रिक की एक छोटी गलती की बजह से शेल्टन बेंजामिन पिन हो गए।

नतीजा: लूचा हाउस पार्टी को जीत मिली

मैच के बाद वो शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक के बीच काफी बहस हुई। सेड्रिक इस दौरान वहां से चले गए।

बैकस्टेज लूचा हाउस पार्टी की मुलाकात मेलिना से हुई। उन्होंने 'लूचा' के चैंट्स लगाए।

- RAW में रैंडी ऑर्टन vs जैफ हार्डी

RAW में मैच की शुरुआत से ही ऑर्टन ने अपना जबरदस्त अटैक जारी रखा। साथ ही वो काफी गुस्से में नजर आ रहे थे। हार्डी ने जबरदस्त वापसी करते हुए ऑर्टन को धराशाई जरूर किया था लेकिन द वाईपर ने काफी जल्द मैच में फिर पकड़ बनाई। इसके बाद उन्होंने हार्डी के कानों को भी खींचा। साथ ही हार्डी ने बाद में टॉप रोप से हार्डी पर हमला किया। मैच में एक समय आया जब हार्डी ने ऑर्टन पर ट्विस्ट ऑफ फेट लगाने की कोशिश की लेकिन ऑर्टन ने इसे RKO में बदला। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन को जीत मिली

रिडल ने बैकस्टेज कीथ ली को बड़े मैच से पहले मोटिवेट करने की कोशिश की।

बैकस्टेज रिक फ्लेयर, मौली हॉली और ब्रे वायट के पिता IRS मौजूद थे। इस दौरान रैंडी ऑर्टन वहां आए। हॉली और IRS वहां से चले गए। इसके बाद ऑर्टन ने अपने पूर्व साथी की जबरदस्त तरीके से बेइज्जती की।

- RAW में शायना बैजलर vs डैना ब्रुक

RAW मैंडी रोज़ और शायना बैजलर के बीच मैच होने वाला था। इस दौरान शायना ने आकर रोज़ पर हमला किया। इसके चलते डैना ब्रुक ने मैच लड़ा और कुछ ही सेकंड्स में मैच का अंत हो गया। दरअसल, डैना ब्रुक ने बैजलर के सबमिशन को अपने लिए पिनफॉल के मौके में बदल दिया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: डैना ब्रुक को जीत मिली

मैच के बाद बैजलर ने ब्रुक पर अपना सबमिशन जारी रखा। मैंडी रोज़ ने अपनी साथी को बचाया। बाद में दोनों ने बैजलर पर हमला किया।

RAW में बैकस्टेज बॉबी लैश्ले और MVP काफी गुस्से में थे। इस दौरान उनका इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने कहा कि वो रिडल को सजा देंगे।

बैकस्टेज मार्क हेनरी और रिकोशे बात कर रहे थे। रिकोशे चले गए और रैंडी ऑर्टन वहां आए। ऑर्टन ने बताया कि वो रॉयल रंबल में एंट्री करने वाले हैं। साथ ही उन्होंने हेनरी की काफी ज्यादा बेइज्जती की।

- RAW में बॉबी लैश्ले vs रिडल

RAW में मैच की शुरुआत में ही रिडल ने लैश्ले पर जबरदस्त हमला किया। इसके बावजूद लैश्ले ने बाद में वापसी करते हुए रिडल की हालत खराब कर दी। मुकाबले में एक समय आया था जब रिडल ने वापसी की थी लेकिन MVP की इंटरफेरेंस हुई। खैर, लैश्ले ने रिडल को हर्ट लॉक में फंसा लिया था और रिडल ने अंतिम समय पर टैपआउट कर दिया था। रेफरी ने ये चीज़ नहीं देखी। उनकी रेफरी के साथ बहस हुई और पीछे से रिडल ने रोलअप की मदद से लैश्ले को पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: रिडल को जीत मिली

RAW में बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर मौजूद थे और शेमस वहां आए। इसके बाद हल्क होगन और जिमी हार्ट ने भी एंट्री की। उन्होंने यहां काफी मजेदार बातें की। बाद में ड्रू मैकइंटायर ने हल्क होगन के अंदाज में कीथ ली को चेतावनी दी। होगन भी इसमें शामिल हुए।

- RAW में शार्लेट फ्लेयर और असुका vs पेयटन रॉयस और लेसी इवांस

दिग्गज रिक फ्लेयर रिंगसाइड पर खड़े थे। मैच में पेयटन रॉयस और शार्लेट फ्लेयर ने शुरुआत की। इसने बाद लेसी इवांस ने एंट्री की। खैर, रॉयस वापस मैच में आईं। एक्शन जारी दोनों ने बढ़िया प्रदर्शन किया। असुका ने रिंग में आकर अकेले ही दोनों विरोधियों की हालत खराब कर दी। इवांस रिंगसाइड पर रिक के साथ फ़्लर्ट कर रही थीं लेकिन शार्लेट ने वहां इवांस को थप्पड़ लगा दिया। इसके बाद रिंग के बाहर ही दोनों भिड़ गईं। ब्रेक के बाद दोनों हील सुपरस्टार्स असुका पर भारी पड़ रही थीं। असुका ने काफी समय बाद शार्लेट को टैग दिया। इसके बाद फ्लेयर ने अपनी ताकत दिखाई। मैच में कुछ टैग देखने को मिले। अंत में रिक फ्लेयर की गलती की वजह से पेयटन ने शार्लेट फ्लेयर को पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: पेयटन रॉयस और लेसी इवांस को जीत मिली

मैच के बाद लेसी इवांस ने ख़ुशी में रिक फ्लेयर को गाल पर किस कर दिया। शार्लेट ने अपने पिता रिक फ्लेयर को गुस्से में आकर वहां से वापस भेज दिया।

RAW में बैकस्टेज रिडल और बिग शो मजेदार बातें करते हुए नजर आए। रिडल चले गए और रैंडी ऑर्टन वहां आए। बिग शो और रैंडी ऑर्टन के बीच बहस हुई और ऑर्टन ने शो का गला पकड़ लिया। बिग शो बैठ गए ऑर्टन ने उन्हें चेतावनी दी।

शार्लेट फ्लेयर का शो से पहले वाला इंटरव्यू देखने को मिला।

- RAW में एजे स्टाइल्स vs इलायस

इलायस ने RAW में मैच की शुरुआत से ही काफी ज्यादा प्रभावित किया। साथ ही उनपर जबरदस्त हमला किया। इसके बाद लगातार इलायस मैच में भारी पड़ते रहे। उन्होंने स्टाइल्स को बाहर फैक दिया। एजे स्टाइल्स ने काफी समय कट मार खाने के बाद वापसी की लेकिन इलायस ने फिर चौकस्लैम लगाकर स्टाइल्स को धराशाई किया। स्टाइल्स ने शानदार तरीके से वापसी की और ब्रेनबस्टर का उपयोग किया। बाद में उन्होंने स्टाइल्स क्लैश लगाकर इलायस को हराया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

मैच के बाद जैक्सन राइकर ने स्टाइल्स पर गिटार से हमला करने की कोशिश की। इसके बावजूद ओमोस में उन्हें बचाया। जैक्सन और इलायस भाग गए।

बैकस्टेज एलिसा फॉक्स और एंजल गार्जा का सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने यह फॉक्स को रोज देने की कोशिश की लेकिन वो चली गईं। इस दौरान एंजल आगे गए। SGT स्लॉटर, मिकी जेम्स और ताटंका वहां मौजूद थे। गार्जा ने जेम्स को रोज दिया और स्लॉटर ने गार्जा को वहां से भगा दिया।

पिछले हफ्ते RAW में एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट देखने को मिला था। इसके बाद बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने यहां बताया कि उन्होंने ब्लिस को नहीं जलाया। इसके साथ ही ऑर्टन ने कहा कि वो दिग्गजों से मिलेंगे और बात करेंगे। साथ ही उन्हें बताएंगे कि आखिर क्यों उन्हें लैजेंड किलर कहा जाता है।

- RAW में न्यू डे vs द मिज़ और जॉन मॉरिसन

मैच की शुरुआत में कोफी किंग्सटन भारी पड़ रहे हैं। मिज़ ने अपना फिनिशर लगाने की कोशिश की वहीं कोफी ने अपना मूव लेकिन दोनों सफल नहीं रहे। कोफी ने हमला जारी रखा और जेवियर वुड्स ने टैग लिया। जल्द ही कोफी ने फिर टैग लिया और ट्वर्क करते हुए सबको सरप्राइज किया। खैर, मैच जारी रहा और जॉन मोरिसन ने टैग लिया। कोफी ने टॉप रोप से कूदकर दोनों को धराशाई किया। ब्रेक के बाद बाद भी कोफी का पलड़ा जॉन मॉरिसन पर भारी रहा है। कोफी का ध्यान भटका और मॉरिसन ने उनपर हमला किया। अब उन्होंने टैग लेकर मिज़ को बुलाया। मिज़ ने अपना जबरदस्त अटैक जारी रखा और मॉरिसन ने फिर टैग लिया। पिन करने की कोशिश हुई लेकिन वो सफल नहीं हुए। कोफी ने टैग लेने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। इस दौरान मिज़ फिर रिंग में वापस आए। दोनों थोड़ी देर रिंग में नजर आए। इसके बाद जेवियर और मॉरिसन की एंट्री की। एक्शन जारी रहा और वुड्स का पलड़ा भारी नजर आया। साथ ही जेवियर ने मॉरिसन को पिन करते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की।

नतीजा: न्यू डे को जीत मिली

- RAW की शुरुआत में मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने RAW के एपिसोड में होने वाली चीज़ों के बारे में बताते हुए इसे हाइप किया। इस दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने न्यू डे को अपने गेस्ट के रूप में बुलाया। इसके बाद न्यू डे ने अपने टॉक शो के बारे में बात की। कोफी और जेवियर ने मिज़-मॉरिसन की तरह एक्टिंग की और मजेदार तरीके से कई बार 'करेक्ट' बोला। इस दौरान न्यू डे ने दोनों ही सुपरस्टार्स से सवाल पूछे। मिज़ परेशान हो गए थे और वो न्यू डे पर फुट पड़े। पूर्व जनरल मैनेजर टेडी लॉन्ग ने एंट्री की और द अंडरटेकर के साथ उनका मैच तय किया। खैर, एडम पियर्स ने बाद में आकर उन्हें सही किया। इसके बाद न्यू डे बनाम मिज़-मॉरिसन का टैग टीम मैच बुक हुआ।

हल्क होगन के बैकस्टेज सैगमेंट से शो की शुरुआत हुई। इस दौरान उन्होंने अपनी फेमस लाइन्स कही।


नमस्कार WWE RAW की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह साल 2021 में WWE रॉ (RAW) का पहला शो होने वाला है। इसके चलते हर एक फैन RAW के एपिसोड के लिए उत्साहित है। RAW का ये एपिसोड काफी ज्यादा खास रहने वाला है। कई बड़ी चीज़ों की घोषणा हो चुकी हैं।

पिछले हफ्ते RAW का एपिसोड उतना खास नहीं था। उस एपिसोड में कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट देखने जो जरूर मिले थे। इसके बावजूद उसे WWE का सबसे अच्छा शो नहीं माना जा सकता था। पिछले कुछ समय में रेटिंग्स के मामले में RAW ब्रांड लगातार संघर्ष कर रहा है। इसके बावजूद उम्मीद होगी कि RAW के एपिसोड में व्यूअरशिप अच्छी हो और फैंस को शो जरूर ही पसंद आए।

WWE ने RAW को खास बनाने की कर ली है पूरी तैयारी

RAW के एपिसोड में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिलेगा। दरअसल, ये साल 2021 का पहला शो है। साथ ही WWE इसे RAW लैजेंड्स नाईट के रूप में एडवर्टाइज कर रहा है। ऐसे में एपिसोड से जबरदस्त उम्मीद रहने वाली हैं। WWE ने बड़ा टाइटल मैच और कई दिग्गजों की RAW में वापिस की घोषणा कर दी है।

RAW के एपिसोड में एलिसा फॉक्स, बेथ फीनिक्स, बिग शो, बूगीमैन, बुकर टी, केंडिस मिशेल, कार्लिटो, हिलबिली जिम, हल्क होगन, IRS, आइवरी, जैकलीन, जैफ जैरेट, जिमी हार्ट, कर्ट एंगल, मार्क हेनरी, मेलिना, माइकल हेस, मिकी जेम्स, रिक फ्लेयर, Sgt. स्लॉटर, टटेंका और टॉरी विल्सन समेत समेत कई बड़े नाम नजर आने वाले हैं। इसके चलते RAW का एपिसोड जरूर ही खास बनने वाला है।

WWE के पूर्व सुपरस्टार्स और दिग्गज एक बार फिर मिलने वाले हैं। साथ ही वो कई अलग-अलग सैगमेंट में शामिल होने के साथ ही नए सुपरस्टार्स के साथ भी नजर आ सकते हैं। ये काफी अच्छी चीज़ रहेगी। साथ ही पिछली बार की तरह कई सारे टाइटल चेंज की उम्मीद भी रहने वाली हैं। दिग्गज जरूर ही फैंस को अपने पुराने दिन याद दिलाने की कोशिश करने वाले हैं। इसके अलावा भी कई चीज़ें देखने को मिलेगी।

WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली के बीच मैच देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा भी रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट देखने को मिलेगा। साथ ही WWE कई स्टोरीलाइन आगे बढ़ाते हुए नजर आने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links