Create

Royal Rumble 2022: WWE रॉयल रंबल में हुए 5 बड़े बोच जिसके ऊपर शायद आपका ध्यान नहीं गया होगा 

इस साल के Royal Rumble इवेंट के दौरान कई सारी गड़बड़ियां देखने को मिलीं
इस साल के Royal Rumble इवेंट के दौरान कई सारी गड़बड़ियां देखने को मिलीं

WWE 2022 रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट में रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने WrestleMania 38 के मेन इवेंट में अपनी जगह बना ली है। वहीं मेन्स और विमेंस Royal Rumble दोनों मैचों में कुछ बड़े मैचों को टीज़ किया गया है और फैंस को कुछ बड़े सरप्राइज भी मिले जिसने WWE यूनिवर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया।

हालांकि, लाइव इवेंट के दौरान गड़बड़ियां होना आम है लेकिन WWE ने मैचों में कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स को शामिल किया जोकि रेगुलर नजर नहीं आते हैं और इसी वजह से गलतियां होने के चांस और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं। आइए हम 5 ऐसे बोच देखें जिन्हें आप शायद 2022 Royal Rumble में मिस कर चुके हैं।

#5. मेलिना का विमेंस Royal Rumble मैच से जल्दी एलिमिनेट होना

For the exclusive use of Sportskeeda wrestling! https://t.co/E0IgqRZUcY

मेलिना लंबे समय के बाद विमेंस Royal Rumble मैच में वापसी करती नजर आईं। मैच की शुरुआत साशा बैंक्स और मेलिना ने की जिसमें साशा बैंक्स ने मेलिना पर बढ़त बनाई लेकिन मेलिना टॉप रोप पर चढ़कर फिसल गईं और अगले सुपरस्टार्स के रिंग में आने से पहले ही मेलिना ऐलिमिनेट हो गई। मेलिना जैसी सुपरस्टार को इस तरह बहुत ही जल्द रिंग से एलिमिनेट नहीं होना चाहिए था। यहाँ तक कि साशा ने अगले सुपरस्टार के आने तक मेलिना को ताना भी मारा।

मेलिना उन दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने मिकी जेम्स के साथ विमेंस रेवोल्यूशन को आगे बढ़ाने में मदद की। 2006 में ट्रिश स्ट्रैटस और लीटा के बाद पूर्व चैंपियन ने महिला डिवीजन को आगे बढ़ाया और कंपनी ने अब तक उन्हें जितना दिया, वह उससे कहीं अधिक की हकदार थीं। कई फैंस और यहां तक कि पूर्व सुपरस्टार गेल किम ने मेलिना के इतनी जल्द बाहर होने पर WWE से नाराजगी जताई है।

#4 रोंडा राउजी के पायरो के कारण WrestleMania साइन में लगी आग

Fans had to be evacuated after the WrestleMania sign melted during Ronda Rousey’s pyro.#RoyalRumble(via @SeanRossSapp)https://t.co/0ESbuJ8B53

रोंडा राउजी ने विमेंस रॉयल रंबल मैच में शानदार वापसी की और पूर्व चैंपियन ने हमेशा की तरह अपने पायरो के साथ रिंग में एंट्री की। घर में मैच देखने वाले दर्शकों ने रोंडा राउजी के रिंग एक्शन और उन्हें WrestleMania के मेन इवेंट में जगह बनाते देखा लेकिन वहाँ मौजूद दर्शकों को रिंग एक्शन के अलावा कुछ और देखने को मिला। दरअसल, जब रोंडा राउजी रिंग में जा रही थी तभी उनके पायरो के कारण WrestleMania साइन में आग लग गई जिसके बाद वहाँ बैठे दर्शकों को जगह खाली करने के लिए मजबूर किया गया। हालांकि इसके कारण कोई घटना नहीं हुई और बड़े हादसे को टाला गया।

#3 विमेंस Royal Rumble मैच

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/jETK3wnGPK

इस साल विमेंस Royal Rumble मैच में कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने रिंग में वापसी की और अपने मूव्स दिखाए। कैली कैली और ब्री बैला से ज्यादा गलतियां हुई, लेकिन नटालिया इन सबसे आगे निकल गई थी। दरअसल, मैच में शार्लेट फ्लेयर से लड़ते समय नटालिया ने रिंग रोप्स पर खुद को चोटिल कर लिया। रोंडा राउजी ने भी कुछ गलतियां की, लेकिन उनकी गलतियों को नजरअंदाज किया जा सकता है क्योंकि उन्होंने बच्चे को जन्म देने के 4 महीने बाद ही रिंग में वापसी की है।

#2. मरीस की रिंग में बिना तैयारी के वापसी

For exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/vQll3aWuAU

द मिज़ और मरीस ने Royal Rumble में बेथ फीनिक्स और दिग्गज सुपरस्टार ऐज का सामना किया जिसमें बेथ फीनिक्स और ऐज की जीत हुई। मरीस ने कई सालों बाद WWE रिंग में कदम रखा था जिसके कारण वह बेथ की किसी भी मूव को समझ नहीं पा रही थी। इसके साथ ही मरीस ने पूरे मैच में कई वार्डरोब मालफंक्शन भी झेले और अपना ज्यादा समय रिंग में अपने कपड़े ठीक करने में बिताया।

# 1 कोफी किंग्सटन से हुई बड़ी गलती

कोफी किंग्सटन ने पिछले कई Royal Rumble मैच में कई बाधाओं को पार किया है, लेकिन इस बार पूर्व WWE चैंपियन अपना जादू नहीं चला पाए। किंग्सटन को केविन ओवेंस ने रिंग से बाहर कर दिया था और एलिमिनेशन से बचने के लिए कोफी बैरिकेड्स को पकड़ना चाहते थे, लेकिन इसी बीच उनके दोनों पैर जमीन को छू गए, और उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया। साथ ही जॉनी नॉक्सविले अपने ही केप में खुद फंस गए और कुछ गलतियाँ भी करते दिखाई दिए । हालांकि WWE यूनिवर्स Royal Rumble रंबल मैचों में ऐसी लापरवाही का आदी हो गया है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment