WWE Royal Rumble 2019: इन पांच मुकाबलों पर होगी सभी की नजरें

royal rumble

WWE के चार बड़े पे-पर-व्यू में से एक रॉयल रंबल कुछ घंटे बाद शुरू होने वाला है। जहां हमें कई शानदार मुकाबले देखने को मिलेंगे। रॉयल रंबल मुकाबले में दर्शकों के आकर्षण का केंद्र 30-मैन एलिमिनेशन मुकाबला होने वाला है, लेकिन रॉयल रंबल में कुछ अन्य मुकाबले भी होंगे जो दर्शक देखना पसंद करेंगे। रॉयल रंबल 2019 में पहली बार साशा बैंक्स और रोंडा राउजी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा, साथ ही ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर की भिड़ंत भी रिंग में देखने को मिलेगी।

पिछले साल से अपनी गिनती रेटिंग को सुधारने के लिए इस साल WWE अपने इस बड़े पे-पर-व्यू को सुपर हिट बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ने वाली है। तो चलिए जान लेते हैं, रॉयल रंबल में होने वाले उन 5 मुकाबलों के बारे में जिनमें पूरे WWE यूनिवर्स की नजरें होने वाली है।

#5 एजे स्टाइल्स vs डेनियल ब्रायन ( WWE चैंपियनशिप )

daniel bryan

रॉयल रंबल से पहले भी हम इन दोनों रैसलर के बीच मुकाबला कई बार देख चुके हैं। यह दोनों ही रैसलर एक शानदार इन-रिंग परफॉर्मर है। इस कारण इनके बीच हर मुकाबला काफी दिलचस्प रहता है और WWE दर्शकों की आंखें मुकाबले से बिल्कुल भी नहीं हटती है। शायद यह हो सकता है कि WWE दर्शको को रॉयल रंबल में आखिरी बार यह मुकाबला देखने को मिले।

डेनियल ब्रायन लंबे समय के बाद WWE चैंपियन बने हैं। ऐसे में WWE उन्हें इतनी आसानी से चैंपियनशिप हारने नहीं देगी और इस मुकाबले में हमें वे अपनी चैंपियनशिप सफलतापूर्वक बचाते हुए नजर आ सकते हैं। रॉ और स्मैकडाउन के अलग होने के बाद से ही एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव में काम कर रहे थे। ऐसे में रॉ में मौजूद कई रैसलर के साथ उनके एक भी मुकाबले देखने को नहीं मिले, जो पूरा WWE यूनिवर्स देखना चाहता है। रॉयल के बाद एजे स्टाइल्स मंडे नाइट रॉ में जा सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4 रोंडा राउजी vs साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मुकाबला)

ronda rousey and shasha banks

नाया जैक्स को हराने के बाद साशा बैंक्स ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रॉयल रंबल में एक मौका हासिल किया है और उनका मुकाबला रोंडा राउजी से होने वाला है। इस मुकाबले में रोंडा राउजी के हारने की संभावना काफी कम है। WWE में डेब्यू के बाद से ही सर्वाइवर सीरीज में हुए शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मुकाबले को छोड़कर हर मुकाबले में रोंडा राउजी का ही दबदबा देखने को मिला। ऐसे में क्या साशा बैंक्स, रोंडा राउजी को कड़ी टक्कर दे पाएगी, यह प्रश्न हर WWE फैन के मन में बना हुआ है।

#3 बैकी लिंच vs असुका ( स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप)

becky lynch and asuka

2018 साल जिस महिला रैसलर के लिए सबसे अच्छा गया वे बैकी लिंच है। WWE ने बैकी लिंच के कैरेक्टर को पहले की तुलना में पूरी तरह से बदल दिया है और अब पूरा WWE यूनिवर्स बैकी लिंच को सपोर्ट करने लगा है। रॉयल रंबल में होने वाला बैकी लिंच और असुका के बीच मुकाबला, सभी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र होने वाला है। और सभी के मन में एक ही प्रश्न होगा कि क्या शार्लेट फ्लेयर के बाद बैकी लिंच असुका को हराने वाली दूसरी महिला रैसलर बन पाएंगीं?

#2 ब्रॉक लैसनर vs फिन बैलर ( यूनिवर्सल चैंपियनशिप )

finn balor and brock lesnar

रॉयल रंबल से कुछ दिनों पहले सभी को चौकाते हुए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले में WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन के स्थान पर फिन बैलर को जगह दी। इस बात में कोई शक नहीं है कि फिन बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मौका डिजर्व करते हैं क्योंकि यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ने और अपनी इंजरी से पूरी तरह से ठीक होने के बाद फिन बैलर को इस चैंपियनशिप के लिए कोई भी अच्छा मौका नहीं दिया गया। WWE दर्शकों की नजर इस मुकाबले में होगी और वे जानना चाहेंगे कि क्या फिन बैलर अपने डीमन लुक में इस मुकाबले में लड़ेंगे या नहीं?

#1 30-मैन एलिमिनेशन मुकाबला

Enter caption

रॉयल रंबल में मुख्य आकर्षण का केंद्र 30-मैन एलिमिनेशन मुकाबला ही बना रहेगा। लगभग 1 घंटे तक चलने वाले इस मुकाबले में दर्शकों की नजर इस बात पर बनी रहेगी कि वह अगला रैसलर कौन होगा जो रिंग में जाने वाला है? इसके अलावा कुछ रैसलर का डेब्यू भी इस मुकाबले में देखने को मिलेगा। अंत में WWE यूनिवर्स को यह मालूम चलेगा कि वह कौन सा रैसलर होगा, जो रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा होने वाला है।