Create

WWE Royal Rumble: 5 मौके जब Superstars ने अविश्वसनीय तरीके से खुद को एलिमिनेट होने से बचाया

WWE Royal Rumble मैचों के सबसे अविश्वसनीय सेव
WWE Royal Rumble मैचों के सबसे अविश्वसनीय सेव

WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट पिछले कई दशकों से फैंस के लिए एक खास इवेंट बना रहा है। खासतौर पर रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच का फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं क्योंकि इस तरह के मैच में एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई सरप्राइज़ देखने को मिलते रहे हैं।

किसी रंबल मैच में 30 Superstars भाग लेते हैं, जो एक-एक कर रिंग में एंट्री लेते रहते हैं और अंत तक रिंग में डटे रहने वाले सुपरस्टार को विजेता घोषित किया जाता है। इस मैच में कोई सुपरस्टार तब एलिमिनेट होता है, जब उसे टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेला जाए।

वहीं किसी रेसलर को तभी एलिमिनेट माना जाता है, जब उसके दोनों पैर जमीन से टच हो जाएं। मगर Royal Rumble मैच में ऐसे भी कई लम्हे देखे गए हैं, जब रेसलर्स ने खुद को अविश्वसनीय तरीके से एलिमिनेट होने से बचाया था। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 मौकों के बारे में जब सुपरस्टार्स ने अनोखे अंदाज में खुद को Royal Rumble मैच से एलिमिनेट होने से बचाया।

#)WWE Superstar कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन की एथलेटिक एबिलिटी से हम सभी वाकिफ हैं, इसलिए वो हमेशा WWE के मैचों में अलग-अलग तरह के मूव्स लगाकर फैंस को चौंकाते रहे हैं। Royal Rumble 2012 मैच की शुरुआत द मिज़ और एलेक्स राइली ने की। एक-एक कर सुपरस्टार्स एलिमिनेट होते रहे, लेकिन मिज़ रिंग में 45 मिनट से भी ज्यादा समय तक रिंग में डटे रहे थे।

Kofi Kingston walking on his hands to stay in the 2012 Royal Rumble might be the greatest moment in sports

कोफी किंग्सटन ने मैच में 11वें नंबर पर एंट्री ली। इस बीच एक ऐसा मौका भी आया जब मिज़, कोफी को एलिमिनेट करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन द न्यू डे के मेंबर की बॉडी पोजिशन ऐसी थी कि उनके पैरों के बजाय उनके हाथ जमीन पर थे। जब कोफी हाथों से चलकर स्टील स्टेप्स की तरफ गए तो सभी ने उनकी शानदार एथलेटिक एबिलिटी का सम्मान किया था। इसके अलावा कोफी चेयर के सहारे और बैरिकेड से छलांग लगाकर भी खुद को एलिमिनेट होने से बचा चुके हैं।

#)नेओमी

The POP She Got At Royal Rumble 2020 Was Incredible. Naomi Is One Of The Best Athlete In This Business.#NaomiDeservesBetter And No One Can Tell Me Otherwise. https://t.co/yD9OO1WyeR

नेओमी SmackDown विमेंस चैंपियन रही हैं साल 2019 में अगस्त महीने के खत्म होने के बाद वो ब्रेक पर चली गई थीं। 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में उनकी जबरदस्त अंदाज में वापसी हुई, जिसमें उन्होंने बेली के साथ मिलकर मैच की शुरुआत की थी। आपको याद दिला दें कि नेओमी ने इस मैच में 47 मिनट से भी ज्यादा समय बिताया था।

मैच में एक ऐसा भी लम्हा आया जब नटालिया ने उन्हें रिंग से बाहर धक्का दिया, लेकिन नेओमी स्टील स्टेप्स से कूदकर बैरिकेड से जा लटकीं। उन्होंने धीरे-धीरे खुद को उठाया और बैरिकेड के ऊपर चलकर कमेंट्री टेबल से होते हुए छलांग लगाकर दोबारा रिंग में एंट्री ली थी।

#)सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं और पूर्व Royal Rumble विजेता भी रह चुके हैं। साल 2019 के अंतिम सत्र में रॉलिंस ने AOP (एकम और रेज़ार) के साथ टीम बनाई थी और खुद को 'मंडे नाईट मसीहा' कहकर पुकारते थे।

रॉलिंस ने 2020 Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री ली और उस समय एकम और रेज़ार उनकी मदद के लिए रिंग साइड पर मौजूद थे। केविन ओवेंस ने उन्हें रिंग से बाहर धकेला, लेकिन AOP ने शानदार सेव करते हुए अपने पार्टनर को दोबारा रिंग में भेज दिया।

#)मैंडी रोज़

youtube-cover

साल 2019 के दिसंबर महीने में मैंडी रोज़ और ओटिस का अलायंस हुआ। रोज़ कई अहम मौकों पर ओटिस को मैचों में जीत दिलाने में मदद करती आ रही थीं, मगर 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में ओटिस ने रोज़ को एलिमिनेट होने से बचाया था।

मैच में एलेक्सा ब्लिस ने रोज़ को धक्का दिया, लेकिन ओटिस पहले से नीचे लेटे हुए थे। रोज़ एप्रन से सीधे ओटिस के ऊपर जा गिरीं। दोनों सुपरस्टार्स के इस रोमांटिक सैगमेंट को देखकर क्राउड ने भी तालियां बजाईं। इसके अलावा एक अन्य मौके पर भी ओटिस ने रोज़ को गोद में उठाकर वापस रिंग में भेजा था।

#)रोमन रेंस

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2017 में रोमन रेंस ने उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस को चैलेंज किया, लेकिन टाइटल जीतने में नाकाम रहे। उसी इवेंट में रेंस ने Royal Rumble मैच में भी हिस्सा लिया। मैच के दौरान उन्हें द अंडरटेकर ने रिंग से बाहर धकेलने की कोशिश की, रेंस के दोनों पैर जमीन से टच होने ही वाले थे, तभी ट्राइबल चीफ ने खुद को संभालते हुए मैच में वापसी की। आपको याद दिला दें कि उस मैच में रोमन रेंस आखिरी 2 सुपरस्टार्स में शामिल रहे और अंत में रैंडी ऑर्टन उन्हीं को एलिमिनेट कर विजेता बने थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment