Create
Notifications

WWE Royal Rumble में 2 बड़े मैच जिनमें Randy Orton को जीत मिली और 3 जिनमें हार मिली

WWE Royal Rumble मैचों में रैंडी ऑर्टन की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है
WWE Royal Rumble मैचों में रैंडी ऑर्टन की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने इस रेसलिंग कंपनी में अपना डेब्यू साल 2002 में किया था और उन्होंने Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में पहला मैच साल 2004 में लड़ा था। डेब्यू के बाद से ही रैंडी ने सभी को काफी प्रभावित किया और वो जल्द ही WWE में बड़े स्टार बनकर उभरे थे। बता दें, ऑर्टन 14 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं और वो जॉन सीना (John Cena) और रिक फ्लेयर (Ric Flair) के 16 वर्ल्ड टाइटल जीत की बराबरी करने से केवल दो टाइटल जीत दूर हैं।

रैंडी ऑर्टन का रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट में भी रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और अपने करियर में अभी तक वो 12 रंबल मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। यही नहीं, ऑर्टन अपने करियर में दो बार के Royal Rumble मैच विजेता रह चुके हैं। इस आर्टिकल में हम रैंडी ऑर्टन द्वारा Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में किये गए परफॉर्मेंस पर एक नजर डालने वाले हैं।

#) WWE Royal Rumble में रैंडी ऑर्टन की सिंगल्स मैचों में हार

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में अपना पहला सिंगल्स मैच साल 2005 में लड़ा था। बता दें, इस मैच में ट्रिपल एच ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और इस मैच में ट्रिपल एच का दबदबा देखने को मिला था। ऑर्टन ने भी इस मैच में ट्रिपल एच को टक्कर दी थी लेकिन अंत में ट्रिपल एच ने ऑर्टन को पेड्रिगी देते हुए मैच जीत लिया था। इसके बाद Royal Rumble 2010 में रैंडी ऑर्टन को उस वक्त के WWE चैंपियन शेमस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला।

हालांकि, इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर कोडी रोड्स द्वारा शेमस पर हमला किये जाने की वजह से रेफरी ने मैच को DQ में समाप्त कर दिया था और इस वजह से ऑर्टन यह मैच हार गए थे। इसके अगले साल Royal Rumble में रैंडी ऑर्टन को द मिज के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। इस मैच के Nexus के दखल की वजह से रेफरी का ध्यान दूसरी तरफ था। इसका फायदा उठाकर सीएम पंक ने ऑर्टन को GTS देकर धराशाई करने के बाद द मिज का हाथ ऑर्टन पर रख दिया था। इसके बाद रेफरी ने पिन काउंट करते हुए मिज को मैच का विजेता घोषित कर दिया था।

#) WWE Royal Rumble में सिंगल्स मैचों में रैंडी ऑर्टन की जीत

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने Royal Rumble 2008 में उस वक्त के आईसी चैंपियन जैफ हार्डी के खिलाफ मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। यह काफी शानदार मैच था और अंत में जैफ, ऑर्टन को अपना मूव देकर मैच जीतने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, ऑर्टन ने जैफ के मूव को काउंटर करते हुए उन्हें RKO देते हुए मैच जीत लिया था।

इसके बाद Royal Rumble 2014 में रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी। इस मैच के अंत में वायट फैमिली का दखल देखने को मिला था। इसका फायदा उठाकर ऑर्टन, सीना को RKO देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

#) WWE Royal Rumble मैचों में रैंडी ऑर्टन का प्रदर्शन

On this day in 2017, @RandyOrton won the Royal Rumble Match for the 2nd time #WWE #RoyalRumble #RoyalRumbleMatch #TheWyattFamily https://t.co/PswXtyEvli

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन अपने करियर के दौरान 12 Royal Rumble मैचों में हिस्सा ले चुके हैं और वो दो मौकों पर इस मैच के विजेता भी रह चुके हैं। बता दें, ऑर्टन सबसे पहले Royal Rumble विजेता साल 2009 में बने थे। इस मैच में ऑर्टन ने 8वें नंबर पर एंट्री की थी और अंत में वो ट्रिपल एच को एलिमिनेट करके इस मैच के विजेता बने थे।

इसके अलावा ऑर्टन ने साल 2017 में अपने करियर में दूसरी बार यह मैच जीता था। इस मैच में ऑर्टन ने 23वें नंबर पर एंट्री की थी और अंत में, रोमन रेंस को एलिमिनेट करके इस मैच के विजेता बने थे। बता दें, ऑर्टन साल 2006 और 2021 में Royal Rumble मैच के रनर अप भी रह चुके हैं।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now