Create

WWE में एक साल में 3 बार हुआ Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच, जानिए किस दिग्गज का पलड़ा रहा भारी

रोमन रेंस ने पिछले एक साल में ब्रॉक लैसनर को डोमिनेट किया
रोमन रेंस ने पिछले एक साल में ब्रॉक लैसनर को डोमिनेट किया

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की दुश्मनी रेसलमेनिया (WrestleMania 31) में शुरू हुई थी, जहां वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) कॉन्ट्रैक्ट कैशइन कर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

वहीं आपको याद दिला दें कि पिछले एक साल के अंदर दोनों के बीच 3 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें हर बार जबरदस्त एक्शन देखने को मिला है। इस आर्टिकल में हम रेंस और लैसनर के तीनों मुकाबलों के बारे में आपको बताने वाले हैं और जानिए कि इनमें किसका पलड़ा भारी रहा।

WWE में पिछले एक साल में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को डोमिनेट किया

Roman Reigns stands tall to end Crown Jewel 2021! #WWECrownJewel https://t.co/DCFMoMIWLn

-रोमन रेंस ने SummerSlam 2021 में जॉन सीना को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया था, लेकिन तभी ब्रॉक लैसनर ने वापसी कर ट्राइबल चीफ के सेलिब्रेशन में दखल दे दिया। उनकी स्टोरीलाइन ने आगे चलकर Crown Jewel 2021 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का रूप लिया। रेफरी के डाउन होने के बाद मैच के अंतिम क्षणों में द उसोज ने लैसनर पर अटैक कर ट्राइबल चीफ को जीत दर्ज करने में मदद की थी।

-रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी उसके बाद भी जारी रही, लेकिन इस दौरान लैसनर नए WWE चैंपियन बने और आगे चलकर WrestleMania 38 में उनके बीच टाइटल यूनिफिकेशन मैच को बुक किया गया। मेनिया के इस मैच में दोनों ने एक-दूसरे की बुरी हालत कर दी, लेकिन कोई हार मानने को तैयार नहीं था। इस बार भी रेफरी की नजरों से बचते हुए रेंस ने द बीस्ट को लो-ब्लो लगाने के बाद बेईमानी से इस फाइट को जीतने में सफलता पाई थी।

मेनिया के मैच के बाद लैसनर और ट्राइबल चीफ की दुश्मनी समाप्त हो गई थी और रोमन रेंस अन्य स्टोरीलाइंस में व्यस्त हो चले थे। इस बीच SummerSlam 2022 में उनके रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की खबरें सामने आने लगी थीं, लेकिन द वाइपर की चोट के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

Take a closer look at behind the scenes from #SummerSlam 2022#RomanReigns #Undertaker GOATS 🐐 (via WWEDeutschland insta) https://t.co/YRaZ44fEYj

-SummerSlam 2022 के लिए ब्रॉक लैसनर को रैंडी ऑर्टन से रिप्लेस किया गया। SummerSlam की रेंस और लैसनर की भिड़ंत को उनके आखिरी मुकाबले के रूप में प्रमोट किया गया। ये लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच शुरू से लेकर अंत तक धमाकेदार साबित हुआ और इस बार भी ट्राइबल चीफ ने अपने टीम मेंबर्स द उसोज की मदद से जीत प्राप्त की। यानि पिछले एक साल में रोमन रेंस ने द बीस्ट को पूरी तरह डोमिनेट किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment