WWE Royal Rumble 2022 Results: Roman Reigns का दिखा बहुत ही खतरनाक रूप, Brock Lesnar ने धोखा मिलने के बाद रचा इतिहास 

WWE Royal Rumble इवेंट में फैंस को मिला नया चैंपियन और दिग्गजों ने रचा इतिहास
WWE Royal Rumble इवेंट में फैंस को मिला नया चैंपियन और दिग्गजों ने रचा इतिहास

WWE Royal Rumble इवेंट समाप्त हो चुका है। WWE ने साल के दूसरे प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए 6 मैचों को बुक किया था, जिसमें 3 मैच चैंपियनशिप के लिए थे। रोमन रेंस (Roman Reigns) का खतरनाक रूप मैच में देखने को मिला, तो साथ ही में ब्रॉक लैसनर ने धोखा मिलने के बाद इतिहास रचा। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Royal Rumble 2022 के रिजल्ट्स पर:

#) Royal Rumble 2022 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस

WWE Royal Rumble की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के साथ हुई। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने शील्ड के म्यूजिक और कपड़ों में ही एंट्री की। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही जबरदस्त मैच हुआ और इसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। अंत में रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस को अपने सबमिशन Guillotine में जकड़ लिया था, लेकिन रेफरी की गलती के कारण रॉलिंस का हाथ रोप्स को टच कर गया। बाद में रेफरी के रोके जाने के बाद भी रेंस ने रॉलिंस को नहीं छोड़ा, तो रेंस को डिसक्वालीफाई कर दिया गया। रॉलिंस ने मैच को जीता, लेकिन चैंपियनशिप रेंस के पास ही रही। मैच के बाद रोमन रेंस ने बुरी तरह से सैथ रॉलिंस के ऊपर स्टील चेयर से अटैक कर दिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

#) Royal Rumble 2022 में विमेंस रंबल मैच

WWE ने पहले ही विमेंस Royal Rumble मैच के लिए 20 से ऊपर सुपरस्टार्स की एंट्री का ऐलान कर दिया था। साशा बैंक्स और मेलिना ने मैच की शुरुआत की थी। हालांकि अंत में 28वें नंबर पर एंट्री करने वाली रोंडा राउजी ने शार्लेट फ्लेयर को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीता। रोंडा राउजी ने मैच में कुल मिलाकर 5 एलिमिनेशन किए। इस मैच में मोली होली, एलिसिया फॉक्स, साराह लोगन, आइवरी जैसे सुपरस्टार्स की भी वापसी देखने को मिली।

विजेता: रोंडा राउजी

#) Royal Rumble 2022 में बैकी लिंच vs डूड्रॉप (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए डूड्रॉप ने बैकी लिंच को बहुत ही कड़ी टक्कर दी और मैच में वो जीतने के काफी बार करीब भी आईं। हालांकि अंत में बैकी लिंच ने डूड्रॉप को मिड रोप से जबरदस्त मूव लगाते हुए धराशाई कर दिया और पिन करते हुए आसानी से अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच में ड्रडूॉप का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा और उन्होंने दिखाया कि वो बड़े मंच पर परफॉर्म कर सकती हैं।

विजेता: बैकी लिंच

#) Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर

इस मैच की शुरुआत से ही दोनों सुपरस्टार्स ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का अच्छे से इस्तेमाल किया। लैश्ले ने जहां स्पीयर और हर्ट लॉक लगाया, तो लैसनर ने भी सुपलेक्स और F5 का अच्छे से इस्तेमाल किया। मैच में एक पल ऐसा आया जब लैसनर के F5 से रेफरी को चोट लग गई। रोमन रेंस ने इसी वक्त एंट्री करते हुए लैसनर को स्पीयर दिया और फिर हेमन से चैंपियनशिप लेकर लैसनर पर अटैक कर दिया। हेमन फिर रोमन रेंस के साथ चले गए और रिंग में लैश्ले ने लैसनर को पिन करके WWE चैंपियनशिप को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) WWE Royal Rumble 2022 में ऐज और बेथ फीनिक्स vs मिज और मरीस

Royal Rumble में हुआ मिक्स्ड टैग टीम मुकाबला उम्मीदों से काफी बेहतर रहा। चारों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और रिंग में अच्छा तालमेल देखने को मिला। कई मौकों पर लगा कि मिज और मरीस इस मैच को जीत जाएंगे, लेकिन अंत में ऐज और फीनिक्स ने एक साथ सेम फिनिशर मिज और मरीस को देकर इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ऐज और बेथ फीनिक्स

#) Royal Rumble 2022 में मेंस रॉयल रंबल मैच

इस साल के Royal Rumble के मेन इवेंट में 30 मेंस रंबल मैच देखने को मिला। एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा ने मैच की शुरुआत की। इसके अलावा बैड बनी, ड्रू मैकइंटायर और शेन मैकमैहन की वापसी इस इवेंट में देखने को मिली। हालांकि 30वें नंबर पर एंट्री करने वाले लैसनर ने रिंग में किसी को टिकने नहीं दिया। उन्होंने मैच में 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में ड्रू मैकइंटायर को बाहर करते हुए इस मैच को जीता। लैसनर ने 19 साल बाद Royal Rumble मैच को जीता।

विजेता: ब्रॉक लैसनर