Create

WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर की SmackDown में वापसी में देरी का कारण, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जल्द कर सकता है AEW में डेब्यू 

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और डेनियल ब्रायन
WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और डेनियल ब्रायन
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है और इस वक्त ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बैकी लिंच (Becky Lynch) से जुड़ी बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। आपको बता दें, ब्रॉक और बैकी की वापसी का बैकस्टेज काफी असर पड़ा है। इस चीज का भी खुलासा हो रहा है कि महीनों तक WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आने के बाद आखिरकार ब्रॉक लैसनर की वापसी क्यों कराई गई है।

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam में वापसी के बाद यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करके फैंस को हैरान कर दिया था और अब इस चीज को लेकर डिटेल्स सामने आ रहे हैं कि इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड का भविष्य क्या होने वाला है। इसके अलावा खबर यह भी है कि एक पूर्व WWE चैंपियन का AEW All Out पीपीवी में डेब्यू देखने को मिल सकता है। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- WWE में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद बैकस्टेज पॉलिटिक्स

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर की माने तो ब्रॉक लैसनर की SummerSlam में वापसी इसलिए कराई गई क्योंकि हाल ही में सीएम पंक ने AEW में डेब्यू करके काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने बताया कि WWE द्वारा सीएम पंक को कंपनी में वापस ना लाने की वजह से फॉक्स नेटवर्क के अधिकारी नाराज हो गए थे। WWE ने फॉक्स नेटवर्क को खुश करने के लिए ही ब्रॉक लैसनर की वापसी कराकर उनका फ्यूड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ कराया है।

बैकी लिंच के ठीक विपरीत लैसनर को शुरूआत में SummerSlam में वापसी कराने का कोई प्लान नहीं था और फॉक्स नेटवर्क द्वारा बनाए गए दवाब की वजह से ही ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच को SmackDown का हिस्सा बनाना पड़ा। मैल्टजर ने WWE और फॉक्स नेटवर्क के बीच रिलेशनशिप के बारे में बात करते हुए कहा कि अकसर ही ये दोनों एक-दूसरे की बातों से सहमत नहीं होते हैं। मैल्टजर ने यह भी बताया कि लैसनर को एक बार फिर शानदार डील इसलिए मिल पाई क्योंकि टाइमिंग काफी जबरदस्त थी।

4- पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन All Out में AEW जॉइन करेंगे?

पिछले कुछ समय से पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन के AEW जॉइन करने की कई अफवाहें सामने आ रही है। अब Mat Men पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन ने बताया कि डेनियल ब्रायन और रूबी रायट सहित कई पूर्व सुपरस्टार्स All Out में AEW जॉइन कर सकते हैं।

हाल ही में सीएम पंक के AEW जॉइन करने की वजह से यह कंपनी काफी चर्चा में है। यही कारण है कि इस वक्त डेनियल ब्रायन का AEW जॉइन करना बिल्कुल सही रहेगा।

3- SmackDown में ब्रॉक लैसनर की वापसी में देरी का कारण

SummerSlam में ब्रॉक लैसनर की बड़ी वापसी के बाद ऐसा लग रहा था कि वह पिछले हफ्ते SmackDown में वापसी करते हुए रोमन रेंस का सामना करेंगे। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और अब PWInsider ने इस चीज का कारण बताया है।

PWInsider की रिपोर्ट्स की माने तो ब्रॉक लैसनर की वापसी में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि Extreme Rules में WWE रोमन का मुकाबला फिन बैलर से कराना चाहती है। SummerSlam के बाद हुए SmackDown के एपिसोड में फिन बैलर ने वापसी करने के बाद इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया था।

2- ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच की WWE SmackDown में वापसी से यूएस नेटवर्क खुश नहीं है

पूर्व WWE Raw सुपरस्टार बैकी लिंच SmackDown विमेंस चैंपियन के रूप में ब्लू ब्रांड जॉइन कर चुकी हैं। ठीक इसी तरह ब्रॉक लैसनर भी यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को टारगेट करने की वजह से जल्द ही SmackDown जॉइन कर सकते हैं।

Mat Men पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन की माने तो WWE के पार्टनर्स NBC और USA नेटवर्क जो कि Raw का प्रसारण करते हैं, इन दो बड़े स्टार्स के SmackDown जॉइन करने से बिलकुल भी खुश नहीं हैं। आपको बता दें, SmackDown का प्रसारण फॉक्स नेटवर्क पर होता है। हालांकि, WWE ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगले ड्राफ्ट में कई बड़े स्टार्स को Raw का हिस्सा बनाया जाएगा।

1- WWE SummerSlam में बियांका ब्लेयर की हार पर बैकस्टेज रिएक्शन

WWE SummerSlam में बैकी लिंच ने वापसी करते हुए मात्र 26 सेकेंड में बियांका ब्लेयर को हराकर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया था। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच छोटा मैच कराने के WWE के फैसले की काफी आलोचना की गई थी।

रिपोर्ट्स की माने तो साशा बैंक्स की अनुपस्थिति की वजह से अंतिम समय में बैकी लिंच को नया चैंपियन बनाने का फैसला किया गया था। Fightful Select की रिपोर्ट्स की माने तो SummerSlam में बियांका की करारी हार से बैकस्टेज से मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि टॉप ऑफिशियल्स बियांका के एटीट्यूड से काफी प्रभावित थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...