Royal Rumble 2022: 5 कारणों से Roman Reigns ने Seth Rollins के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया

WWE Royal Rumble में रोमन रेंस को बड़ी जीत मिली
WWE Royal Rumble में रोमन रेंस को बड़ी जीत मिली

WWE Royal Rumble 2022 इवेंट की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हुई। रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) का यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच शानदार रहा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) इवेंट के पहले कई अच्छे मैच दिए हैं और उसी तरह यह मुकाबला भी काफी रोचक साबित हुआ। सैथ रॉलिंस मैच में द शील्ड के कपड़ों में नजर आए थे। यह देखकर रोमन रेंस थोड़ा चौंक गए थे और मैच में कमजोर नजर आ रहे थे।

बाद में रोमन रेंस का पलड़ा भारी रहा। अंत में उन्होंने सैथ रॉलिंस की बुरी हालत की और उन्हें अपने सबमिशन में फंसाया। सैथ ने रोप्स को टच कर दिया था लेकिन रोमन ने 5 काउंट तक भी उन्हें अपने सबमिशन से नहीं छोड़ा। इसी वजह से रेफरी को मुकाबले का अंत DQ द्वारा करना पड़ा। इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस को जीत मिली लेकिन रोमन रेंस ने टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद भी रोमन ने अपने पूर्व साथी पर हमला जारी रखा।

सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से DQ द्वारा मैच का अंत हुआ और रोमन रेंस ने अपने टाइटल को रिटेन किया। WWE ने कुछ चीज़ों का ध्यान रखते हुए इस तरह से मैच को खत्म करने का निर्णय लिया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे पता चला है कि आखिर क्यों रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया।

5- WWE Royal Rumble के बाद सैथ रॉलिंस के साथ स्टोरीलाइन जारी रखने के लिए

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के बीच मैच के लिए हर कोई उत्साहित था क्योंकि दोनों का बड़ा इतिहास रहा है। हालांकि, अगर उनके बीच सिर्फ एक मैच होता तो फैंस थोड़े निराश रहते। इस मुकाबले के लिए स्टोरीलाइन बनाने के लिए WWE के पास ज्यादा समय नहीं था। इसके बावजूद उनका मुकाबला अच्छा रहा।

WWE ने रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच स्टोरीलाइन जारी रखने का निर्णय लिया होगा। इसी कारण रोमन रेंस ने टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद रोमन ने सैथ पर बुरी तरह हमला किया था और इससे पता चलता है कि दोनों के बीच स्टोरीलाइन जारी रहेगी। दोनों दिग्गजों के बीच सऊदी अरब के अगले इवेंट में मैच हो सकता है।

4- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को SmackDown में रखने के लिए

SmackDown के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप के रूप में मुख्य टाइटल है। रोमन रेंस Royal Rumble में Raw सुपरस्टार सैथ रॉलिंस का सामना कर रहे थे। अगर रोमन की हार हो जाती तो फिर सैथ रॉलिंस चैंपियनशिप को Raw में ले जाते। ब्रॉक लैसनर पहले ही Raw में WWE चैंपियन के रूप में नजर आ रहे हैं।

अगर सैथ चैंपियन बन जाते तो Raw में दो वर्ल्ड चैंपियंस रहते। दूसरी ओर SmackDown के पास कोई भी वर्ल्ड टाइटल नहीं रहता। इसी वजह से रोमन रेंस ने अपने टाइटल को रिटेन किया। SmackDown के पास अभी रोमन रेंस के रूप में यूनिवर्सल चैंपियन है और यह काफी अच्छी बात है।

3- WWE दिग्गज रोमन रेंस के ऐतिहासिक टाइटल रन को जारी रखने के लिए

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में जबरदस्त काम किया है। उन्होंने Payback 2020 में यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था और इसके बाद से वो चैंपियन बने हुए हैं। उन्होंने कुछ नए सुपरस्टार्स को टाइटल के लिए मौका दिया और उन्होंने कुछ दिग्गजों को भी पराजित किया।

रोमन रेंस को WWE इतिहास का सबसे अच्छा चैंपियन माना जाता है। अभी वो अपने करियर के सबसे अच्छे शेप में हैं। इसी वजह से उनके ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत नहीं किया जाना चाहिए था। देखा जाए तो रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना अच्छा निर्णय रहा।

2- रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को क्लीन हार से बचाने के लिए

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस दोनों ही WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं और किसी भी सुपरस्टार्स के लिए उन्हें हराना आसान नहीं रहता है। अगर किसी भी सुपरस्टार की पिनफॉल या सबमिशन से क्लीन हार होती तो उनके कद पर असर पड़ता।

इसी वजह से सैथ रॉलिंस को DQ से जीत मिली। रोमन रेंस ने यहां अपने टाइटल को रिटेन किया वहीं सैथ रॉलिंस भी कमजोर नजर नहीं आए। WWE ने दोनों को सेफ रखने के लिए मुकाबले का इस तरह से अंत किया। कई फैंस इससे निराश थे लेकिन WWE ने अपने बड़े सुपरस्टार्स को बेहतर दिखाने की कोशिश की।

1- WrestleMania तक रोमन रेंस को चैंपियन के रूप में लेकर जाने के लिए

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में अच्छा काम किया है। WWE का साल का सबसे बड़ा इवेंट WrestleMania रहता है। WWE इस इवेंट में कई बड़े मैच बुक करता है। रोमन रेंस उनके सबसे अहम सुपरस्टार हैं और वो WrestleMania 38 में अहम किरदार निभाने वाले हैं। अगर वो इवेंट में चैंपियन के तौर पर जाएंगे तो फैंस ज्यादा खुश होंगे।

इसी वजह से उन्होंने Royal Rumble में अपने टाइटल को DQ द्वारा रिटेन किया। लगभग दो महीनों बाद WrestleMania का आयोजन होगा और इसी वजह से अभी रोमन से टाइटल लेने का अर्थ नहीं बनता। WWE ने बड़े इवेंट में रोमन को चैंपियन के रूप में लेकर जाने का निर्णय लिया और इसी वजह से रोमन ने टाइटल रिटेन किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now