Create
Notifications

WWE द्वारा सऊदी अरब में कराए गए 4 मैच जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे थे 

WWE ने सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में कई ड्रीम मैच बुक किये थे
WWE ने सऊदी अरब में हुए इवेंट्स में कई ड्रीम मैच बुक किये थे
Subham Pal
visit

WWE जल्द ही Crown Jewel इवेंट का आयोजन करने वाली है। बता दें, इस इवेंट का आयोजन 21 अक्टूबर 2021 को सऊदी अरब में कराया जाना है। सऊदी अरब में सबसे पहले इस इवेंट का आयोजन साल 2018 में कराया गया था और इस साल तीसरी बार यह इवेंट देखने को मिलेगा। Crown Jewel के अलावा सऊदी अरब में Super ShowDown और Greatest Royal Rumble जैसे इवेंट्स भी देखने को मिल चुके हैं। बता दें, WWE सऊदी अरब में होने वाले इवेंट्स के लिए बेहतरीन मैच कार्ड तैयार करती है और इस वजह से सऊदी अरब में होने वाले इवेंट्स के दौरान कई ड्रीम मैच भी देखने को मिल चुके हैं।

ऐसा लग रहा है कि इस साल भी Crown Jewel का मैच कार्ड काफी शानदार होने जा रहा है और कंपनी पहले ही इस इवेंट के लिए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के मैच की घोषणा कर चुकी है। हालांकि, सऊदी अरब में हुए कई मैचों को लेकर काफी हाइप बिल्ड किया गया था लेकिन ये मैच उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

4- गोल्डबर्ग vs द फीन्ड (WWE Super ShowDown 2020)

youtube-cover

WWE Super ShowDown इवेंट में द फीन्ड vs गोल्डबर्ग का मैच देखने को मिला था। इस मैच में द फीन्ड ने गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच से पहले तक कोई भी सुपरस्टार द फीन्ड को पिन नहीं कर पाया था। यही कारण है कि लग रहा था कि इस मैच में द फीन्ड, गोल्डबर्ग को हराने में कामयाब रहेंगे।

साथ ही, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मैच होने की उम्मीद थी। हालांकि, यह मैच कुछ खास नहीं था और अंत में, गोल्डबर्ग ने फीन्ड को हराकर सभी को चौंका दिया था। फैंस द फीन्ड की हार से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दे रहे थे और इस चीज को लेकर उन्होंने WWE पर तंज कसा था। बता दें, गोल्डबर्ग ने फीन्ड को हराने के लिए जैकहैमर का इस्तेमाल किया था, हालांकि, वह जैकहैमर मूव को ठीक तरह से परफॉर्म नहीं कर पाए थे।

3- ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे (WWE Super ShowDown 2020)

youtube-cover

Super ShowDown में ब्रॉक लैसनर ने WWE चैंपियनशिप मैच में रिकोशे का सामना किया था। इस मैच में लैसनर ने पूरी तरह रिकोशे को डोमिनेट किया था और रिकोशे इस मैच में लैसनर को बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए थे।

वहीं, अंत में लैसनर ने रिकोशे को F5 देते हुए उन्हें आसानी से हरा दिया था। देखा जाए तो यह काफी साधारण मैच था और फैंस को यह मैच बिल्कुल भी पंसद नहीं आया था। हालांकि, रिकोशे को इस मैच में लैसनर का सामना करने की वजह से जरूर काफी नुकसान हुआ था।

2- ब्रॉक लैसनर vs केन वैलासकेज (WWE Crown Jewel 2019)

WWE Crown Jewel 2019 में ब्रॉक लैसनर का सामना केन वैलासकेज से हुआ था। बता दें, केन UFC में फैंस को हरा चुके थे इसलिए फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित थे। हालांकि, यह मैच कुछ खास नहीं था और इस मैच के दौरान केन, लैसनर को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए थे।

वहीं, अंत में लैसनर, केन वैलासकेज को किमुरा लॉक में जकड़कर हराने में कामयाब रहे थे। बता दें, केन वैलासकेज का यह WWE में पहला और आखिरी मैच था और वर्तमान समय में केन WWE का हिस्सा नहीं हैं।

1- द अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग (WWE Super ShowDown 2019)

youtube-cover

WWE Super ShowDown 2019 में ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर का मैच देखने को मिला था। बता दें, WWE में यह पहला मौका था जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला था और फैंस लंबे समय से यह ड्रीम मैच कराने की मांग कर रहे थे।

हालांकि, यह ड्रीम मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था। इस मैच में ये दोनों ही दिग्गज अपने मूव्स को सही तरह परफॉर्म नहीं कर पा रहे थे और एक वक्त मैच में गोल्डबर्ग की हालत काफी खराब हो गई थी। अंत में, द अंडरटेकर ने गोल्डबर्ग को चोकस्लैम देते हुए मैच जीत लिया था।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now