Create

WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर के AEW ज्वाइन करने पर अपडेट, ब्रे वायट के रिलीज को लेकर डिटेल्स 

ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड ब्रे वायट
ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड ब्रे वायट

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है और यह हफ्ता WWE फैंस के लिए कुछ खास नहीं रहा है। आपको बता दें, हाल ही में WWE ने ब्रे वायट (Bray Wyatt) और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर (Ric Flair) को रिलीज करने का फैसला किया था। ब्रे वायट लंबे वक्त से WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आए थे और ऐसा लग रहा था कि फैंस की वापसी के बाद उनकी वापसी भी देखने को मिल सकती है।

हालांकि, WWE ने ब्रे वायट को रिलीज करके सभी को सरप्राइज कर दिया। ब्रे वायट के रिलीज के बाद बैकस्टेज रिएक्शन भी सामने आ चुका है। इसके अलावा पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के AEW स्टेटस को लेकर भी अपडेट सामने आ रहा है। वहीं, रिक फ्लेयर के रिलीज के कारणों का भी खुलासा हो रहा है। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर एक नजर डालते हैं।

5- क्या पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर AEW ज्वाइन करने वाले हैं?

एक यूजर ने रेसलिंग ऑब्जर्वर के मैसेज बोर्ड पर बताया था कि ब्रॉक लैसनर AEW ज्वाइन करने वाले हैं। इस यूजर के दावे के बाद से ही बीस्ट इंकार्नेट के फ्यूचर को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगी। अफवाहें सामने आने लगी कि ब्रॉक लैसनर AEW में सीएम पंक और डेनियल ब्रायन को ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि, मैट मेन पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन ने बड़ा खुलासा करते हुए ब्रॉक लैसनर से जुड़ी सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया।

एंड्रयू जेरिएन की माने तो ब्रॉक लैसनर ने AEW के साथ कोई डील साइन नहीं की है। जेरिएन का मानना है कि भले ही लैसनर और AEW के बीच बातचीत हुई हो लेकिन इस बातचीत का निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर WWE टेलीविजन पर आखिरी बार WrestleMania 36 में नजर आए थे।

इस पीपीवी में लैसनर ने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया था और इस मैच में मैकइंटायर, लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। कईयों का मानना है कि ब्रॉक लैसनर की अगले साल WWE में वापसी देखने को मिल सकती है।

4- WWE में बैकस्टेज विंस मैकमैहन और ब्रे वायट का रिश्ता कैसा था?

ब्रे वायट को WWE इतिहास के उन सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है जिनके पास काफी बेहतरीन क्रिएटिव माइंड मौजूद है। हालांकि, इस वजह से ब्रे वायट कई बार विंस मैकमैहन के सामने मुसीबत में पड़ गए थे। PWInsider के रिपोर्ट्स की माने तो बैकस्टेज ब्रे वायट और विंस मैकमैहन का रिश्ता कुछ खास अच्छा नहीं था।

आपको बता दें, ब्रे वायट अगस्त के महीने में रिंग में वापसी की तैयारी कर रहे थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें रिलीज कर दिया गया। इससे पहले ब्रे वायट आखिरी बार WrestleMania 37 में द फीन्ड के रूप में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे।

3- WWE द्वारा रिक फ्लेयर को रिलीज करने का कारण

रिक फ्लेयर WWE में एक्टिव कम्पटीटर नहीं थे लेकिन इसके बावजूद भी वह कई स्टोरीलाइंस में दिखाई दिए थे। रिक फ्लेयर Raw में अपनी बेटी शार्लेट फ्लेयर के लेसी इवांस के खिलाफ फ्यूड के दौरान अहम भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे।

Fightful Select के रिपोर्ट्स की माने तो रिक फ्लेयर कंपनी द्वारा उनके प्रति लिए गए हालिया क्रिएटिव निर्णयों से खुश नहीं थे। रिक फ्लेयर ने इसी बारे में विंस मैकमैहन से बात करते हुए अपने रिलीज की मांग कर दी थी। ऐसा लग रहा है कि रिक AEW का हिस्सा बनने वाले हैं जहां वह मैनेजर का रोल निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

2- WWE SummerSlam में ब्रे वायट को लेकर असली प्लान

Living the gimmick पोडकास्ट के जॉन अल्बा की माने तो WWE SummerSlam में द फीन्ड vs ड्रू मैकइंटायर का मैच कराना चाहती थी। आपको बता दें, ड्रू मैकइंटायर इस वक्त Raw में जिंदर महल और उनके साथियों के साथ फ्यूड में व्यस्त हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि द फीन्ड vs ड्रू मैकइंटायर का फ्यूड जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर के फ्यूड से बेहतर होता। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि WWE ने द फीन्ड 'ब्रे वायट' का फ्यूड ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ कराने के बजाए उन्हें रिलीज कर दिया।

1- ब्रे वायट के रिलीज को लेकर WWE में बैकस्टेज का रिएक्शन

रिपोर्ट्स की माने तो ब्रे वायट के रिलीज के बाद WWE से जुड़े नेटवर्क और लॉकर रूम खुश नहीं हैं। PWInsider के रिपोर्ट्स की माने तो लॉकर रूम में मौजूद सुपरस्टार्स ब्रे वायट के WWE से रिलीज की खबर सुनकर शॉक रह गए थे।

ब्रे वायट को WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था और एंड्रयू जेरिएन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि FOX और NBC Universal नेटवर्क ब्रे वायट जैसे बड़े स्टार के रिलीज से खुश नहीं हैं। कई दूसरे रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि इस वक्त लॉकर रूम में सुपरस्टार्स की फीलिंग यह है कि कंपनी में कोई भी सुरक्षित नही है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment