Create

WWE ने अचानक 13 फेमस सुपरस्टार्स को निकाला, द ग्रेट खली से ट्रेनिंग लेने वाले भारतीय रेसलर का नाम भी शामिल

WWE ने एक बार फिर कई सुपरस्टार्स को निकाला
WWE ने एक बार फिर कई सुपरस्टार्स को निकाला

WWE में पिछले काफी समय से बजट में कटौती चल रही है और इसी वजह से कई सुपरस्टार्स को अबतक रिलीज किया जा चुका है। हाल ही में WWE ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रे वायट (Bray Wyatt) को रिलीज किया था। हालांकि अब इस लिस्ट में कई सुपरस्टार्स के नाम और जुड़ गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार WWE ने NXT के कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया है।

Fightful के सीन रॉस सैप के अनुसार WWE ने ब्रॉन्सन रीड, बॉबी फिश, टायलर रस्ट, मर्सिडेस मार्टिनेज, लियोन रफ, जायंट जंजीर, जेक एटलस, एरी स्टर्लिंग, कोना रीव्स, स्टीफन स्मिथ, जेचरीह स्मिथ, डेसमंड ट्रॉय और एशर हेल को रिलीज कर दिया है।

आपको बता दें कि जिन सुपरस्टार्स को WWE ने रिलीज किया है उनमें भारतीय रेसलर जायंट जंजीर का नाम भी शामिल है। जायंट जंजीर ने भारतीय दिग्गज और WWE हॉल ऑफ फेमर द ग्रेट खली के अंडर ट्रेनिंग ली। जंजीर ने 2020 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और वो इस साल हुए Superstar Spectacle में लड़ते हुए नजर आए थे।

इस इवेंट में जंजीर ने शैंकी, रिकोशे और रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड, शिंस्के नाकामुरा और बैरन कॉर्बिन को हराया था। हालांकि यह उनका आखिरी मैच भी साबित हुआ।

सभी को उम्मीद थी कि वीर-शैंकी की तरह उन्हें भी मेन रोस्टर में डेब्यू का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस साल WWE द्वारा निकाए गए जांयट जंजीर दूसरे भारतीय रेसलर हैं। इससे पहले WWE ने कुछ महीनों पहले कविता देवी को भी रिलीज कर दिया था।

WWE ने कई चौंकाने वाले सुपरस्टार्स को किया रिलीज

हाल ही में जिन सुपरस्टार्स को रिलीज किया है उनमें कई चौंकाने वाले नाम भी शामिल हैं। खासकर ब्रॉन्सन रीड का, जिनकी उम्मीद थी कि वो जल्द ही मेन रोस्टर में डेब्यू करेंगे। लियोन रफ का मैच तो इस हफ्ते 205 Live में होना था और टायलर रस्ट तो NXT में डायमंड माइन का भी हिस्सा हैं।

बॉबी फिश एक समय द अनडिस्प्यूटिड ऐरा का हिस्सा थे और वो पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं। वो हाल के समय में NXT टीवी पर लगातार नजर भी आ रहे थे। मर्सिडेस मार्टिनेज के पास भी काफी अनुभवी हैं और उनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

NXT सुपरस्टार्स का नॉन कंपीट क्लोज 30 दिनों का होता है और इसके बाद यह सभी सुपरस्टार्स दूसरे प्रमोशन में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment