Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Royal Rumble रिजल्ट्स LIVE- 26 जनवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 27 Jan 2020, 12:13 IST

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

मेंस रॉयल रंबल मैच (बुकर टी स्पेशल मैच कमेंटेटर)

रुसेव और बॉबी लैश्ले दोनों ही खतरनाक लड़ाई के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। ब्रॉक लैसनर इस मैच में नंबर 1 पर एंट्री कर रहे हैं।वो रिंग में आ गए हैं। उनके साथ इलायस इस मैच का हिस्सा होंगे। लैसनर ने बाहर जार इलायस पर अटैक कर दिया है और वो उन्हें बुरी तरह मार रहे हैं। लैसनर ने इलायस को उनके गिटार से ही मारा और एलिमिनेट कर दिया है।

3: एरिक रोवन अपने पिंजरे के साथ आ गए हैं। रोवन मैच में कुछ करते इससे पहले ही लैसनर ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

4- रॉबर्ट रूड ने एंट्री की है और उनके ऊपर भी लैसनर भारी पड़ रहे हैं। लैसनर ने उन्हें F5 दे दिया। बीस्ट ने उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया। उनके आगे कोई नहीं टिक पाया है।

5- जॉन मॉरिसन ने 5वें स्थान पर एंट्री की है। लैसनर ने उन्हें सुपलेक्स दिया और उन्हें भी रिंग के बाहर फेंकते हुए एलिमिनेट कर दिया।

6- कोफी किंग्सटन ने भी एंट्री कर ली है और आते ही लैसनर को मारना शुरू कर दिया। हालांकि लैसनर ने कोफी को मारना शुरू कर दिया है। लैसनर ने कोफी को सुपलेक्स दे दिया।

7: रे मिस्टीरियो ने सातवें नंबर पर एंट्री की और आते ही लैसनर को मारा। बीस्ट ने रे मिस्टीरियो को कोफी के ऊपर फेंक दिया। लैसनर दोनों को साथ में मार रहे हैं। उन्होंने मिस्टीरियो और कोफी को जर्मन सुपलेक्स दिया।

8: स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन के दूसरे हाफ बिग ई आ गए हैं। तीनों ने मिलकर लैसनर के ऊपर अटैक कर दिया। कोफी ने पैराडाइज मूव दे दिया। रे ने लैसनर को 619 दे दिया है। लैसनर ने मिस्टीरियो को बाहर कर दिया है। बीस्ट ने बिग ई को भी एलिमिनेट कर दिया है। लैसनर ने कोफी को F5 देते हुए एलिमिनेट कर दिया है।

9: सिजेरो अब आ गए हैं और लैसनर उन्हें देखकर हंस रहे हैं। बीस्ट ने उन्हें सुपलेक्स दिया और फिर रिंग के बाहर कर एलिमिनेट किया।

10: लैसनर के दोस्त शेल्टन बेंजामिन रिंग में आ गए हैं। दोनों ने हाथ मिलाया और गले मिले। बीस्ट ने उन्हें जर्मन सुपलेक्स दिया और उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया।

Advertisement

11: आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा आ गए हैं। उनके साथ सैमी जेन भी हैं। नाकामुरा ने जबरदस्त किक लगाई और एलिमिनेट करते हुए बाहर का रास्ता दिखाया।

12: MVP ने चौंकाने वाली वापसी की रंबल मैच में। लैसनर ने उन्हें F5 दे दिया है और MVP को भी मैच से एलिमिनेट कर दिया।

13: NXT से कीथ ली आ गए हैं। अब देखना होगा कि क्या वो चैलेंज कर पाएंगे लैसनर को या नहीं। कीथ ली ने लैसनर को हिला डाला और वो हैरान हो गए। वो लैसनर पर भारी पड़ रहे हैं। डबल क्लोथसलाइन के कारण दोनों गिर गए हैं।

14: ब्रॉन स्ट्रोमैन आ गए हैं अब 14वें नंबर पर। स्ट्रोमैन ने कीथ ली औऱ लैसनर को मारना शुरू कर दिया है। स्ट्रोमैन दोनों पर भारी पड़ रहे हैं। लैसनर ने स्ट्रोमैन और कीथ को सुपलेक्स दे दिया। लैसनर ने स्ट्रोमैन और कीथ ली को एलिमिनेट कर 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर दिया।

15: रिकोशे आए हैं और वो काफी दर्द में नजर आ रहे हैं। उन्हें जबरदस्त जर्मन सुपलेक्स दे दिया है।

16: ड्रू मैकइंटायर आ गए हैं। यह मुकाबला देखने लायक होगा। रिकोशे ने लो ब्लो दिया है औऱ फिर ड्रू मैकइंटायर ने बीस्ट को एलिमिनेट कर दिया। उन्होंने क्लेमोर किक के जरिए उन्हें एलिमिनेट किया। रिकोशे को भी मैकइंटायर ने एलिमिनेट कर दिया।

17: द मिज आ गए हैं। मैकइंटायर ने उन्हें क्लेमोर किक दी और इसके बाद मिज को भी मैच से एलिमिनेट कर दिया है।

18: एजे स्टाइल्स ने 18वें नंबर पर एंट्री की है। एजे स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म देना चाहा, लेकिन वो चूक गए।

19: डॉल्फ जिगलर ने एंट्री कर ली है। स्टाइल्स ने मैकइंटायर के पैर पर हमला किया और वो दर्द में नजर आ रहे हैं।

20: कार्ल एंडरसन आ गए हैं मैच में। वो और स्टाइल्स मिलकर मैकइंटायर को मार रहे हैं। अभी मैच रोमांचक होता हुआष

21: ऐज ने वापसी कर ली है और रिटायरमेंट से बाहर आ गए हैं। क्राउड काफी खुश नजर आ रहा है। ऐज ने आते ही स्पीयर की बारिश कर दी है। स्टाइल्स और ऐज लड़ते हुए। ऐज ने स्टाइल्स को भी स्पीयर दे दिया है।

22: किंग कॉर्बिन आ गए हैं। कॉर्बिन और जिगलर मिलकर ऐज को मार रहे हैं। अब कॉर्बिन एंडरसन को शिकार बनाते हुए। ऐज ने स्टाइल्स को एलिमिनेट कर दिया है।

23: NXT सुपरस्टार मैट रिडल आ गए हैं। रिडल अपना टैलेंट मेन रोस्टर में दिखा रहे हैं। ऐज को भी जबरदस्त मूव लगाया। कॉर्बिन ने रिडल को एलिमिनेट कर दिया है।

24: ल्यूक गैलोज भी आ गए हैं, ओसी के दूसरे मेंबर रिंग में मौजूद हैं। किंग कॉर्बिन को मैकइंटायर ने एलिमिनेट कर दिया है।

25: द वाइपर रैंडी ऑर्टन आ गए हैं। उन्होंने ओसी को RKO दे दिया है। इन दोनों ने मिलकर ओसी को बाहर कर दिया है।

26: द बिग डॉग रोमन रेंस आ गए हैं। रेंस ने जिगलर को जबरदस्त स्पीयर दिया औऱ उन्हें मैच से एलिमिनेट कर दिया है।

27: केविन ओवेंस आ गए हैं। उन्होंने आते ही सभी के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया है। मैकइंटायर को पावरबॉम्ब दे दिया है। रेंस को ओवेंस ने स्टनर दे दिया। ऑर्टन को भी स्टनर दे दिया है।

28: एलिस्टर ब्लैक ने एंट्री की है 28वें नंबर पर और ऐज को ब्लैक मास्क दे दिया। रिंग के अंदर मामला काफी दिलचस्प हो गया है।

29: समोआ जो आ गए हैं। ओवेंस और समोआ जो सभी के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। अब दोनों एक दूसरे को मार रहे हैं।

30: सैथ रॉलिंस अपने साथियों के साथ आ गए हैं। बडी मर्फी और AoP भी नजर आ रहे हैं उनके साथ। इन सभी में रिंग के बाहर ही हमला शुरू हो गया है। यह सभी सुपरस्टार्स को मार रहे हैं। रॉलिंस और रेंस आमने सामने आ गए हैं। रॉलिंस ने रेंस को स्टॉम्प दे दिया, लेकिन ब्लैक ने रॉलिंंस पर अटैक किया। रॉलिंस ने ब्लैक को एलिमिनेट कर दिया। ओवेंस ने रॉलिंस को स्टनर दे दिया। रॉलिंस को AoP ने एलिमिनेट होने से बचाया। ओवेंस एलिमिनेट हो गए। जो ने रॉलिंस को कोकिना क्लच दे दिया, लेकिन अपने साथियों की बदौलत रॉलिंस ने उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया। रॉलिंस अब अकेले हो गए हैं, क्योंकि बाकी साथी लड़ते हुए चले गए हैं।

रिंग के अंदर 5 सुपरस्टार्स बचे हैं। रेंस ने रॉलिंस को सुपरमैन पंच दे दिया, रैंडी ने स्लैम दिया, मैकइंटायर ने क्लेमोर किकि दी औऱ मैकइंटायर ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। रैंडी और ऐज एक साथ मिलकर लड़ रहे हैं। रैंडी ने मैकइंटायर को RKO दे दिया। ऐज ने भी मैकइंटायर को स्पीयर दे दिया। ऐज और रैंडी ने मिलकर डबल RKO दे दिया है। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट कर दिया है। रेंस ने ऐज को सुपरमैन पंच दे दिया है और अब वो स्पीयर की तैयारी करते हुए, लेकिन ऐज ने उन्हें स्पीयर दिया। एप्रैन पर दोनोें लड़ते हुए ऐज एलिमिनेट हो गए। रेंस और मैकइंटायर रह गए हैं। मैकइंटायर ने क्लेमोर किक दिया और फिर एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीत लिया है।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

असुका vs बैकी लिंच (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

पिछले साल रॉयल रंबल में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था, जिसमें असुका की जीत हुई थीं। असुका इस समय बैकी के ऊपर भारी पड़ती हुई नजर आ रही हैं। बैकी ने पलटवार किया है और अब वो असुका के ऊपर जबरदस्त मूव लगा रही हैं। बैकी लिंच ने रोप से असुका को हवा में उछालकर नीचे फेंक दिया और फिर उनके ऊपर जंप लगाई। बैकी ने असुका को बैरिकेड पर पटक दिया। बैकी ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन असुका ने किकआउट किया। बैकी ने अब मिडल रोप से बॉटम मूव दिया, लेकिन असुका ने फिर किकआउट कर दिया। असुका ने वापसी करते हुए असुका लॉक दे दिया है, लेकिन बैकी ने रोप के जरिए खुद को बचाया। असुका ने सुपलेक्स दे दिया है और रेफरी बैकी लिंच को देख रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि बैकी नॉकआउट हो गई हैं। रेफरी मैच खत्म करने वाले थे, लेकिन बैकी ने उन्हें रोका। बैकी जबरदस्त जज्बा दिखा रही हैं। असुका ग्रीन मिस्ट देने वाली थी, लेकिन बैकी ने खुद को बचाते हुए असुका को आर्मबार में फंसाया और असुका ने टैपआउट कर दिया। बैकी ने पिछले साल मिली हार का बदला ले लिया है।

विजेता: बैकी लिंच


डेनियल ब्रायन vs द फीन्ड (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए स्ट्रैप मैच)

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सबसे पहले डेनियल ब्रायन आ गए हैं, अब द फीन्ड भी आ गए हैं। दोनों के हाथ में स्ट्रैप को बांध दिया गया है। ब्रायन ने अटैक की शुरुआत की और वो फीन्ड को मार रहे हैं। फीन्ड ने ब्रायन को पटक दिया है, अब उन्होंने ब्रायन को स्ट्रैप से मारना शुरू कर दिया है। ब्रायन ने पलटवार किया और फीन्ड को बाहर फेंका, लेकिन फीन्ड ने उन्हें रिंग के बाहर ही स्ट्रैप से मारना शुरू कर दिया है। ब्रायन की हालत काफी खराब हो गई है और उनके शरीर पर इसका असर दिख रहा है, जहां निशान पड़ चुके हैं। उन्होंने ब्रायन को पटक दिया है, ब्रायन इस मैच में कुछ भी नहीं कर पाए हैं। फीन्ड सिस्टर एबिगेल देने गए, लेकिन ब्रायन ने रनिंग नी देकर वापसी की। हालांकि फीन्ड ने किकआउट कर दिया है। ब्रायन अब फीन्ड को रिंग पोस्ट पर स्ट्रैप की मदद से मार रहे हैं। फीन्ड ने फिर से वापसी कर ली है और ब्रायन को स्ट्रैप से मारना शुरू कर दिया है। ब्रायन ने फीन्ड को कमेंट्री टेबल पर डीडीटी दे दिया है। ब्रायन अब अपना गुस्सा फीन्ड के ऊपर स्ट्रैप के जरिए निकाल रहे हैं। ब्रायन ने टॉप रोप से ड्रॉप किक दी और अब यैस किक लगा रहे हैं। फीन्ड ने रिवर्सल करते हुए ब्रायन को सिस्टर एबिगेल दिया, लेकिन ब्रायन ने किकआउट किया। फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ दिया, लेकिन ब्रायन ने ट्राएंगल चोक दे दिया है। ब्रायन ने खुद को बचा लिया और फीन्ड को स्ट्रैप की मदद से यैस लॉक दे दिया। फीन्ड ने खुद को बचा लिया। ब्रायन ने वापसी करते हुए रनिंग नी मूव दे दिया, लेकिन फीन्ड ने किकआउट कर दिया है। द फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ दिया और इसी मूव में उन्हें पिन किया और मैच को अपने नाम कर लिया।

विजेता: द फीन्ड



बेली vs लेसी इवांस (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बेली शुरआत से इस मैच को डोमिनेट कर रही हैं और वो लेसी इवांस को जबरदस्त मूव लग रही हैं। लेसी इवांस दर्द में नजर आ रही हैं और इस मैच के लिए उनकी बेटी भी मौजूद हैं। बेली ने खतरनाक क्लोथसलाइन दी है। लेसी इवांस भी वापसी की है और उन्हें पिन करने का प्रयास किया। बेली ने क्रॉस बॉडी मूव लगाना चाहा, लेकिन चूक गईं। अंत में बेली ने लेसी इवांस को जबरदस्त मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया और साथ ही में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

विजेता: बेली


विमेंस रॉयल रंबल मैच

1 और 2: एलेक्सा ब्लिस सबसे पहले रिंग में आ गई हैं और उनके साथ मैच की शुरुआत करे रही हैं बियांका ब्लेयर । ब्लेयर अभी भारी पड़ रही हैं।

3: तीसरे नंबर पर एंट्री की है मौली होली और उन्होंने आते ही दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक कर दिया है। उन्होंने बाहर करने की कोशिश की. लेकिन नाकाम रहीं।

4: निकी क्रॉस ने चौथे नंबर पर एंट्री की हैं। क्रॉस और ब्ल्सि के ऊपर होली और ब्लेयर महंगी पड़ रही हैं। ब्लिस ने क्रॉस को एलिमिनेट होने से बचाया। ब्लेयर ने क्रॉस को स्पीयर दे दिया है। ब्लिस ने बॉम्ब दे दिया ब्लेयर को।

5: लाना ने पांचवें नंबर पर एंट्री की है। लाना ने आते ही जलवा दिखाना शुरू कर दिया है और लगभग उन्होंने होली को एलिमिनेट कर दिया था।

6: मर्सिडीज मार्टिनेज ने अगले स्थान पर एंट्री की, अभी तक कोई भी बाहर नहीं हुआ है। मर्सिडीज ने आते ही एक के बाद एक सभी को खतरनाक मूव देने शुरू कर दिए हैं।

7: लिव मॉर्गन ने एंट्री की है और आते ही लाना को एलिमिनेट कर दिया है। लाना ने गुस्से में आकर मॉर्गन को एलिमिनेट कर दिया है। दोनों की झड़प हो गई है।

8: मैंडी रोज ने आठवें स्थान पर एंट्री की है। क्रॉस ने खुद को एलिमिनेट होने से बचाया औऱ मैंडी रोज को मार रही हैं अब वो।

9: NXT सुपरस्टार कैंडिस लरे ने एंट्री की है। ब्लेयर ने होली को एलिमिनेट कर दिया है। रिंग के बाहर ओटिस ने मैंडी रोज को एलिमिनेट होने से बचाया। मैंडी अभी भी बनी हुई हैं।

10: रोज की पार्टनर सोन्या डेविल आ गई हैं। रिंग में अब दो टैग टीम पार्टनर देखने को मिल रही हैं। अभी तक तीन ही सुपरस्टार्स एलिमिनेट हुए हैं। रोज औऱ डेविल ने मर्सिडीज को जबरदस्त मूव लगाया औऱ उन्हें एलिमिनेट किया।

11: विमेंस टैग टीम चैंपिनय कायरी सेन ने एंट्री कर दी हैं। सेन ने डबल स्पीयर दे दिया है और वो सभी सुपरस्टार्स पर भारी पड़ रही हैं।

12: मिया यिम आ गई हैं। ब्लेयर ने ब्लिस को एलिमिनेट करना चाह, लेकिन क्रॉस ने बचाया। इसके बाद ब्लेयर ने ब्लिस की मदद से क्रॉस को बाहर कर दिया और वो एलिमिनेट हो गई हैं। ओटिस ने फिर से मैंडी रोज को बचाया। हालांकि ब्लेयर ने डेविल और रोज दोनों को बाहर कर दिया है।

13: डैना ब्रुक ने एंट्री कर ली है और आते ही सभी के ऊपर अटैक कर दिया है। ब्लेयर ने कैंडिस को एलिमिनेट कर दिया है। इस मैच में उनका दबदबा देखने को मिल रहा है। उधर ब्लिस ने कायरी सेन को एलिमिनेट कर दिया है।

14: टमिना ने वापसी करते हुए इस मैच में एंट्री की है। टैमिना अपनी ताकत दिखाती हुईं । टमिना और ब्लेयर के बीच लड़ाई होती हुई और ब्लेयर ने टैमिना को एलिमिनेट कर दिया।

15: NXT सुपरस्टार डकोटा आ गई हैं। एलेक्सा ब्लिस ने मिया को एलिमिनेट कर दिया है। ब्लिस और ब्लेयर दोनों ही मैच का हिस्सा बनी हुई हैं।

16: चेल्सी ग्रीन ने 16वें नंबर पर एंट्री की और आते ही डकोटा को एलिमिनेट कर दिया। ब्लिस ने ग्रीन को बाहर कर दिया है। ब्लेयर ने डैना ब्रुक को एलिमिनेट कर दिया। अब सिर्फ दो ही सुपरस्टार्स रिंग में रह गई हैं। ब्लेयर ने ब्लिस को एलिमिनेट कर दिया है। वो अकेली रिंग में हैं।

17: शार्लेट फ्लेयर ने आखिरकार एंट्री कर ली हैं। अब ब्लेयर और द क्वीन लड़ रही हैं और क्वीन ही भारी पड़ रही हैं।

18: नेओमी ने भी वापसी की है और वो इस मैच का हिस्सा होने वाली हैं। उन्होंने नए हेयरस्टाइल में वापसी की है। क्वीन और नेओमी मिलकर ब्लेयर को मार रही हैं।

19: बेथ फीनिक्स ने भी वापसी की है और रिंग में एंट्री की है। नेओमी ने जबरदस्त रोप के ऊपर से मूव लगाया और वो क्वीन को अपना शिकार बना रही हैं।

20: अगली एंट्रेंट है टोनी स्टॉर्म आई हैं, यह भी NXT से हैं। अभी रिंग में 5 सुपरस्टार्स मौजूद हैं। शार्लेट फ्लेयर ने इतिहास रचने वालीं ब्लेयर को एलिमिनेट कर दिया है।

21: कैली-कैली ने भी वापसी कर ली हैं और वो इस मैच का हिस्सा होने वाली हैं। आते ही उन्होंने फीनिक्स और नेओमी को शिकार बनाया।

22: साराह लोगन आ गई हैं, वो काफी गुस्से में नजर आ रही हैं। उन्होंने आते ही शार्लेट के ऊपर अटैक कर दिया है। शार्लेट ने साराह लोगन को बाहर कर दिया है औऱ फिर उन्होंने कैली-कैली भी एलिमिनेट कर दिया।

23: पूर्व चैंपियन नटालिया ने 23वें नंबर पर एंट्री की है। उन्होंने आते ही फीनिक्स को छोडकर सभी को अटैक किया। क्वीन को इन दोनों पावरबॉम्ब दे दिया है।

24: जिया ली ने एंट्री की है, वो भी NXT से हैं। फीनिक्स के सिर से खून निकल रहा है, लेकिन वो मैच का हिस्सा बनी हुई हैं।

25: एंड्राडे की मैनेजर जेलिना वेगा ने भी एंट्री की है। मुकाबला काफी रोमांचक हो गया है। शार्लेट बाहर होने से बाल-बाल बचीं।

26: NXT सुपरस्टार ब्लैकहार्ट आ गई हैं, उनके बाल ग्रीन हैं। नेओमी लगभग एलिमिनेट हो गई थीं, लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से खुद को बचाया और वो बैरिकेड के सहारा लेते हुए मैच का हिस्सा बनी रहीं।

27: कार्मेला भी मैच का हिस्सा बनने के लिए रिंग में आ गई हैं। कार्मेला ने आते ही नटालिया को जबरदस्त मूव लगाया। शार्लेट मिड रोप से बाहर गिरी, लेकिन वो एलिमिनेट नहीं हुई हैं।

28: NXT की एक और सुपरस्टार नॉक्स आ गई हैं। फीनिक्स लहूलुहान होने के बावजूद मैच में बनी हुई हैं औऱ शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

29: सैंटिना मरेला आ गई हैं। फीनिक्स काफी गुस्से में नजर आ रही हैं। मरेला ने कोबरा निकाल लिया और वो खुद को ही दे दिया। उन्होंने खुद को ही एलिमिनेट कर दिया।

30: आखिरी स्थान पर एंट्री की है शायना बैजलर आ गई हैं। यह पूर्व NXT विमें चैंपियन है। उन्होंने आते ही शार्लेट के ऊपर रिंग के बाहर अटैक किया। उन्होंने अली को बाहर कर दिया और फिर नॉक्स को बाहर का रास्ता दिखाया। वेगा भी बाहर हो गई हैं और इसके बाद ब्लैकहार्ट भी एलिमिनेट हो गई हैं। नेओमी ने भी रिंग ें एंट्री कर ली हैं।

बैजलर ने टोनी को और फिर नेओमी को भी एलिमिनेट कर दिया है। नटालिया औऱ फीनिक्स ने जबरदस्त मूव लगाया। फीनिक्स ने अपनी दोस्त नटालिया को बाहर कर दिया है। शार्लेट भी आ गई हैं रिंग में, बैजलर ने फीनिक्स को बाहर कर दिया है। अब सिर्फ फ्लेयर और बैजलर ही रह गई हैं। शार्लेट फ्लेयर ने बैजलर को एलिमिनेट कर इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर विमेंस रॉयल रंबल मैच की विजेता

रोमन रेंस ने vs किंग कॉर्बिन (फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

मेन शो की शुरुआत हो गई है और पहले मैच के लिए रोमन रेंस रिंग में आ गए हैं। अब उनके प्रतिद्वंदी किंग कॉर्बिन भी आ गए हैं। रिंग के बाहर की मैच की शुरुआत हो गई है, रेंस ने कॉर्बिन को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचता हुआ। रेंस ने सुपरमैन पंच लगाने की कोशिश की, लेकिन कॉर्बिन ने पलटवार करते हुए डीप सिक्स लगाया। हालांकि वो पिन नहीं कर पाए और रेंस ने किकआउट किया। कॉर्बिन ने रेंस को स्टील स्टेप्स से दे मारा। कॉर्बिन ने अब रेंस को कमेंट्री टेबल पर चोकस्लैम दे दिया, उन्होंने फिर पिन करने की कोशिश की, लेकिन रेंस ने किकआउट किया। कॉर्बिन ने दूसरे कमेंट्री टेबल पर चोकस्लैम दे दिया और टेबल भी टूट गया, रेंस ने फिर से किकआउट किया। कॉर्बिन रेंस को मारते हुए क्राउड के बीच में ले गए, लेकिन रेंस ने जबरदस्त पलटवार किया और टेबल के ऊपर कॉर्बिन को दो जबरदस्त समोअन ड्रॉप दिए। कॉर्बिन भी हार नहीं मान रहे हैं । रूड और जिगलर ने आकर रेंस के ऊपर अटैक कर दिया और वो उन्हें मार रहे हैं। रेंस को बचाने के लिए उसोज भी आ गए हैं। जिगलर-रूड ने उसोज को मार गिराया। यह दोनों जिमी उसो को खतरनाक मूव देने वाले थे, लेकिन जे ने बचाया। रोमन रेंस ने कॉर्बिन को लगातार दो सुपरमैन पंच दिए। रेंस ने कॉर्बिन को टॉयलेट में बंद कर दिया और टॉयलेट को पटक दिया। कॉर्बिन अब बाहर आ गए हैं, लेकिन रेंस उन्हें अभी भी मार रहे हैं। कॉर्बिन ने वापसी करते हुए रेंस पर चेयर से अटैक किया। रेंस ने डगआउट के ऊपर कॉर्बिन को जबरदस्त स्पीयर दिया औऱ उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया है।

विजेता: रोमन रेंस



हम्बर्टो कारिलो vs एंड्राडे (यूएस चैंपियनशिप मैच)

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। एंड्राडे ने रिंग पोस्ट पर जबरदस्त मूव लगाया और उन्हें बैरिकेड के ऊपर खतरनाक धक्का दिया। एक बार फिर मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचता हुआ। कारिलो ने वापसी करते हुए कुछ अच्छे मूव्स लगाए, लेकिन एंड्राडे ने फिर से पकड़ बनाई। एंड्राडे ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन कारिलो ने किकआउट किया। कारिलो हार मानने को तैयार नहीं है, अब वो टॉप रोप पर हैं, लेकिन वो एंड्राडे ने किक लगा दी। हम्बर्टो ने टॉप रोप से जंपिंग हरिकेन लगाया, लेकिन वो पिन करने में नाकाम हुए। अंत में एंड्राडे ने रोलअप करके पिन किया और इस मैच को अपने नाम करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: एंड्राडे

शेमस vs शॉर्ट जी (किकऑफ शो)

पूर्व WWE चैंपियन शेमस रिंग में अपनी वापसी कर रहे हैं, उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल अप्रैल में लड़ा था। कुछ हफ्तों पहले ही उन्होंने स्मैकडाउन में वापसी करते हुए शॉर्टी जी के ऊपर हमला किया था। शुरुआत में शॉर्टी जी ने अपना दबदबा बनाना चाहा और जब लग रहा था कि वो मैच में पकड़ मजबूत कर लेंगे, तभी शेमस ने वापसी की और अपना अनुभव दिखाया। शेमस लगातार शॉर्टी जी के हाथ के ऊपर हमला कर रहे हैं और शॉर्टी जी भी वापसी की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। शेमस ने अपना फेमस मूव शॉर्टी जी को देदिया। शॉर्टी जी ने आखिरकार वापसी की और शेमस की नी पर किक लगाई और लगातार उसके ऊपर अटैक कर रहे हैं। शॉर्टी जी ने टॉप रोप से मून सॉल्ट दे दिया, लेकिन शेमस ने किकआउट किया। उन्होंने शेमस को अब जर्मन सुपलेक्स दे दिया है। अब शेमस को एंकल लॉक दे दिया है, लेकिन शेमस ने खुद को बचाया, लेकिन शॉर्टी ने फिर एंकल लॉक में जकड़ लिया। शेमस ने फिर खुद को बचाया। शेमस ने पलटवार किया और शॉर्टी जी को जबरदस्त ब्रोग किक दी और पिन करते हुए इस मैच को जीता। शेमस ने वापसी के बाद जीता पहला मैच

विजेता: शेमस

नमस्कार रॉयल रंबल की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। साल 2020 का पहला पीपीवी बस शुरू ही होने वाला है। WWE ने टॉप पीपीवी में से एक को सफल बनाने के लिए बेहतरीन बुकिंग की है। हर साल की तरह इस साल भी फैंस की नजरें मेंस और विमेंस रॉयल रंबल मैच के ऊपर रहने वाली हैं। इसके अलावा शो में कई खास मैच और भी होने वाले हैं। रोड टू रेसलमेनिया की शुरुआत इसी पीपीवी के साथ होगी। मेंस और विमेंस रॉयल रंबल मैच जीतने वाले सुपरस्टार को रेसलमेनिया में चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का मौका मिलता है।

द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ स्ट्रैप मैच में डिफेंड करेंगे, रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच होगा। बेली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को लेसी इवांस के बीच मुकाबला में डिफेंड करने वाली हैं। एंड्राडे यूएस चैंपियनशिप को हम्बर्टो कारिलो के खिलाफ, तो बैकी लिंच रॉ विमेंस चैंपियनशिप को असुका के खिलाफ डिफेंस करने वाली हैं। शेमस और शॉर्टी के बीच सिंगल्स मैच भी होगा।

मेंस रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर पहले नंबर पर एंट्री करेंगे, तो इसके अलावा इस मैच में रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर, एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन, सैथ रॉलिंस, रे मिस्टीरियो, द मिज जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स नजर आने वाले हैं। इसके अलावा कुछ चौंकाने वाली एंट्री भी देखने को मिल सकती हैं। विमेंस रॉयल रंबल मैच में सबसे ज्यादा सरप्राइज देखने को मिलने वाला है, क्योंकि कुछ ही सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान हुआ है। शार्लेट फ्लेयर, एलेक्सा ब्लिस, नटालिया, निकी क्रॉस, कार्मेला, डैना ब्रुक और साराह लोगन जैसे स्टार्स ने इस मैच के लिए अपनी एंट्री का ऐलान किया है।


Published 27 Jan 2020, 00:14 IST
Advertisement
Fetching more content...