31 साल से रिंग में काम करने वाले दिग्गज की भी हुई WWE से छुट्टी

Ankit
माइक किओडा
माइक किओडा

WWE ने कुछ घंटों पहले एक ऐलान किया जिसके बाद रेसलिंग वर्ल्ड में भूकंप आ गया। विंस मैकमैहन एंड कंपनी ने एक दर्जन से ज्यादा सुपरस्टार्स और कुछ ऑफिशियल्स को निकाल दिया है। इस लिस्ट में कर्ट एंगल जैसे दिग्गजों का नाम है जबकि माइक किओडा जो पिछले 31 साल रेफरी थे उनको भी बाहर कर दिया है। माइक ने अपने करियर के दौरान कई ऐतिहासिक मुकाबलों में रेफरी का रोल निभाया लेकिन अब कंपनी के दरवाजे उनके लिए बंद हो गए हैं।

माइक किओडा पिछले 31 सालों से WWE में रेफरी की भूमिका निभा रहे हैं। ये उतना ही टाइम है, जितने टाइम से द अंडरटेकर WWE का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने कई सारे लैजेंड्स को आते और जाते देखा है। 53 साल के अमेरिकी नागरिक माइक किओडा पहली बार 1989 में WWE में पहली बार नजर आए थे। तब से लेकर अब तक वो कई सारे ऐतिहासिक मैचों में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं।

उन्होंने WWE के लिए रेसलमेनिया 14 में शॉन माइकल्स vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑर्टन, आर्मागेडन 1999 में ट्रिपल एच vs विंस मैकमैहन, रेसलमेनिया 18 में हल्क होगन vs द रॉक के मैचों में रेफरी की भूमिका अदा की है।

ये भी पढ़ें-WWE ने 1 दर्जन से अधिक रेसलर्स को बड़ी शर्तों के साथ कंपनी से बाहर निकाला

फैंस की जानकारी के लिए बता दें कि माइक 2003, स्मैकडाउन में हुए मैच में रेफरी बने थे, जिसमें ब्रॉक लैसनर ने बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स मारकर रिंग को तोड़ दिया था। रेसलमेनिया 31 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मेन इवेंट मैच में भी यही रेफरी थे, जिसमें सैथ ने अपना MITB कैश इन कर दिया था। उन्होंने रेसलमेनिया 15 में स्टोन कोल्ड और द रॉक के मैच को भी ऑफिशिएट किया। इसके अलावा भी उन्होंने अनगिनत यादगार मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है। इसके इलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हुए सुपर शोडाउन में ट्रिपल एच और अंडरटेकर के मैच में रेफरी का काम किया था।

खैर, अब माइक को WWE से निकाल दिया गया है, माइक इन 31 ने सालों में बेहतरीन काम किया। उम्मीद करते हैं कि उनका फ्यूचर आगे भी अच्छा रहे।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now