Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में साल 2019 रोमन रेंस के लिए कैसा रहा?

फ़ीचर
Published Dec 18, 2019
Dec 18, 2019 IST

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस WWE के इस वक्त सबसे बड़े सुपरस्टार हैं लेकिन इस साल उन्होंने कोई भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की। पिछले साल रोमन रेंस ने एलान किया था कि उन्हें ल्यूकीमिया है जिसके बाद उन्होंने कंपनी से ब्रेक लिया। रोमन रेंस ने इस साल फरवरी में वापसी करते हुए पहले शील्ड को बनाया और एक शानदार मैच लड़ा।

इस साल रोमन रेंस को सबसे पहले ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मुकाबला दिए गया जिसमें एक अच्छी स्टोरीलाइन दिखाई गई। रोमन रेंस ने रेसलमेनिया 35 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपनी वापसी को मजबूत किया।

ये भी पढ़ें:7 अनोखी चीज़ें जो साल 2019 में देखने को मिली

रैसलमेनिया के बाद रोमन रेंस और शेन मैकमैहन की कहानी शुरु हुई। सुपर शो डाउन में शेन मैकमैहन और रोमन रेंस का मैच रखा गया लेकिन ड्रू मैकइंटायर की दखल के कारण रोमन रेंस को हार का सामना करना पड़ा।

शेन मैकमैहन और ड्रू की जोड़ी रोमन रेंस पर भारी थी लेकिन रोमन रेंस की मदद करने के लिए डैडमैन अंडरटेकर आए। रोमन रेंस और अंडरटेकर की टीम ने शेन और ड्रू को एक्सट्रीम रुल्स में हराया। इसके बाद स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपना बदला लिया।

इन सभी के बाद रोमन रेंस को एरिक रोवन के खिलाफ मैच में डाला गया, एरिक ने पहले क्लैश ऑफ चैंपियंस में रोमन रेंस को ल्यूक हार्पर की मदद से हराया। हैल इन ए सैल में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन की जोड़ी ने ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन को ढेर किया। अक्टूबर में हुई क्राउन ज्वेल में रोमन रेंस को टीम होगन का कप्तान बनाया गया और उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई।

सर्वाइवर सीरीज में रोमन रेंस टीम स्मैकडाउन के कप्तान थे और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फिर से खुद को बेस्ट साबित किया और टीम को जीत दिलाई। सर्वाइवर सीरीज के बाद रोमन रेंस की दुश्मन किंग कॉर्बिन के साथ दिखाई गई। TLC 2019 में रोमन रेंस का सामना किंग कॉर्बिन से हुआ जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। रोमन रेंस पर द रिवाइवल और डॉल्फ जिगलर जैसे सुपरस्टार्स ने अटैक किया।

साल 2019 में रोमन रेंस को एक मिड कार्ड रेसलर के रुप में दिखाया गया है जो उनके लिए अच्छा नहीं है। लेकिन फैंस को उम्मीद होगी कि साल 2020 रोमन रेंस के लिए काफी अच्छा रहे। नए साल का पहला पीपीवी रॉयल रंबल है देखना होगा कि रोमन रेंस के लिए WWE क्या प्लान करता है।


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...