Create
Notifications

WWE Royal Rumble प्रीव्यू: 27 जनवरी 2019

E
Ankit Kumar

साल 2019 में WWE के पहले पीपीवी रॉयल रंबल के लिए स्टेज सज चुका है। WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक रॉयल रंबल को शुरू होने में अब बस कुछ घंटे का ही समय बाकी रह गया है। रॉयल रंबल पीपीवी के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए है जिनके नतीजों का फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

शो में यह देखना दिलचस्प होगा कि किन सुपरस्टार्स को यहां जीत मिलेगी और किन्हें हार का सामना करना पड़ेगा। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं शो में होने वाले मुकाबले के संभावित नतीजों पर।

#बडी मर्फी (c) बनाम अकीरा टोजावा बनाम कलिस्टो बनाम हिडीयो इटामी: क्रूज़रवेट चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वे मैच

fatal four-way match contenders

रॉयल रंबल पीपीवी के प्री शो में क्रूज़रवेट टाइटल के लिए फैटल 4वे मुकाबला बुक किया है। इस मुकाबले में बडी मर्फी, अकीरा टोजावा, कलिस्टो और हिडीयो इटामी शामिल है।

बात करें इस मुकाबले के संभावित नतीजे की तो यहां पर बडी मर्फी एक बार फिर टाइटल रिटने करने हुए नज़र आ सकते हैं। इस बात की संभावना काफी कम है कि इस मुकाबले में फैंस को नया चैंपियन देखने को मिले।

अनुमान: टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करेंगे बडी मर्फी

Get WWE News in Hindi Here

द बार (शेमस-सिजेरो) बनाम द मिज और शेन मैकमैहन: WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप

The Bar vs Shane McMahon and the Miz

स्मकैडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रॉयल रंबल में द बार का मुकाबला द मिज और शेन मैकमैहन के खिलाफ किया गया है। ईमानदारी से कहें तो इस बात की संभावना काफी कम है कि फैंस इसमें जरा भी दिलचस्पी दिखाए।

वहीं दूसरी और फैंस इस मुकाबले में किसी भी कीमत पर शेन मैकमैहन को जीतते हुए नहीं देखना चाहते हैं। लेकिन WWE शायद इस मुकाबले में द मिज और शेन मैकमैहन को जीत के लिए बुक करने वाला है।

अनुमान: द मिज और शेन मैकमैहन की जीत

रोंडा राउज़ी(c) बनाम साशा बैंक्स: WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप

Ronda Rousey vs Sasha Banks

रॉयल रंबल पीपीवी में फैंस साशा बैंक्स बनाम रोंडा राउज़ी के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में इनके मुकाबले को लेकर शानदार बिल्डअप देखने को मिला था। हमारे ख्याल से यह मुकाबला पीपीवी के सबसे शानदार मुकाबलों में एक हो सकता है।

बात करें यहां अगर संभावित नतीजें की WWE फिलहाल रोंडा राउज़ी को हार के लिए बुक करने का रिस्क नहीं उठाएगा। इस मुकाबले में साशा बैंक्स के मुकाबले रोंडा की जीत की ज्यादा संभावनाएं हैं।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटने करेंगी रोंडा राउज़ी

असुका (c) बनाम बैकी लिंच: WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप

Asuka vs Becky Lynch

बैकी लिंच की हाल की परफॉर्मेंस को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल रंबल में फैंस को उनका एक और धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है। विमेंस डिवीजन में टॉप पर अपनी जगह बनाने के बाद रंबल पीपीवी में उनकी नज़र टाइटल की ओर होगी।

लेकिन वर्तमान में चल रही अफवाहों पर नज़र डाले तो WWE यहां बैकी लिंच की जगह असुका को जीत के लिए बुक कर सकता है। हमारे ख्याल से जीत के साथ असुका स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप रिटेन करने वाली हैं।

अनुमान: जीत के साथ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप रिटेन करेंगी असुका

रुसेव (c) बनाम शिंस्के नाकामुरा: WWE यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप

Enter caption

रॉयल रंबल पीपीवी में शिंस्के नाकामुरा बनाम रुसेव के बीच यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला बुक किया गया है। एक ओर जहां नाकामुरा फिर से टाइटल जीतकर रोस्टर में अपनी जगह मजबूत करना चाहेंगे वहीं रूसेव यहां किसी भी कीमत पर टाइटल बचाना चाहेंगे।

ईमानदारी से कहें तो यहां पर नाकामुकरा को टाइटल बिल्कुल नहीं जीतना चाहिए, क्योंकि हाल में जब वह यूएस चैंपियन थे तो उनका कैरेक्टर काफी कमजोर और उनके मुकाबले काफी बोरिंग लग रहे थे। हमारे ख्याल से WWE इस मुकाबले में रुसेव को जीत के लिए बुक कर सकता है।

अनुमान: रूसेव की जीत

डेनियल ब्रायन (c) बनाम एजे स्टाइल्स: WWE चैंपियनशिप

The New Daniel Bryan vs AJ Styles

WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार डेनियल ब्रायन और WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर एजे स्टाइल्स एक बार फिर रॉयल रंबल पीपीवी में मुकाबला करते नज़र आएंगे। पिछले कुछ समय से दोनों सुपरस्टार्स कई मौकों पर एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला कर चुके हैं।

WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाले मुकाबले में फैंस चौंकाने वाले नतीजे की उम्मीद कर रहे होंगे लेकिन यहां पर डेनियल ब्रायन एक बार फिर टाइटल रिटेन करते हुए नज़र आ सकते हैं। ऐसे में एजे स्टाइल्स के फैंस को यहां पर निराशा हाथ लग सकती है।

अनुमान: जीत के साथ WWE चैंपियनशिप रिटेन करेंगे डेनियल ब्रायन

ब्रॉक लैसनर(c) बनाम फिन बैलर: WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

E

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर के बीच मुकाबला किया गया है। फैंस पिछले काफी समय से फिन बैलर को यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करते हुए देखना चाहते थे। रंबल पीपीवी में फैंस चाहेंगे कि ब्रॉक लैसनर को हराकर फिन बैलर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनें।

लेकिन वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबकि इस बार फिर ब्रॉक लैसनर के टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करने की उम्मीद है। हमारे ख्याल से फैंस को लैसनर का जीतना बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगा।

अनुमान: जीत के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करेंगे ब्रॉक लैसनर

30 विमेंस रॉयल रंबल मैच

]

पिछले साल रॉयल रंबल पीपीवी में पहली बार 30 विमेंस रबंल मैच की शुरूआत हुई। साल 2019 में दूसरी बार फैंस को 30 विमेंस रंबल मैच देखने को मिलने वाला है। इस मुकाबले में जीतने वाली सुपरस्टार को रैसलमेनिया में टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका मिलेगा।

वर्तमान में चल रही अफवाह के मुताबिक शार्लेट फ्लेयर 30 विमेंस रंबल मुकाबले की सबसे बड़ी दावेदार लग रही हैं। इसके अलावा बैकी लिंच की जीत की अफवाह चल रही हैं लेकिन हमारे ख्याल से यहां शार्लेट की जीत होने की उम्मीद है।

अनुमान: शार्लेट फ्लेयर की जीत

30 मेंस रॉयल रंबल मैच

Enter caption

रॉयल रंबल पीपीवी में सबसे दिलचस्प मुकाबला 30 मेंस रंबल मैच होने वाला है। इस पीपीवी के सबसे मुकाबले के विजेता को लेकर पिछले काफी समय से कई अफवाह चल रही हैं। लेकिन वर्तमान में चल रही अफवाह के मुताबिक सैथ रॉलिंस इस मुकाबले में जीत हाासिल करने वाले हैं।

इस जीत के साथ सैथ रॉलिंस के रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला करने संभावना काफी बढ़ जाएगी। फैंस भी इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस की जीत होते हुए देखना चाहते हैं।

अनुमान: सैथ रॉलिंस की जीत

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...