WWE Royal Rumble 2024 रिजल्ट्स: Roman Reigns की बादशाहत बरकरार, दिग्गजों का सपना हुआ चकनाचूर, किसने जीता रॉयल रंबल मैच?

WWE
WWE Royal Rumble 2024 में क्या-क्या हुआ?

Royal Rumble 2024: WWE का साल 2024 में पहला प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयल रंबल (WWE Royal Rumble 2024) समाप्त हो चुका है और यह काफी धमाकेदार शो साबित हुआ, जिसमें फैंस को 4 धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। ट्रेडिशनल मेंस और विमेंस रॉयल रंबल मैचों के अलावा दो चैंपियनशिप मैचों का भी आयोजन किया गया।

नेओमी, लिव मॉर्गन, एंड्राडे जैसे सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली। सीएम पंक ने 10 सालों बाद WWE टीवी पर पहला मैच लड़ा, TNA सुपरस्टार जॉर्डिन ग्रेस ने रंबल मैच में हिस्सा लिया और इसके साथ ही आखिरकार पिछले साल कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली जेड कार्गिल ने इन-रिंग डेब्यू किया और Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया।

विमेंस Royal Rumble मैच के साथ इवेंट की शुरुआत हुई, जिसके बाद अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वे मैच देखने को मिला। तीसरा मुकाबला यूएस चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला और फिर मेन इवेंट में मेंस Royal Rumble मैच का आयोजन किया गया।

इस बीच बैकी लिंच और सीएम पंक जैसे दिग्गजों का रॉयल रंबल मैच जीतने का सपना पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। आइए बिना किसी देरी के नज़र डालते हैं साल के पहले प्रीमियम लाइव इवेंट के रिजल्ट्स पर:

WWE Royal Rumble 2024 में क्या-क्या हुआ:

#) विमेंस Royal Rumble मैच की शुरुआत नटालिया और नेओमी ने की। यह मुकाबला काफी शानदार रहा और अंत में बेली, लिव मॉर्गन एवं जेड कार्गिल बची थीं। बेली ने मॉर्गन को एलिमिनेट करते हुए विमेंस रंबल को जीता और इतिहास रचते हुए अपने करियर में इस मैच को जीतने में कामयाबी पाई।

#) रोमन रेंस vs रैंडी ऑर्टन vs एलए नाइट vs एजे स्टाइल्स के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वे मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में कई बार चारों सुपरस्टार्स अलग-अलग मौकों पर जीत दर्ज करने के करीब आए थे। सोलो सिकोआ का भी दखल इसमें देखने को मिला और उन्होंने रैंडी ऑर्टन और नाइट पर समोअन स्पाइक लगाया। अंत में रेंस ने एजे स्टाइल्स को स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए इस मैच को जीता।

#) यूएस चैंपियनशिप के लिए लोगन पॉल और केविन ओवेंस के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। यह काफी जबरदस्त मैच साबित हुआ था। अंत में ऑस्टिन थ्योरी ने रेफरी का ध्यान नहीं होने का फायदा उठाते हुए ब्रास नकल्स लोगन पॉल को दे दिया था। ओवेंस ने लोगन से इसे छीनकर इसका इस्तेमाल उनके ऊपर ही कर दिया था। हालांकि, जब वो पिन करने गए तभी रेफरी ने केविन के हाथ में ब्रास को देख लिया था और लोगन को विजेता घोषित किया। मैच हारने के बाद ओवेंस ने पॉल पर गुस्सा निकाला और उन्हें कमेंट्री टेबल पर पटका।

#) मेन इवेंट में मेंस Royal Rumble मैच देखने को मिला, जिसकी शुरुआत जिमी और जे उसो ने की। अंत में सीएम पंक और कोडी रोड्स ही बच गए थे। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को काफी हद तक पुश किया और बेहतरीन इन-रिंग एक्शन देखने को मिला। आखिरकार कोडी रोड्स ने पंक को एलिमिनेट करते हुए लगातार दूसरे साल Royal Rumble मैच जीतने में कामयाबी पाई।