Create

WWE Rumor Roundup: डेनियल ब्रायन के AEW ज्वाइन करने का कारण, बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग का मैच बुक करने की असली वजह

गोल्डबर्ग, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और डेनियल ब्रायन
गोल्डबर्ग, WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और डेनियल ब्रायन

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है। इस वक्त डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और सीएम पंक (Cm Punk) के AEW ज्वाइन करने की खबरें सामने आ रही है। इसके अलावा यह भी खबर सामने आ रही है कि क्यों एक दिग्गज की WWE टेलीविजन पर वापसी हुई है। साथ ही, एक WWE कपल को बैकस्टेज हीट मिलन का खुलासा हुआ है।

आपको बता दें, पिछले हफ्ते एरीना में केवल क्राउड की वापसी नहीं हुई थी बल्कि क्राउड की वापसी के साथ जॉन सीना, गोल्डबर्ग और कीथ ली जैसे सुपरस्टार्स वापसी करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, गोल्डबर्ग का वापसी करना कुछ फैंस को पसंद नहीं आया है जबकि कुछ फैंस गोल्डबर्ग की वापसी से खुश दिखाई दे रहे हैं। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- कीथ ली और मिया यिम को WWE में बैकस्टेज हीट मिल रही है

youtube-cover

इस हफ्ते Raw के जरिए कीथ ली की लंबे समय बाद WWE में वापसी देखने को मिली थी, हालांकि, वापसी के बाद उन्हें WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। Sportskeeda के Legion of Raw से बात करते हुए विंस रूसो ने कहा कि शायद कीथ ली और उनकी लाइफ पार्टनर मिया यिम को WWE में हीट मिल रही है। रूसो ने यह भी कहा कि इस जोड़ी को लाना-रूसेव के स्तर की हीट मिल रही है।

कीथ ली इस साल Elimination Chamber में यूएस चैंपियन बनने वाले थे। हालांकि, अचानक ही कीथ को इस मैच से हटाकर लंबे समय तक टेलीविजन से दूर रखा गया था। वहीं, उनकी लाइफ पार्टनर मिया यिम, रेकनिंग के रूप में रेट्रीब्यूशन फैक्शन का हिस्सा हुआ करती थी और रेट्रीब्यूशन के टूटने के बाद से ही मिया यिम टेलीविजन पर नजर नहीं आई हैं। खबर है कि मिया यिम को SmackDown का हिस्सा बनाया जा चुका है, हालांकि, अभी भी मिया यिम का SmackDown में डेब्यू होना बाकी है।

4- डेनियल ब्रायन के WWE के बजाए AEW ज्वाइन करने का कारण

BodySlam.net की कैसिडी हेनेज ने हाल ही में अपने रिपोर्ट में बताया है कि पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन ने AEW ज्वाइन कर लिया है। कैसिडी के अनुसार, डेनियल कम व्यस्त शेड्यूल में काम करना चाहते हैं। इसके अलावा वह क्रिएटिव फ्रीडम और NJPW में काम करने की भी इजाजत चाहते हैं।

खबर है कि AEW ने ब्रायन की सभी बातें मान ली है और ब्रायन का सिंतबर के महीने में AEW में डेब्यू हो सकता है। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के अनुसार, ब्रायन का WWE के बजाए AEW ज्वाइन करने का मुख्य कारण यह है कि इस रेसलिंग प्रमोशन में काम करने के साथ-साथ वह NJPW में भी कम्पीट कर पाएंगे।

3- WWE में बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग का मैच बुक करने का कारण

गोल्डबर्ग की इस हफ्ते Raw में वापसी देखने को मिली थी और वह SummerSlam 2021 में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को मैच के लिए चैलेंज कर चुके हैं। कई फैंस गोल्डबर्ग की वापसी से खुश नही हैं लेकिन WWE ने बड़ी वजह से उनकी वापसी कराई है।

मैट मेन पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन ने अपने पोडकास्ट में बताया कि WWE को इस वक्त फैंस की सख्त जरूरत है। हार्डकोर फैंस भले ही गोल्डबर्ग को पसंद नहीं करते हैं लेकिन गोल्डबर्ग अभी भी बड़ी संख्या में फैंस को आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं और यही कारण है कि उनकी वापसी कराई गई है।

2- WWE लैजेंड बुकर टी ने सीएम पंक को लेकर बात की

Fightful Select की हालिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक रिंग में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि पंक AEW के साथ संपर्क मे हैं इसलिए वह यह रेसलिंग कंपनी ज्वाइन करने का फैसला कर सकते हैं।

बुकर टी ने सीएम पंक के रिंग में वापसी के बारे में बात करते हुए कहा कि 40 साल से ज्यादा उम्र हो जाने की वजह से पंक को लॉकर रूम में युवा सुपरस्टार्स के बीच हीन भावना महसूस हो सकती है। बुकर टी ने बताया कि 40 साल की उम्र पार करने के बाद उन्हें भी लॉकर रूम में कुछ ऐसा ही महसूस होता था।

1- ऐज ने WWE MITB में मिली हार के बारे में बात की

WWE सुपरस्टार ऐज ने MITB पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना किया था। ऐज यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन सैथ रॉलिंस की दखल की वजह से वह यह मैच हार गए थे। रोमन के खिलाफ मिली हार के बाद ऐज ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपनी चुप्पी तोड़ी है।

ऐज के अनुसार, यह काफी शानदार हफ्ता था और उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि हाथियों से भरी गाड़ी को उनके ऊपर से गुजार दिया गया है। इसके साथ ही ऐज ने इसे दुनिया का सबसे बेहतरीन जॉब बताया। ऐसा लग रहा है कि ऐज SummerSlam 2021 में सैथ रॉलिंस का सामना करते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment