COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Royal Rumble रिजल्ट्स LIVE: 27 जनवरी 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
55.34K   //    28 Jan 2019, 05:15 IST

Enter caption



मैंस रॉयल रंबल मैच

1 और 2: इलायस रिंग में मौजूद हैं और वो सबसे पहले एंट्रेंट हैं। उनके साथ मैच की शुरूआत करेंगे WWE हॉल ऑफ फेमर जैफ जैरेट। इलायस ने जैरेट के ऊपर हमला किया और वो उन्हें मार रहे हैं। जैरेट ने भी पलटवार कर दिया है और वो इलायस को मार रहे हैं। इलायस ने जैरेट के ऊपर गिटार से हमला किया और उन्हें मैच से एलिमिनेट किया।

3: शिंस्के नाकामुरा तीसरे एंट्रेंट के तौर पर रिंग में आ रहे हैं। इलायस ने आते ही नाकामुरा को मारना शुरू कर दिया, लेकिन नाकामुरा ने जल्द ही पलटवार किया और वो इलायस को मार रहे हैं। यह क्या इलायस ने अंडरटेकर का मूव ओल्ड स्कूल नाकामूरा को दिया है।

4: WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल भी आ गए हैं। उन्होंने इलायस और नाकामुरा को सुपलेक्स दे दिया। एंगल इन दोनों के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। इलायस ने भी वापसी का प्रयास किया।

5: बिग ई ने आते ही नाकामुरा को तीन बार बैली टू बैली दी और फिर बिग स्प्लैश दिया। एंगल ने बिग ई को एंगल स्लैम दे दिया। नाकामुरा ने कर्ट एंगल को एलिमिनेट कर दिया।

6:NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन जॉनी गार्गानो आ गए हैं। इलायस ने गार्गानो को एलिमिनेट करने की कोशिश की, लेकिन जॉनी ने खुद को बचाया।

7: जिंदर महल 7वें एंट्रेंट के तौर पर आए हैं और उन्होंने गार्गानो और फिर इलायस को मारा। गार्गानो ने महल को एलिमिनेट कर दिया है। सिंह ब्रदर्स की रिंग में बुरी तरह से पिटाई हुई।

8: समोआ जो रिंग में आ गए हैं। जो ने आते ही नाकामुरा को मारा और उसके बाद गार्गानो को अपना निशाना बनाया। जो ने बिग ई को एलिमिनेट कर दिया है।

9: कर्ट हॉकिंस 9वें नंबर पर आए हैं। हॉकिंस बचते हुए रिंग में आ रहे हैं। हालांकि जो ने हॉकिंस को कोकिना क्लच दे दिया। हॉकिंस रिंग के अंदर चले गए हैं।

10: सैथ रॉलिंस ने रिंग में एंट्री की है। रॉलिंस ने आते ही सभी सुपरस्टार्स पर अटैक शुरू कर दिया है। रॉलिंस ने इलायस को एलिमिनेट कर दिया।

Advertisement

11: टाइटस ओ नील आ गए हैं। टाइटस भी रिंग के अंदर घुस गए हैं। हॉकिंस और टाइटस दोनों रिंग में आ गए हैं। हॉकिंस ने पहले टाइटस को एलिमिनेट किया, फिर समोआ जो ने हॉकिंस को बाहर किया।

12: 12वें नंबर पर कोफी किंग्सटन आ रहे हैं। कोफी ने टॉप रोप से नाकामुरा पर जंप लगाई। जो लगातार कोफी को एलिमिनेट करने की कोशिश कर रहे हैं।

13: मुस्तफा अली अब आ गए हैं। अली ने आते ही जो के ऊपर हमला किया। अली ने नाकामुरा को मैच से एलिमिनेट कर दिया है।

14: डीन एंब्रोज ने रिंग में एंट्री कर ली है। एंब्रोज और रॉलिंस आपस में भिड़ गए हैं। कोफी ने एक बार फिर शानदार तरीके से खुद को मैच में बनाए रखा। इस बीच एंब्रोज ने गार्गानो को एलिमिनेट कर दिया है।

15: नो वो जोसे 15वें एंट्रेंट के तौर पर आए हैं। समोआ जो ने आते ही नो वो जोसे को आते ही एलिमिनेट कर दिया।

16: ड्रू मैकइंटायर ने आते ही रिंग के बाहर नो वो जोसे के ऊपर अटैक कर दिया। अब रिंग में आते ही रॉलिंस और एंब्रोज को मारा। मैकइंटायर काफी खरनाक नजर आ रहे हैं।

17: जेवियर वुड्स अब रिंग में आ गए हैं। वुड्स ने आते ही कोफी को एलिमिनेट होने से बचाया। कोफी दो बार एलिमिनेट होने से बच गए हैं। हालांकि मैकइंटायर ने वुड्स और कोफी दोनों को एलिमिनेट कर दिया है।

18: पीट डन 18वें नंबर पर आए हैं। डन ने पहले अली और फिर जो को मारा। अब वो मैकइंटायर को निशाना बना रहे हैं।

19: एंड्राडे भी रिंग में आ गए हैं। रिंग में सभी सुपरस्टार्स एक दूसरे को मार रहे हैं। इस बीच कोई सुपरस्टार एलिमिनेट नहीं हुआ।

20: अपोलो क्रूज 20वें नंबर पर आए हैं। अपोलो ने सभी सुपरस्टार्स को रिंग में गिरा दिया है। मैकइंटायर और रॉलिंस की दुश्मनी इस मैच में भी जारी है।

21: nxt सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक ने एंट्री की है। ब्लैक ने आते ही जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। एंब्रोज ने ब्लैक को गिरा दिया। ब्लैक ने डीन एंब्रोज को एलिमिनेट कर सबको चौंका दिया।

22: शेल्टन बेंजामिन 22वें नंबर पर एंट्री करने आए हैं। मुस्तफा अली ने अपना बदला लिया और समोआ जो एलिमिनेट किया।

23: बैरन कॉर्बिन रिंग में आ गए हैं। कॉर्बिन ने अपोलो क्रूज को एलिमिनेट कर दिया है। अब वो रॉलिंस को मार रहे हैं।

24: जैफी हार्डी ने अब रिंग में एंट्री की। हार्डी और कॉर्बिन लड़ रहे हैं। बैरन कॉर्बिन ने ब्लैक को एलिमिनेट कर दिया है। मैकइंटायर ने पीट डन को एलिमिनेट कर मैच से बाहर किया।

25: रे मिस्टीरियो 25वें नंबर पर रिंग में आए हैं। एंड्राडे और मिस्टीरियो की फिउड यहां भी जारी हैं। हालांकि अभी दोनों मैच में जीवित हैं।

26: लियो रश के साथ बॉबी लैश्ले आ गए हैं। लैश्ले को आते ही रॉलिंस ने एलिमिनेट कर दिया। एलिमिनेट होने के बाद लैश्ले ने रॉलिंस के ऊपर बुरी तरह से अटैक कर दिया है। जर्मन अनाउंस टेबल पर लैश्ले ने रॉलिंस को पटक दिया है।

27: मॉन्स्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ रहे हैं। स्ट्रोमैन ने आते ही पहले बैरन कॉर्बिन को एलिमिनेट किया और उसके बाद शेल्टन को भी एलिमिनेट किया।

28: डॉल्फ जिगलर ने आते ही ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट कर दिया है। जिगलर ने अपना बदला ले लिया है। दूसरी तरफ मैकइंटायर काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं।

29: रैंडी ऑर्टन 29वें स्थान पर आ गए हैं। स्ट्रोमैन ने रैंडी को पावरस्लैम दे दिया। उधर सभी सुपरस्टार्स अब नीचे गिरे हुए हैं।

30: आर ट्रुथ बाहर आए, लेकिन नाया जैक्स ने आकर उनके ऊपर अटैक कर दिया है औऱ वो इस मैच में एंट्री कर रही हैं। जैक्स ने अली को एलिमिनेट किया। रैंडी ने नाया को RKO देने का प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम हुए। जिगलर ने नाया जैक्स को किक मार दी और फिर रे मिस्टीरियो ने जैक्स 619 दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने जैक्स को RKO दिया। रे मिस्टीरियो ने नाया जैक्स को एलिमिनेट कर दिया है। रैंडी ऑर्टन ने रे को और एंड्राडे ने रैंडी को एलिमिनेट किया।

जिगलर और एंड्राडे लड़ रहे हैं । रॉलिंस अभी भी रिंग के बाहर हैं और वो आउट नहीं हुए हैं। स्ट्रोमैन ने आकर जिगलर और एंड्राडे को गिरा दिया। स्ट्रोमैन ने रिंग के बाहर रॉलिंस को मार गिराया। रॉलिंस ने टॉप रोप से स्ट्रोमैन के ऊपर जंप लगाई। स्ट्रोमैन ने एंड्राडे को एलिमिनेट किया औऱ फिर जिगलर को भी बाहर किया। हालांकि स्ट्रोमैन ने खुद को बाल-बाल बचाया। सैथ रॉलिंस और स्ट्रोमैन दोनों ही एप्रन पर हैं और अंत में स्ट्रोमैन को एलिमिनेट कर इस मैच को अपने नाम किया।

सैथ रॉलिंस ने मैंस रॉयल रंबल मैच जीता।


ब्रॉक लैसनर vs फिन बैलर(यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

फिन बैलर ने शुरूआत से ही बीस्ट के ऊपर अटैक कर दिया और अपने आप को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। लैसनर ने जल्द ही बैलर को शानदार सुपलेक्स दिया। लैसनर ने रिंग के बाहर बैलर को सुपलेक्स दे दिया। बैलर ने लैसनर को अनाउंस टेबल पर दे मारा और बीस्ट दर्द में नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद लैसनर रिंग में बैलर को बैली टू बैली दे रहे हैं। लैसनर काफी दिक्कत में नजर आ रहे हैं और वो बैलर को उठा भी नहीं पा रहे हैं। बैलर ने पलटवार करते हुए बीस्ट को डीडीटी दिया , लेकिन बीस्ट ने किकआउट किया। बैलर अब लगातार रिंग के बाहर लैसनर के ऊपर जंप लगा रहे हैं और बीस्ट को काफी दर्द में देखा जा रहा है। बैलर ने लैसनर को अपना फिनिशिंग मूव दिया, लेकिन बीस्ट ने किकआउट किया। लैसनर ने अब बैलर को सबमिशन मूव में जकड़ लिया है और बैलर के पास टैप आउट करने के अलावा कोई और विकल्प बाकी नहीं रह गया था। ब्रॉक लैसनर ने शानदार जीत दर्ज की। मैच के बाद लैसनर ने बैलर को जबरदस्त सुपलेक्स दिए। इसके बाद रिंग में F5 भी दिया।


ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।


डेनियल ब्रायन vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप मैच)

डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। द न्यू ब्रायन पूरी तरह से स्टाइल्स के लेफ्ट आर्म के ऊपर अटैक कर रहे हैं। स्टाइल्स अबतक काफी मुश्किल में नजर आए हैं और मैच में ब्रायन का दबदबा देखने को मिला है। स्टाइल्स ने वापसी करते हुए ब्रायन पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन ब्रायन पर ज्यादा असर नहीं पड़ रहा है। ब्रायन रिंग में स्टाइल्स को यैस लॉक देने की कोशिश कर रहे हैं और वो इसमें कामयाब भी हो गए हैं, लेकिन स्टाइल्स ने पलटवार करते हुए काफ क्रशर दे दिया। ब्रायन ने रिंग पोस्ट को छूते हुए खुद को बचाया। दोनों ही सुपरस्टार्स जीतने के काफी करीभ आए, लेकिन जीतने में कामयाब नहीं हुए। ब्रायन और स्टाइल्स ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। स्टाइल्स ने ब्रायन को पेले किक दी और अब दोनों ही सुपरस्टार्स मैट पर हैं। एरिक रोवन ने वापसी कर ली है और रिंग के चारों और घूम रहे हैं। उधऱ रेफरी नीचे गिर गए हैं। दूसरी तरफ रिंग में एरिक रोवन ने आकर स्टाइल्स को चोकस्लैम दे दिया। ब्रायन ने स्टाइल्स को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद ब्रायन ने स्टाइल्स को रनिंग नी दी।


डेनियल ब्रायन ने WWE चैंपियनशिप को किया रिटेन


बैकी लिंच ने जीता विमेंस रॉयल रंबल मैच।

30: आखिरी स्थान पर कार्मेला आ रही हैं। अब सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गई हैं। यह क्या लाना की जगह बैकी लिंच को एंट्री करने की इजाजत मिल गई हैं और वो एंट्री कर रही हैं। लिंच ने आते ही जैक्स को मारना शुरू कर दिया है। लिंच काफी गुस्से में नजर आ रही हैं। ब्लिस ने एंबर मून को एलिमिनेट कर दिया। अब कार्मेला और बेली मिलकर ब्लिस को मार रही हैं। बेली और कार्मेला ने ब्लिस को बाहर कर दिया। अब मैच में सिर्फ 5 सुपरस्टार्स की बाकी रह गई हैं। शार्लेट ने कार्मेला को एलिमिनेट कर दिया। शार्लेट औऱ जैक्स ने मिलकर बेली को एलिमिनेट किया। अब जैक्स, शार्लेट और बैकी लिंच ही मैच में रह गई हैं। जैक्स और शार्लेट लड़ रही हैं। लिंच ने रिंग के बाहर से जैक्स को एलिमिनेट कर दिया। अब सिर्फ शार्लेट और लिंच रह गई हैं। जैक्स ने लिंच के ऊपर अटैक कर दिया और वो काफी दर्द में नजर आ रही हैं। शार्लेट रिंग में हंस रही हैं, लेकिन बैकी भी हार नहीं मार रही हैं और वो रिंग में आ गई हैं। शार्लेट अब लिंच के पैर पर हमला कर रही हैं और लिंच काफी दर्द में नजर आ रही हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स रैसलमेनिया में जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही हैं। अंत में बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर को एलिमिनेट कर इस मैच को जीत लिया है। बैकी लिंच अब रैसलमेनिया में रॉ या फिर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकती हैं

29: नाया जैक्स नेक्स एंट्रेंट हैं। उन्होंने रिंग के बाहर ही लाना के ऊपर अटैक कर दिया और उनके ऊपर पैर को औऱ चोटिल कर दिया। नटालिया इस मैच में 55 मिनट गुजार चुकी हैं। जैक्स ने नटालिया को आखिरकार एलिमिनेट कर दिया।

28:लाना चोटिल हालात में ही रिंग में आ रही हैं। उन्हें रिंग में पहुंचने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रिंग में सभी स्टार्स एक दूसरे को एलिमिनेट करने का प्रयास कर रहे हैं।

27: बेली ने एंट्री की हैं। बेली ने आते ही रूबी रायट को एलिमिनेट कर दिया है। बेली ने अब एक और सुपरस्टार को एलिमिनेट कर दिया है।

26: एलेक्सा ब्लिस अब आ गई हैं। ब्लिस ने सोन्या डेविल को बाहर कर दिया है। ब्लिस और शार्लेट के बीच की दुश्मनी एक बार फिर देखने को मिली।

25: अब सोन्या डेविल आ गई हैं रिंग में उन्होंने आते ही सभी के ऊपर अटैक कर दिया है। नटालिया अबतक मैच में बनी हुई हैं। सोन्या डेविल ने डैना ब्रुक को एलिमिनेट कर दिया है। जेलिना वेगा खुद को बचा रही थी, लेकिन हॉर्न्सवोगल ने एंट्री की। दूसरी तरफ रिप्ली ने वेगा को एलिमिनेट कर दिया।

24: रिया रिप्ली नेक्सट एंट्रेंट हैं। रिप्ली ने केसी को एलिमिनेट कर दिया है। एंबर मून ने रिप्ली के ऊपर जबरदस्च मूव लगाया।

23: इवोरी ने एंट्री की हैं और उन्होंने आते ही रायट स्क्वाड के ऊपर हमला कर दिया है। लिव मॉर्गन और साराह लोगन अब डाउन हैं।

22: डैना ब्रुक अब आ गई हैं। उन्होंने रायट के ऊपर अटैक किया। कायरी सेन को रूबी रायट ने एलिमिनेट कर दिया है।

21: रूबी रायट अपनी दोनों साथियों के साथ आ गई हैं। तीनों ने मिलकर शार्लेट फ्लेयर के ऊपर अटैक कर दिया है। अब उन्होंने फॉक्स के ऊपर हमला कर दिया है। रूबी रायट ने एलिसा फॉक्स को एलिमिनेट कर दिया है। रूबी रायट ने कैंडिस को एलिमिनेट कर दिया है।

20: जेलिना वेगा अब रिंग में आ गई हैं। यह मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है और बस 10 सुपरस्टार्स मैच में आने बाकी रह गई हैं।

19: केसी ने एंट्री की हैं और उन्होंने फॉक्स को एलिमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन फॉक्स बच गई।

18: एलिसा फॉक्स ने एंट्री की हैं। फॉक्स काफी नाराज नजर आ रही हैं। वो कनेलिस को मार रही हैं और फॉक्स ने मारिया को एलिमिनेट कर दिया है।

17: NXT से कैंडिस ने एंट्री की हैं। कैंडिस और मून एक दूसरे को मार रही हैं।

16: पूर्व चैंपियन नेओमी नेक्सट एंट्रेंट हैं। उन्होंने आते ही मैंडी रोज के ऊपर अटैक कर दिया है। नेओमी ने मैंडी रोज को एलिमिनेट कर दिया है। यह क्या नेओमी ने शानदार तरीके से खुद को मैच में बनाए रखने का प्रयास किया, लेकिन रोज ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया है। दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर भिड़ रही हैं। रिंग में शार्लेट फ्लेयर ने लेसी इवांस को एलिमिनेट कर दिया है।

15: 15 वें नंबर पर मारिया कनेलिस आ रही हैं। क्वीन ने कनेलिस को शानदार स्पीयर दिया। अब इवांस भी शार्लेट को मार रही हैं।

14: कायरी सेन रिंग में आ गई हैं। शार्लेट ने टैमिना को एलिमिनेट कर दिया है। कायरी सेन और शार्लेट एक दूसरे को मार रही हैं। कायरी सेन और नटालिया ने साराह लोगन को एलिमिनेट कर दिया है।

13: शार्लेट फ्लेयर 13वें नंबर पर एंट्री कर रही हैं। इस बीच लेसी इवांस ने आईकॉनिक्स की दोनों मेंबर्स को एलिमिनेट कर दिया है। शार्लेट ने ज़ाया ली को एलिमिनेट कर दिया है।

12: साराह लोगन ने एंट्री कर ली है मैच में। लोगन ने आते ही नटालिया के ऊपर अटैक किया और उसके बाद मून के ऊपर निशाना बनाया। आईकॉनिक्स ने निकी क्रॉस को एलिमिनेट किया।

11: ज़ाया ली नेक्स एंट्रेंट हैं, वो nxt से हैं। अब टैमिना और ज़ाया ली के बीच भिड़ंत देखने को मिल रही हैं।

10: टैमिना 10वें नंबर पर आ रही हैं। टैमिना ने आते ही सभी को मारना शुरू कर दिया है। टैमिना ने निकी क्रॉस को नीचे गिरा दिया है। यह मैच काफी रोमांचक होते जा रहा है। टैमिना ने जेम्स को एलिमिनेट कर दिया।

9: आईकॉनिक्स की दूसरी हाफ पेयटन रॉयस आ गई हैं। इन दोनों ने मिलकर क्रॉस के ऊपर अटैक कर दिया है। अभी भी सिर्फ लिव मॉर्गन ही मैच से बाहर हुई हैं।

8: निकी क्रॉस आ गई हैं और उन्होंने रिंग के बाहर बिली के ऊपर अटैक कर दिया है। क्रॉस ने टॉप रोप से सभी के ऊपर छलांग लगाईं। क्रॉस सभी स्टार्स के ऊपर भारी पड़ रही हैं। इसके साथ ही बिली के ने रिंग में एंट्री कर ली हैं।

7: बिली के 7वें नंबर पर आई हैं, लेकिन वो रिंग में नहीं आ रही हैं। दूसरी तरफ रिंग में सभी सुपरस्टार्स के बीच एक्शन जारी हैं।

6: एंबर मून ने रिंग में एंट्री की हैं। मून ने आकर एक-एक करके सभी सुपरस्टार्स पर अटैक किया और उसके बाद रोज को एलिमिनेट करने का प्रयास किया। अभी भी 5 सुपरस्टार्स रिंग मे बनी हुई हैं।

5: मिकी जेम्स नेक्सट एंट्रेंट हैं और उन्होंने आते ही सभी सुपरस्टार्स पर अटैक कर दिया है। इस बीच मैंडी रोज ने खुद को एलिमिनेट होने से बचाया।

4: चौथे नंबर पर लिव मॉर्गन आ रही हैं। हालांकि नटालिया ने मॉर्गन को आते ही रिंग के बाहर कर दिया और वो इस मैच से बाहर हो गई हैं। अब इवांस और रोज मिलकर नटालिया के ऊपर अटैक कर रही हैं, इवांस ने रोज को भी मार दिया है।

3: तीसरे नंबर पर मैंडी रोज ने एंट्री की हैं। हालांकि वो ज्यादा असर नहीं डाल पाईं। नटालिया ने दोनों सुपरस्टार्स को एक साथ शार्प शूटर दे दिया है।

1 और 2: लेसी इवांस सबसे पहले रिंग में आ गई हैं, उनके साथ नटालिया आई हैं मैच की शुरूआत करने के लिए। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर दबदबा बनाने का प्रयास किया। अबतक दोनों सुपरस्टार्स मैच में बनी हुई हैं।

विमेंस रॉयल रंबल मैच


रोंडा राउजी vs साशा बैंक्स ( रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

रोंडा राउजी ने शुरूआत से ही अपनी तेजी से साशा बैंक्स को चकमा दिया और इस बीच साशा ने रोंडा को थप्पड़ मार दिया। बैंक्स ने अब आक्रमण करना शुरू कर दिया है, लेकिन रोंडा भी हार नहीं मान रही हैं। साशा बैंक्स ने राउजी को आर्म बार दे दिया है, राउजी काफी दर्द में नजर आ रही हैं। हालांकि राउजी ने खुद को बचाया और जबरदस्त मूव लगाया। राउजी ने रिंग के बाहर साशा बैंक्स को अपने सबमिशन में जकड़ लिया और साशा ने टैप भी किया। हालांकि एक्शन रिंग के बाहर होने के कारण मैच खत्म नहीं हुआ। रोंडा काफी निराश नजर आ रही हैं, दूसरी तरफ साशा बैंक्स की हालत काफी खराब नजर आ रही हैं। साशा ने पलटवार करते हुए रोंडा को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया है, लेकिन रोंडा ने बैंक्स को पटक दिया। इसके साथ ही रोंडा ने साशा बैंक्स को पिन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद रोंडा ने साशा बैंक्स के प्रति सम्मान दिखाया और दोनों ने हाथ भी मिलाया।


रोंडा राउजी ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।


द बार (शेमस और सिजेरो) vs शेन मैकमैहन और द मिज ( स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियशिप)

मैच शुरू होते ही शेन मैकमैहन ने शेमस के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया और इसके साथ ही बार ने खुद को संभाला। अब द बार मिलकर मिज को मार रहे हैं, तो वही शेन ने आकर अपने साथी को बचाया। मिज और शेमस इस समय लीगल हैं और रिंग में लड़ रहे हैं। शेमस ने चीप शॉट मारते हुए शेन को बाहर गिराया। द बार ने मिज को अनाउंस टेबल पर पटकने की कोशिश की, लेकिन शेन ने बचाया। इस बीच शेन ने टॉप रोप से रिंग के बाहर शेमस के ऊपर जंप लगाई। हालांकि द बार ने फिर से दबदबा बनाते हुए मिज के ऊपर 2 ऑन 1 के जरिए भारी पड़ रहे हैं। मिज ने आखिरकार शेन को टैग दिया और वो आते ही शेमस के ऊपर भारी पड़े। शेन ने शेमस को जबरदस्त डीडीटी दिया। शेन ने द बार को कोस्ट टू कोस्ट देने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने शेन को रोलर कोस्टर राइड करा दी। इस बीच शेन ने सिजेरो लगभग टैप करा दिया था, लेकिन शेमस ने बचाया। शेमस रिंग में शेन को ब्रोग किक देने जा रहे थे कि मिज ने दखल दिया, जिससे किक सिजेरो को लग गई। इसके बाद शेन मैकमैहन ने अपना फिनिशर सिजेरो के ऊपर लगाया और इस मैच में जीत हासिल करते हुए पहली बार टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया।


शेन मैकमैहन और मिज नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन।



असुका vs बैकी लिंच (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप )

बैकी लिंच सबसे पहले रिंग में आई हैं। स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन असुका भी रिंग में आ गई हैं, इसके साथ ही मेन शो के पहले मैच की शुरुआत हो गई है। लिंच ने शुरूआत से ही असुका के ऊपर दबदबा बना लिया और वो काफी मजबूती से आगे बढ़ रही हैं। जल्द ही चैंपियन ने अपने गेयर बदले और वापसी करते हुए लिंच को नीचे गिराया। असुका ने बेहतरीन सुपलेक्स दिया, लेकिन वो पिन करने में कामयाब नहीं हुईं। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स ने तेजी से अपने मूव्स दिखाते हुए जीत हासिल करने का प्रयास किया। अब दोनों रैसलर्स रिंग के बाहर गिर गई हैं। बैकी लिंच ने काफी अच्छा काम किया है और वो लगातार खुद को पिन होने से बचा रही हैं। लिंच ने असुका को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स दे दिया, फिर भी चैंपियन ने किकआउट किया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को अपने फिनिशिंग मूव में जकड़ने का प्रयास किया, लेकिन अंत में बैकी लिंच ने असुका के सबमिशन मूव के खिलाफ टैप आउट कर दिया।


असुका ने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।


प्री-शो

बडी मर्फी ने अकीरा टोजावा, हिडीयो इटामी और कलिस्टो को फैटल 4वे मुकाबले में शिकस्त देते हुए क्रूजरवेट चैंपियनशिप को सफलतपूर्वक डिफेंड किया।


शिंस्के नाकामुरा ने रूसेव को मात देकर एक बार फिर यूएस चैंपियनशिप पर कब्जा किया। मैच के दौरान लाना ने रेफरी को नाकामुरा की चालाकी दिखाने का प्रयास किया, लेकिन अंत में लाना के कारण रुसेव भटक गए और नाकामुरा ने बाजी मारी।


रॉ टैग टीम चैंपियंस बॉबी रूड और चैड गेबल ने रॉयल रंबल के प्री शो के पहले मुकाबले में स्कॉट डॉसन और रेजार को हराकर शानदार जीत दर्ज की।



नमस्कार रॉयल रंबल की लाइव कमेंट्र्री में आपका स्वागत है। साल 2019 का पहला पीपीवी के शुरू होने में अब बस कुछ ही समय बाकी रह गया है। रोड टू रैसलमेनिया की शुरूआत आखिरकार हो गई है, इसके साथ ही WWE ने शानदार मैचों की बुकिंग की है और इस बार फैंस की नजरें सबसे ज्यादा मैंस और विमेंस रॉयल रंबल मैच पर होने वाली है। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप मैच भी काफी रोमांचक हो सकते हैं।

हालांकि पीपीवी शुरू होने से पहले ही फैंस को बड़ा झटका लगा है, जॉन सीना आधिकारिक तौर पर रॉयल रंबल मैच से बाहर हो गए हैं। कुछ हफ्ते पहले रॉ में लगी चोट के कारण वो बाहर हुए हैं।


Advertisement
Topics you might be interested in:
FEATURED WRITER
Advertisement
Fetching more content...