WWE ने दो दिग्गजों को कंपनी से निकालते हुए चौंकाया, 19 साल तक जबरदस्त काम करने वाले 15 बार के पूर्व चैंपियन को दिया बड़ा झटका

WWE
WWE ने दो दिग्गजों के रिलीज करके चौंकाया

WWE: WWE में एक साथ कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया है और इस लिस्ट में अब दो दिग्गजों के नाम भी जुड़ गए हैं। कंपनी ने डॉल्फ ज़िगलर (Dolph Ziggler) और शैल्टन बेंजामिन (Shelton Benjamin) को अचानक निकालते हुए बड़ा झटका दिया है। कुल मिलाकर अभी तक 9 सुपरस्टार्स को रिलीज किया जा चुका है।

पूर्व चैंपियन के रिलीज की खबर को Fightful Select ने रिपोर्ट किया है और डॉल्फ ज़िगलर ने अभी तक अपने रिलीज किए जाने की खबरों को लेकर चुप्पी नहीं तोड़ी है। आपको बता दें कि ज़िगलर ने 2004 में कंपनी जॉइन की थी और 19 साल से वो जबरदस्त काम करते हुए आ रहे थे। इस बीच वो 15 बार के पूर्व चैंपियन भी हैं।

उन्होंने अपन करियर में दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, एक बार NXT चैंपियनशिप, दो बार यूएस चैंपियनशिप, 6 बार आईसी चैंपियनशिप, एक बार SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप, दो बार Raw टैग टीम चैंपियनशिप और एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया। साथ ही अपने करियर में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को भी जीत चुके हैं।

जिस तरह का काम ज़िगलर कर रहे थे और इसी वजह से किसी ने भी सोचा था कि उन्हें रिलीज किया जाएगा। उनके रहने से दूसरे स्टार्स को भी फायदा हो रहा था और इस खबर ने सभी को झटका दिया है। आपको बता दें डॉल्फ ज़िगलर ने कंपनी में अपना आखिरी मुकाबला 29 मई को लड़ा था। Raw के एपिसोड में उनका सामना जेडी मैकडॉनघ से हुआ था और यह मैच डबल काउंट-आउट के जरिए समाप्त हुआ था।

शैल्टन बेंजामिन ने खुद सोशल मीडिया के जरिए अपने रिलीज की खबर फैंस को दी है। बेंजामिन ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा,

"मुझे WWE कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया है। मैं WWE स्टाफ, टैलेंट और फैंस को शुक्रिया कहना चाहता हूं। कुछ चीज़ों का अंत होता है, कुुछ चीज़ें शुरू होती हैं। मैं अगले चैप्टर के लिए उत्साहित हूं।"

बेंजामिन ने अपने करियर में 3 बार 24*7 चैंपियनशिप, एक बार यूएस चैंपियनशिप, तीन बार आईसी चैंपियनशिप और तीन बार टैग टीम चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। उनका मेन रोस्टर में आखिरी मुकाबला जून 2023 में वीर महान और सांगा के खिलाफ हुआ था। इस मुकाबले में बेंजामिन को हार का सामना करना पड़ा था।

WWE ने Dolph Ziggler और Shelton Benjamin के अलावा किन स्टार्स को रिलीज किया है?

डॉल्फ ज़िगलर और शैल्टन बेंजामिन के अलावा 7 सुपरस्टार्स को रिलीज किया जा चुका है। इसमें मुस्तफा अली, एमा, रिडिक मॉस, टॉप डोला, रिक बूग्स, इलायस और आलिया जैसे सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं। मुस्तफा अली, एमा और आलिया ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को जानकारी दी कि वो अब WWE का हिस्सा नहीं हैं।