Create

WWE Super Show Down 2018 में बने बड़े रिकॉर्ड्स और आंकड़ों पर एक नजर

What

WWE सुपर शो डाउन का समापन हो चुका है। सुपर शो डाउन कई मायनों में खास रहा। शो पर हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिले तो वहीं क्राउड का रिएक्शन भी इस बात को साबित करता है कि सुपर शो डाउन शानदार शो रहा।

शानदार मुकाबलों के अलावा इस शो में कई बड़े रिकॉर्ड्स भी बने जिन्हें हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं सुपर शो डाउन में बने बड़े रिकॉर्ड्स पर।

सुपर शो डाउन में बने बड़े रिकॉर्ड्स

# साल 2014 में लॉन्च होने के बाद WWE नेटवर्क अब तक 6 अलग-अलग देशों में लाइव प्रोग्राम कर चुका है जिनमें यूएस, कनाडा, यूके, जापान, सऊदी अरब और ऑस्ट्रेलिया शामिल है।

# सिजेरो और शेमस WWE इतिहास के ऐसे 9वें और 10वें सुपरस्टार्स बन गए है जिन्होंने अपने करियर में रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप दोनों को जीतने के लिए मुकाबला किया है।

# इस हफ्ते बैकी लिंच स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को 100 दिनों तक (इसमें बेकी के पहली बार चैंपियन बनने और वर्तमान में चैंपियन बनने के कुल दिन शामिल हैं) अपने पास रखने वालीं 5वीं सुपरस्टार्स बन गईं हैं। वहीं 2 बार की स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने भी कुल 175 दिनों तक टाइटल अपने नाम कर रखा था।

# सबसे ज्यादा दिनों तक (954 दिन) टैग टीम चैंपियन रहने वाले पहले सुपरस्टार बने कोफी किंग्सटन

# सर्वाइवर सीरीज 2006 के बाद सुपर शो डाउन में यह पहला मौका है जब जॉन सीना और बॉबी लैश्ले ने टैग टीम के रूप में जीत हासिल की।

# असुका ने अपने WWE करियर अभी तक दो टैग टीम मैच गंवाए हैं। खास बात यह है कि दोनों ही बार उन्हें द आइकोनिक्स ने मात दी है।

# 2015 में पीपीवी के बाद सुपर शो डाउन में यह पहला मौका था जब बेला ट्विंस 3 विमेंस टीम के रूप में मुकाबला करती नज़र आईं।

# WWE के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया में 3 बार टाइटल चेंज हुए हैं

-1986 में वेलवेट मैकइंटायर ने विमेंस टाइटल जीता

-1986 में ही फैबुलस मूलह ने भी विमेंस टाइटल जीता

-सुपर शो डाउन में बड़ी मर्फी ने क्रूजरवेट टाइटल जीता

# 3 मैन टीम के रूप में द शील्ड लगातार 4 मुकाबले जीत चुकी है। साल 2015 के बाद से द शील्ड 3 मैन टीम के रूप में एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

# सुपर शो डाउन में जीत हासिल कर डेनियल ब्रायन, द मिज से 4-2-1 से आगे हैं (जब-जब दोनों के बीत सिंगल्स के रूप में मुकाबला हुआ)

# सुपर शो डाउन से पहले शॉन माइकल्स साल अक्टूबर 2009 में रॉ के एपिसोड में ट्रिपल एच के रिंग साइड थे तब उन्होंने बिग शो को मात दी थी, वहीं केन जनवरी 2001 में अंडरटेकर के रिंग साइड थे तब उन्होंने हाकू को मात दी थी।

# अंडरटेकर और ट्रिपल एच अब तक 48 बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं जिसमें अंडरटेकर ने 26 बार तो वहीं ट्रिपल एच ने 22 बार जीत हासिल की है।

# अंडरटेकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच से मुकाबला कर चुके हैं लेकिन वह एक बार भी ट्रिपल एच से टाइटल जीतने में सफल नहीं हुए हैं, लेकिन ट्रिपल एच ने 2001 में बैकलेश पीपीवी में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ मिलकर टैग टीम टाइटल में ब्रदर्स ऑफ ड्रिस्ट्रक्शन को मात दी थी।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment