WWE Royal Rumble 2019: फिन बैलर को हराकर ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया

Enter caption

रॉयल रंबल पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर के बीच फैंस को धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। ब्रॉक लैसनर ने फिर बैलर को हराकर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया लेकिन इस मुकाबले में फिन बैलर ने लैसनर को कड़ी टक्कर दी।

मुकाबले की शुरूआत में लैसनर जरूर फिन बैलर पर भारी पड़े लेकिन कुछ ही मिनटों में फिन बैलर ने मुकाबले में अपना दबदबा बना लिया। ऐसा कम ही होता है जब ब्रॉक लैसनर किसी मुकाबले में अपने विरोधी के खिलाफ इतने बेबस नज़र आए हो।

मुकाबले के दौरान फिन बैलर ने टॉप रोप से कई बार ब्रॉक लैसनर पर हमला किया जिससे फिन बैलर ने मुकाबले में पकड़ बना ली थी लेकिन आखिर में ब्रॉक लैसनर ने फिन बैलर को किमूरा लॉक (सबमिशन मूव) लगाकर फिन बैलर को हरा दिया।

कई फैंस इस मुकाबले में फिन बैलर को जीतते हुए देखना चाहते थे लेकिन इस बार भी उन्हें निराशा हाथ लगी। ब्रॉक लैसनर ने एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल पर अपना कब्जा जमाए रखा। फैंस को उम्मीद थी कि कंपनी ने फिन बैलर को जब इस मुकाबले में शामिल होने का मौका दिया तो शायद कहीं ना कहीं उन्हें जीत के लिए बुक किया गया होगा। हालांकि इस मुकाबले में फिन बैलर की एकतरफा हार नहीं हुई जोकि अच्छी बात है।

इस मुकाबले में जीत के बाद ब्रॉक लैसनर के रैसलमेनिया 35 तक चैंपियन बने रहने की संभावना बढ़ गई है। वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबिक रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल टाइटल के लिए सैथ रॉलिंस का मुकाबला कर सकते हैं।

रॉयल रंबल पीपीवी के बाद अब रैसलमेनिया 35 तक कोई भी इतना बड़ी पीपीवी नहीं है, ऐसे में WWE शायद ब्रॉक लैसनर से टाइटल छीनने की गलती नहीं करेगा। इसके अलावा अगर लैसनर रैसलमेनिया 35 के पहले यूनिवर्सल टाइटल गंवा देते हैं तो यह कंपनी का सबसे खराब फैसला माना जाएगा।

Get WWE News in Hindi Here