Create
Notifications

WWE Royal Rumble: 2 मुकाबले जिनका अंत गलत तरीके से हुआ और 2 जो बहुत ही जबरदस्त तरीके से खत्म हुए

wwe royal rumble में देखने को मिले कई धमाकेदार मुकाबले
wwe royal rumble में देखने को मिले कई धमाकेदार मुकाबले
Neeraj
visit

WWE का कोई भी लाइव प्रीमियम इवेंट होता है तो उसमें जरूर कुछ अच्छाइयां और बुराइयां रहती हैं। WWE से रेसलिंग फैंस को इतनी उम्मीदें रहती हैं कि उन्हें हमेशा कुछ कमी नजर आ ही जाती है। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) का इवेंट भी कुछ ऐसा ही रहा जिसमें कुछ शानदार मुकाबले हुए तो वहीं कुछ में और बेहतर किया जा सकता था।

Royal Rumble में रेसलिंग फैंस को कई दिग्गजों की वापसी देखने का मौका मिला। वापसी के बाद कुछ दिग्गजों ने पुराने दिनों की याद दिलाई तो वहीं कुछ दिग्गजों की वापसी फीकी रही। 30 सुपरस्टार्स वाले बैटल रॉयल मुकाबलों का अंत भी धमाकेदार हुआ। पुरुष और महिला दोनों बैटल रॉयल के अंत में फैंस को काफी बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। हालांकि, इस इवेंट के दौरान कुछ मैचों का अंत फैंस को पसंद नहीं आया।

एक नजर डालते हैं इवेंट के दो मैचों पर जिनका अंत बेहतरीन तरीके से हुआ तो वहीं दो ऐसे मुकाबले जिनका अंत बेहतर हो सकता था।

#4 बेहतर हो सकता था अंत- ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले

#WWEChampion @fightbobby and @The305MVP are ready to ring in the return of The All Mighty Era this Monday on #WWERaw! #RoyalRumble https://t.co/PUnM6B9ejB

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच हुए WWE चैंपियनशिप मुकाबले का अंत फैंस को पसंद नहीं आया। इस मुकाबले से पहले लैसनर ने लैश्ले का काफी मजाक उड़ाया था और इसी कारण मुकाबले की शुरुआत काफी धमाकेदार तरीके से हुई। लैसनर ने लैश्ले को लगातार सुपलेक्स लगाए, लेकिन लैश्ले हर बार उठकर खड़े हो जा रहे थे।

इसके बाद लैसनर ने लगातार सुपलेक्स और फिर F5 लगाते हुए लैश्ले को चित कर दिया था, लेकिन इस बीच रेफरी के चोटिल हो जाने के कारण वह लैश्ले को पिन करने के बावजूद मैच का अंत नहीं कर सके। इस बीच रोमन रेंस ने आकर लैसनर को स्पीयर दिया और फिर उनकी चैंपियनशिप बेल्ट से भी उनके ऊपर हमला किया।

नया रेफरी आने तक लैश्ले वापस अपने पैरों पर आ चुके थे और रोमन की मार से बेहाल पड़े लैसनर को पिन करके उन्होंने चैंपियनशिप जीत ली। WWE ने ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच का अंत बहुत ही बेकार तरीके से किया और इस ऐतिहासिक मैच को इसके अंत की वजह से ही कोई याद नहीं रखना चाहेगा।

#3 शानदार रहा अंत- बैकी लिंच vs डूड्रॉप

#WWERaw Women's Champion @BeckyLynchWWE introduced @DoudropWWE to the Big Time at #RoyalRumble! FULL RESULTS: ms.spr.ly/6012ZhXvp https://t.co/ga0eC3pPhw

WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच अपने टाइटल को डूड्रॉप के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं। लिंच के सामने डूड्रॉप ने शानदार प्रदर्शन किया और चैंपियन को मैच जीतने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। दोनों ही रेसलर्स ने अतं तक हार नहीं मानने की जिद ठान रखी थी। कई बार तो ऐसा भी लगा कि डूड्रॉप मुकाबला जीत लेंगी, लेकिन लिंच ने हार नहीं मानी। अंत में लिंच ने रस्सियों का बेहतरीन उपयोग करते हुए डूड्रॉप के ऊपर शानदार मूव लगाया और फिर पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप रिटेन की।

#2 अच्छा हो सकता था अंत- रोमन रेंस बनाम सैथ रॉलिंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अपने टाइटल को सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मुकाबले में रॉलिंस ने लगातार रोमन के ऊपर खुद को हावी करके रखा था। हालांकि, उन्हें DQ के जरिए जीत मिली और फैंस को यह चीज बिलकुल अच्छी नहीं लगी। रॉलिंस ने कड़ी मेहनत करके टाइटल मुकाबला हासिल किया था और इस मुकाबले में रोमन को हराने के बावजूद चैंपियनशिप उनके हाथ नहीं आई। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच पुराना इतिहास रहा है और इसी वजह से हर कोई क्लीन अंत की उम्मीद कर रहा था।

#1 शानदार रहा अंत- ऐज और बेथ फीनिक्स बनाम द मिज और मरीस

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज और उनकी पत्नी बेथ फीनिक्स की लंबे समय से द मिज और उनकी पत्नी मरीस के साथ फिउड चल रही थी। दोनों के बीच Royal Rumble में मिक्स्ड टैग टीम मुकाबला लड़ा गया। ऐज और फिनrक्स ने हर बार की तरह इस बार भी क्लासिक मुकाबला लड़ा। मुकाबले में अधिकतर समय मिज अपनी पत्नी को बचाते रहे।

दूसरी ओर फrनिक्स ने मिज की पत्नी के अलावा मिज पर भी हमला किया। मैच में कई बार देखा गया कि मरीस ने बेईमानी करने की कोशिश की और उन्होंने ऐज का ध्यान भी भटकाया। मैच का अंत बेहद शानदार तरीके से हुआ। ऐज और फीनिक्स दोनों ने साथ में अपने फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल किया और अपने विपक्षियों को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now