Create

WWE में समोआ जो के 4 सबसे धमाकेदार मुकाबले

WWE में समोआ जो के सबसे बेहतरीन मैच
WWE में समोआ जो के सबसे बेहतरीन मैच
Neeraj sharma

WWE को चाहे समोआ जो (Samoa Joe) ने साल 2015 में जॉइन किया हो, लेकिन उससे पहले ही वो इस इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके थे। पहले उनकी NXT में एंट्री हुई, जहां वो बड़े स्टार के रूप में उभर कर सामने आए और 2017 में मेन रोस्टर डेब्यू करने से पहले 2 बार NXT चैंपियन बन चुके थे।

अपने करियर में उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े और इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि वो मौजूदा समय में पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक है। WWE ने हाल ही में उन्हें रिलीज़ करने का फैसला लिया है, जो काफी प्रो रेसलिंग फैंस के लिए बहुत चौंकाने वाला फैसला रहा।

हालांकि वो कभी WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं कर पाए, लेकिन उनके कुछ मैच ऐसे रहे जो लोगों को आने वाले कई सालों तक याद रहेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम समोआ जो के WWE में 4 सबसे बेहतरीन मैचों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)समोआ जो vs ब्रॉक लैसनर - WWE Great Balls of Fire 2017

youtube-cover

WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को हराकर ब्रॉक लैसनर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। Extreme Rules 2017 में समोआ जो vs फिन बैलर vs रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस vs ब्रे वायट मैच लड़ा गया, जिसके विजेता को लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने वाला था। मैच में समोआ जो ने जीत दर्ज की और आखिरकार Great Balls of Fire में उन्होंने द बीस्ट को चैलेंज किया।

लैसनर अभी तक अपने अधिकांश विरोधियों को रिंग में डोमिनेट करते आए थे, लेकिन समोआ जो के सामने वो बेबस नजर आए। मैच की शुरुआत में केवल समोआ की ओर से अटैक हो रहा था और शायद फैंस ने लैसनर को इतनी बुरी हालत में इससे पहले कभी नहीं देखा था।

उनकी यह भिड़ंत इतनी शानदार रही कि लोग समोआ जो vs ब्रॉक लैसनर रिमैच की मांग करने लगे थे, दुर्भाग्यवश उसके बाद समोआ को WWE में दोबारा बड़ा पुश नहीं मिल पाया। यही कारण रहा कि समोआ और लैसनर दोबारा कभी किसी वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने नहीं आए।

#)SummerSlam 2017: फैटल-4-वे WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

youtube-cover

Great Balls of Fire 2017 में हार के बाद जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में समोआ जो और रोमन रेंस का आमना-सामना हुआ, जिसके विजेता को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। मगर ब्रॉन स्ट्रोमैन के दखल के कारण मैच को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया।

इसलिए SummerSlam 2017 के लिए समोआ जो, रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच फैटल-4-वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया। मैच कितना शानदार रहा उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि क्राउड इस मैच के एक-एक मूव को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा था। समोआ कई बार जीत के करीब भी आए, लेकिन अंत में लैसनर अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल रहे।

#)Extreme Rules 2017 - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच

youtube-cover

Great Balls of Fire 2017 में समोआ जो और ब्रॉक लैसनर के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया, लेकिन उससे पहले Extreme Rules प्रीमियम लाइव इवेंट में 5 सुपरस्टार्स के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए मैच लड़ा गया।

मैच में समोआ जो, फिन बैलर, सैथ रॉलिंस, ब्रे वायट और रोमन रेंस जैसे टॉप सुपरस्टार्स ने परफॉर्म किया। मैच में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। चूंकि इस मुकाबले में समोआ जो को जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा था, इसलिए उनकी जीत लोगों के लिए बहुत चौंकाने वाली रही और इसी जीत ने उन्हें एक मेन इवेंट लेवल का सुपरस्टार बनाया था।

#)Elimination Chamber 2019 - WWE चैंपियनशिप मैच

#MatchOfTheDay Daniel Bryan (C) vs Kofi Kingston vs Randy Orton vs AJ Styles vs Jeff Hardy vs Samoa Joe - WWE Elimination Chamber 2019My Rating: 3.75⭐ https://t.co/SGotdjIhoQ

साल 2018 के नवंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में एजे स्टाइल्स को हराकर डेनियल ब्रायन नए WWE चैंपियन बने थे। नए साल में प्रवेश करने के बाद उन्हें Elimination Chamber (EC) के EC मैच में समोआ जो, एजे स्टाइल्स, जैफ हार्डी, कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

मैच की शुरुआत समोआ जो और डेनियल ब्रायन ने की। उन्होंने इस मुकाबले की शुरुआत इतने धमाकेदार अंदाज में की कि इसे 2019 के WWE के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक कहना भी गलत नहीं होगा। हालांकि समोआ सबसे पहले स्थान पर एलिमिनेट हुए, लेकिन एलिमिनेशन से पहले ही वो शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर चुके थे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...