WWE Royal Rumble: 4 WWE Superstars जिन्हें John Cena ने हराया है और 2 जो उन्हें हरा चुके हैं

WWE Royal Rumble में जॉन सीना के शानदार प्रदर्शन पर एक नजर
WWE Royal Rumble में जॉन सीना के शानदार प्रदर्शन पर एक नजर

WWE में जॉन सीना (John Cena) ने पहला कदम साल 2000 में रखा था और उसके करीब 2 साल बाद उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। सीना अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, रेसलमेनिया (WrestleMania) को कई बार मेन इवेंट कर चुके हैं और रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता बनने के अलावा भी कई अन्य बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं।

जॉन अभी भी समय-समय पर रिंग में मैच लड़ने के लिए वापसी करते रहे हैं। द चैंप अपने करियर में 15 बार Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं, जिनमें से किसी में उन्हें जीत तो किसी में हार मिली। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं जॉन सीना के आज तक Royal Rumble में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर।

#)WWE Royal Rumble में जॉन सीना की सिंगल्स और टैग टीम मैचों में जीत

जॉन सीना ने Royal Rumble में अपना कोई पहला वन-ऑन-वन मैच 2006 में लड़ा, जिसमें वो ऐज को हराकर नए WWE चैंपियन बने। उससे अगले साल उनका उमागा के साथ जबरदस्त एक्शन से भरपूर लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच हुआ, जिसमें सीना अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करने में सफल रहे।

वहीं साल 2009 के शुरुआती समय में जॉन वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हुआ करते थे और उस साल Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्होंने JBL को हराकर अपने टाइटल का बचाव किया था। 2012 में द चैंप का द रेड मॉन्स्टर केन के खिलाफ वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसका अंत डबल काउंट-आउट से हुआ, इसलिए इस मैच का कोई परिणाम निकल कर नहीं आया।

साल 2017 में उन्होंने उस समय के चैंपियन एजे स्टाइल्स को चैलेंज किया और इस मैच को जीतने के साथ ही वो 16 बार के प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे। आपको ये भी याद दिला दें कि जॉन ने अभी तक Royal Rumble में अपना आखिरी सिंगल्स मैच साल 2017 में ही लड़ा था।

#)WWE Royal Rumble में जॉन सीना की सिंगल्स और टैग टीम मैचों में हार

Royal Rumble 2012 में जॉन सीना और केन का वन-ऑन-वन मैच हुआ, लेकिन वो डबल काउंट-आउट से समाप्त हुआ, इसलिए ऑफिशियल तौर पर उनमें से किसी भी सुपरस्टार को हारा हुआ घोषित नहीं किया गया। उनकी Royal Rumble के किसी वन-ऑन-वन मैच में पहली हार 2014 में आई, जिसमें रैंडी ऑर्टन ने उन्हें हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। उनकी दूसरी हार 2015 में आई, जहां उन्हें और सैथ रॉलिंस को हराकर ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर ने अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)Royal Rumble मैचों में जॉन सीना का प्रदर्शन

जॉन सीना आज तक 8 बार Royal Rumble मैच का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन उनमें केवल 2 बार जीत दर्ज कर पाए हैं। मगर ये भी सौभाग्य की बात है कि जॉन उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जो 2 बार Royal Rumble मैच को जीत चुके हैं। आपको याद दिला दें कि उनका इस प्रीमियम लाइव इवेंट में डेब्यू साल 2003 में हुआ था और उस साल रंबल मैच में वो एक भी सुपरस्टार को एलिमिनेट नहीं कर पाए थे। उसके बाद वो 2004, 2005, 2008, 2010, 2011, 2013 और 2018 में रंबल मैच का हिस्सा बन चुके हैं, मगर उन्हें जीत केवल 2008 और 2013 में मिली।