WWE Royal Rumble: Roman Reigns का शर्मनाक रिकॉर्ड जारी, Brock Lesnar की बहुत बड़ी स्ट्रीक टूटी

WWE Royal Rumble में देखने को मिले कई धमाकेदार मुकाबले
WWE Royal Rumble में देखने को मिले कई धमाकेदार मुकाबले

WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 का धमाकेदार आगाज और अंत दोनों हो चुका है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। WWE चैंपियनशिप के मुकाबले में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। हालांकि, इस दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns) ने मैच में दखल दिया था और लैसनर पर कड़े प्रहार किए थे।

इस इवेंट में दो Royal Rumble मैच भी हुए और कुछ सिंगल्स तथा मिक्स्ड टैग टीम मुकाबले भी लड़े गए। Royal Rumble 2022 में हुए मैचों के दौरान कुछ शानदार रिकॉर्ड्स भी बने हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सभी रिकॉर्ड्स पर।

WWE Royal Rumble 2022 में बनने वाले रिकॉर्ड्स पर एक नजर

#) ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था, जिसे लैश्ले ने जीता है। यह 5वां मौका था जब ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble में वर्ल्ड चैंपियनशिप को डिफेंड किया और पहली बार वो अपने टाइटल को रिटेन में कामयाब नहीं हुए। इससे पहले चारों मौकों पर उन्हीं की जीत हुई थी। लैसनर की बहुत बड़ी स्ट्रीक का अंत हो गया है।

#) Impact Wrestling चैंपियन मिकी जेम्स ने चौथी बार Royal Rumble इवेंट के रंबल मैच में हिस्सा लिया है। पिछले चार इवेंट में हिस्सा लेने वाली जेम्स ने पहली बार कोई एलिमिनेशन किया है। उन्होंने इस साल मिशेल मैककूल को एलिमिनेट किया।

#) सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले में रोमन रेंस को DQ के जरिए हराया है। WWE में अब तक रोमन रेंस एक भी बार टाइटल मुकाबले में रॉलिंस को नहीं हरा सके हैं। इसमें सिंगल्स, ट्रिपल थ्रेट और फैटल 4वे मैच शामिल हैं। रॉलिंस के खिलाफ रोमन रेंस का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है।

#) डॉल्फ जिगलर ने 2009 से लेकर अब तक एक भी बार Royal Rumble मिस नहीं किया है। उन्होंने लगातार 15वीं बार रंबल मैच में हिस्सा लिया है।

#) मेंस Royal Rumble मुकाबले में 10वें नंबर पर एंट्री करने वाले एंजेलो डॉकिंस ऑफिशियली मेंस रंबल मैच में एंट्री लेने वाले 1000वें रेसलर बने हैं।

#) 2006 से अब तक WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज को मिक्स्ड टैग टीम मुकाबले में हार नहीं मिली है। वह अब तक चार महिला रेसलर्स के साथ टीम बना चुके हैं और हर बार विजयी रहे हैं। उन्होंने एमी डुमस, कैली कैली, विकी गुरेरो और बेथ फीनिक्स के साथ टीम बनाकर मैच जीता।