Create
Notifications

WWE Royal Rumble में रोमन रेंस vs केविन ओवेंस लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम क्या हैं और इसे किस तरह जीता जा सकता है?

WWE Royal Rumble में होगा रोमन रेंस vs केविन ओवेंस
WWE Royal Rumble में होगा रोमन रेंस vs केविन ओवेंस
EXPERT COLUMNIST

WWE ने साल 2021 में होने वाले अपने पहले पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) के लिए अभी तक कई बड़े ऐलान कर दिए हैं। इस साल Royal Rumble में दो ट्रेडिशनल 30 मैन रंबल मैच तो होने वाले ही हैं, लेकिन साथ में अभी तक WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों का ऐलान भी कर दिया।

एक तरफ ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप को गोल्डबर्ग के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच के लिए WWE ने किसी भी प्रकार की शर्त का ऐलान नहीं किया है, जिसका मतलब यह एक आम मुकाबला ही होगा। दूसरी तरफ रोमन रेंस अपनी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को केविन ओवेंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं और यह एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होने वाला है। अब फैंस के दिमाग में होगा कि आखिर लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम क्या होते हैं और आखिर सुपरस्टार किस तरह इस मैच को जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े कारणों से WWE ने Royal Rumble के लिए रोमन रेंस vs केविन ओवेंस लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच को बुक किया

आइए नजर डालते हैं WWE Royal Rumble में होने वाले लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम क्या हैं और इसे किस तरह जीता जाता है?

रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के नियम साफ है। इस मैच में पिनफॉल, काउंट आउट, डिसक्वालिफिकेशन या फिरक सबमिशन के जरिए मैच खत्म नहीं हो सकता है। इस मैच को जीतने का सिर्फ एक ही तरीका है, जबतक सामने वाला प्रतिद्वंदी 10 काउंट तक डाउन नहीं रहता यह मैच खत्म नहीं हो सकता है।

हालांकि अगर सुपरस्टार रिंग के बाहर है, तो काउंट आउट नहीं किया जा सकता है, सुपरस्टार अगर डाउन है तभी रेफरी 10 काउंट कर सकता है। जरूरी नहीं है कि इस मैच का अंत रिंग में ही होना चाहिए, इसका अंत कहीं भी हो सकता है। इसके अलावा सुपरस्टार्स मैच को जीतने के लिए किसी भी प्रकार के वैपन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस समय WWE SmackDown में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच काफी खतरनाक दुश्मनी चल रही है और फैंस का ध्यान पूरी तरह से इस फिउड के ऊपर है। खासकर जिस तरह पिछले हफ्ते धोखे से एडम पीयर्स ने अपनी जगह केविन ओवेंस को इस मैच में डाला, उसके बाद देखना दिलचस्प होगा कि रोमन रेंस किस तरह रिएक्ट करते हैं और आने वाले हफ्ते में क्या देखने को मिलता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now