WWE Royal Rumble इतिहास के 5 सबसे बड़े धोखे

WWE Royal Rumble इतिहास के सबसे बड़े धोखे
WWE Royal Rumble इतिहास के सबसे बड़े धोखे

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 1988 में की थी और तभी से रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। 30 Superstars इस मैच का हिस्सा बनते हैं, लेकिन क्राउड को कोई अंदाजा नहीं होता कि किस नंबर पर कौन सा सुपरस्टार एंट्री लेने वाला है।

इसी तरह की कई अन्य चीज़ें रंबल मैचों को दिलचस्प बना रही होती हैं। कई मौकों पर इस मैच में 2 दुश्मनों की भिड़ंत बहुत धमाकेदार साबित हुई है, लेकिन रंबल मैचों में 2 टैग टीम पार्टनर्स या 2 अच्छे दोस्तों के आमने-सामने आने की संभावना भी काफी अधिक रहती है।

आमतौर पर 2 दोस्त साथ आकर अपने दुश्मनों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते हैं, लेकिन कई मौकों पर दोस्तों द्वारा बड़े धोखे भी देखने को मिले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सबसे बड़े धोखों के बारे में आपको बताएंगे, जो हमें WWE में Royal Rumble मैचों में देखने को मिले हैं।

#)जैफ हार्डी और मैट हार्डी - WWE Royal Rumble 2001

youtube-cover

जैफ हार्डी और मैट हार्डी पिछले काफी समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और उनकी टीम, द हार्डी बॉयज़ को प्रो रेसलिंग इतिहास की सबसे आइकॉनिक टैग टीमों में से एक माना जाता है। 2001 Royal Rumble मैच से पूर्व दोनों को शानदार मोमेंटम हासिल था और उस समय लीटा भी उनकी टीम का हिस्सा हुआ करती थीं।

2001 Royal Rumble मैच में दोनों भाइयों ने हिसा लिया। मैच की शुरुआत जैफ हार्डी और बुल बुचानन ने की और मैट हार्डी ने तीसरे नंबर पर एंट्री ली। मैच में जैफ और मैट ने एकसाथ मिलकर बुचानन को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलने में सफलता पाई।

उन्होंने एक टीम के रूप में काम करते हुए कई बड़े सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया, लेकिन मैच में एक ऐसा भी समय आया जब केवल जैफ और मैट रिंग में बचे थे। इस बीच उन्होंने एक-दूसरे पर इस तरह से अटैक किया जैसे वो सबसे बड़े दुश्मन हों। एक-दूसरे के साथ झड़प के कारण वो एक-दूसरे को मैच से एलिमिनेट कर बैठे थे।

#)बेली को मिला साशा बैंक्स से धोखा- Royal Rumble 2018

बेली और साशा बैंक्स रियल लाइफ बेस्ट फ्रेंड्स हैं और कई मौकों पर WWE में भी उन्हें दोस्तों के रूप में दिखाया गया है। साल 2017 के अंतिम सत्र में बैंक्स और बेली ने एक-दूसरे का साथ निभाते हुए कई टैग टीम मैच लड़े और उनमें जीत भी दर्ज की। मगर 2018 के विमेंस Royal Rumble मैच में ऐसा कुछ देखने को मिला, जिसे देख सब चौंक उठे थे।

सभी सुपरस्टार्स नाया जैक्स को एलिमिनेट करने का प्रयास कर रही थीं। जैक्स के एलिमिनेट होने के तुरंत बाद बैंक्स ने मौका देखकर अपनी दोस्त बेली को रिंग से बाहर धकेल दिया था, ये एक ऐसा लम्हा रहा जिसे देख एरीना में मौजूद क्राउड चौंक उठा था।

#)ब्रॉक लैसनर ने शेल्टन बैंजामिन को धोखा दिया - Royal Rumble 2020

ब्रॉक लैसनर ने 2020 मेंस Royal Rumble मैच में पहले स्थान पर एंट्री ली और उसके बाद एक-एक कर 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इसी मैच में नंबर-10 पर शेल्टन बैंजामिन ने भी एंट्री ली, जो कॉलेज के दिनों से लैसनर के अच्छे दोस्त रहे हैं और द बीस्ट की बड़ी बेटी माया के गॉडफादर भी हैं। 2020 के रंबल मैच में दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और ऐसा लगने लगा था जैसे दोनों एकसाथ फाइट करते हुए नजर आएंगे, लेकिन अगले ही पल द बीस्ट ने उन्हें धोखा देकर टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल दिया था।

#)शॉन माइकल्स ने ट्रिपल एच को एलिमिनेट किया - Royal Rumble 2010

youtube-cover

ये बात जगजाहिर है कि ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स हमेशा से एक-दूसरे के प्रिय मित्र रहे हैं। साल 2010 के Royal Rumble मैच में दोनों ने हिस्सा लिया और साथ मिलकर कई सुपरस्टार्स की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। ट्रिपल एच काफी पहले एंट्री ले चुके थे और आगे चलकर अन्य सुपरस्टार्स उनपर हावी होने लगे थे। माइकल्स ने एंट्री लेकर उन्हें बचाया और साथ मिलर ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट भी किया। मगर इसके बाद माइकल्स ने ट्रिपल एच की थकान का फायदा उठाकर उन्हें भी धोखा देकर रिंग से बाहर धकेल दिया था।