Create

WWE द्वारा लिए गए 4 गलत फैसले जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान हो सकता है

WWE को कुछ बड़े फैसलों से नुकसान हो सकता है
WWE को कुछ बड़े फैसलों से नुकसान हो सकता है

WWE के लिए साल 2021 अब तक अच्छा रहा है। WWE लगातार रेटिंग्स के मामले में संघर्ष कर रहा है लेकिन कई सारे शानदार पल देखने को मिले चुके हैं। स्टोरीलाइंस और मैचों के हिसाब से यह साल काफी रोचक साबित हुआ है। हालांकि, अभी 2021 के अंत में काफी समय बाकी है। ऐसे में WWE को इस साल को अच्छा बनाने के लिए सोच समझकर फैसले लेने होंगे।

WWE हमेशा ही अपने फायदे को देखते हुए ही बड़े निर्णय लेता है। इसके बावजूद कुछ मौकों पर निर्णय गलत भी साबित होते हैं और फिर WWE को काफी ज्यादा नुकसान होता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 गलत फैसलों में बारे में बात करेंगे जिनसे WWE को भविष्य में नुकसान हो सकता है।

4- WWE द्वारा सभी हाई-प्रोफाइल सुपरस्टार्स को SmackDown का हिस्सा बनाना और Raw को कमजोर करना

पिछले कुछ समय में कई सारे सुपरस्टार्स ने WWE में अपनी वापसी की है। इस दौरान ज्यादातर सुपरस्टार्स ने SmackDown में कदम रखा है। जॉन सीना ने वापसी करते हुए SmackDown के टॉप चैंपियन को चैलेंज किया था। इसके अलावा साशा बैंक्स ने वापसी करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियन के साथ स्टोरीलाइन की शुरुआत की थी। साथ ही फिन बैलर ने भी ब्लू ब्रांड में वापसी की थी। बैकी लिंच भी SmackDown विमेंस चैंपियन बनने के बाद उस ब्रांड का हिस्सा बन चुकी हैं। ब्रॉक लैसनर अब रोमन रेंस के साथ SmackDown में दुश्मनी में दिखाई देंगे।

दूसरी ओर Raw में सिर्फ गोल्डबर्ग और कीथ ली की वापसी हुई थी। इस दौरान कीथ ली को ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जा रहा वहीं गोल्डबर्ग काफी कम दिखाई देते हैं। ब्रांड में बड़े सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर नजर आ रही है। दूसरी ओर WWE अपने SmackDown ब्रांड में लगातार बड़े सुपरस्टार्स को जोड़ रहा हैे। इस फैसले से WWE को भविष्य में बड़ा नुकसान देखने को मिलेगा। WWE को दोनों ही ब्रांड में टॉप सुपरस्टार्स को सही तरह से बांटना चाहिए।

3- WWE में काफी सारे रीमैच का आयोजन कराना

WWE के साप्ताहिक एपिसोड उतने खास नहीं रहते हैं। इसका एक बड़ा कारण लगातार रीमैच बुक करना है। WWE हमेशा ही एक ही मैच को लगातार दो-तीन हफ्ते तक बुक करता है। इसके अलावा उन सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइन दिखाता है, जो पहले काफी मैच लड़ चुके हैं। इसी वजह से फैंस की रुचि ज्यादातर स्टोरीलाइंस में नहीं रहती हैं।

WWE ने अब तक इस चीज़ में सुधार नहीं किया है। पहले ही WWE की रेटिंग्स कम हो रही है और ज्यादा लोग AEW की ओर आकर्षित हो रहे हैं। आगे जाकर WWE को इससे भी बड़ा नुकसान हो सकता है। इस वजह से कंपनी को ज्यादा रीमैच बुक करने का फैसला जल्द से जल्द बदल देना चाहिए।

2- फेस सुपरस्टार्स से ज्यादा हील सुपरस्टार्स पर भरोसा जताना

WWE इस समय बेबीफेस सुपरस्टार्स के मामले में काफी संघर्ष कर रहा है। WWE के पास अभी कोई भी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार नहीं है। SmackDown के सबसे बड़े सुपरस्टार्स रोमन रेंस, द उसोज़ और सैथ रॉलिंस इस समय हील के रूप में काम कर रहे हैं। दूसरी ओर Raw में बॉबी लैश्ले, शेमस, एजे स्टाइल्स बतौर हील नजर आ रहे हैं।

WWE के पास सही मायने में बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी दिखाई दे रही है। इसका बड़ा कारण हील सुपरस्टार्स पर ज्यादा भरोसा करना है। WWE अपने बेबीफेस सुपरस्टार्स पर उतना भरोसा नहीं कर रहा है और इसी वजह से हील सुपरस्टार्स पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। इससे WWE को आगे चलकर नुकसान हो सकता है।

1- बैकी लिंच के हाथों बियांका ब्लेयर को 26 सेकंड्स में हराकर उनकी वापसी का मजा किरकिरा करना

बैकी लिंच की वापसी से हर कोई काफी खुश दिखाई दिया था। उन्होंने आकर बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। लग रहा था कि ब्लेयर टाइटल हार सकती हैं। कुछ वैसा ही हुआ लेकिन WWE ने गलत तरीके से उनके मैच की बुकिंग की थी।

इस मैच को अगर WWE थोड़ा लंबा खींचता तो शायद फैंस निराश नहीं होते। WWE ने बियांका ब्लेयर को जबरदस्त तरीके से पुश दिया और उन्हें अचानक से काफी कमजोर दिखा दिया। काफी समय बाद WWE ने किसी नई सुपरस्टार को पुश दिया था। WWE के इस गलत फैसले से भविष्य में उन्हें काफी बड़ा नुकसान हो सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment