WWE WrestleMania 38: 4 शर्त जो WWE को Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच में जरूर डालनी चाहिए

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 में मैच ऐतिहासिक होगा
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 में मैच ऐतिहासिक होगा

WWE में रोमन रेंस (Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पुराने दुश्मन रहे हैं, जो कई बार रिंग में एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुके हैं। उनकी पहली भिड़ंत रेसलमेनिया (WrestleMania 31) में हुई थी, जिसमें दोनों के बीच खूनी संघर्ष देखा गया।

उसके बाद दोनों कई बार आमने-सामने आ चुके हैं, किसी मे रेंस तो किसी में लैसनर विजयी रहे। उन मैचों में रेंस बेबीफेस और द बीस्ट हील की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे, लेकिन अब WrestleMania 38 के लिए भी उनका मैच बुक हो चुका है, जिसमें रेंस हील और लैसनर बेबीफेस के तौर पर नजर आने वाले हैं।

द बीस्ट और ट्राइबल चीफ का ये मैच इसलिए भी दिलचस्प होगा क्योंकि ये WWE और यूनिवर्सल टाइटल यूनिफिकेशन मैच होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 शर्तों के बारे में आपको बताएंगे, जिनके जोड़े जाने से रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर WrestleMania मैच अधिक दिलचस्प बन सकता है।

#)WWE WrestleMania 38 में हो 'आई क्विट' मैच

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच अभी तक की आखिरी भिड़ंत Crown Jewel 2021 में हुई थी, जिसमें द उसोज़ ने अपने कज़िन ब्रदर को जीत दिलाने में मदद की थी। इसके अलावा Royal Rumble 2022 में लैसनर का बॉबी लैश्ले से WWE चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ और पॉल हेमन उनकी हार का कारण बने थे।

आपको बता दें कि ये चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच होगा, जिसका विजेता WWE का सबसे बड़ा चैंपियन कहलाएगा। उस दृष्टि से अगर रेंस और लैसनर में से कोई एक अपने विरोधी को 'आई क्विट' कहने पर मजबूर कर पाया तो फैंस भी इस मैच के विजेता को अपने सबसे बड़े चैंपियन के रूप में स्वीकार कर लेंगे।

आपको ये भी याद दिला दें कि रेंस अभी तक लैसनर के लिए कई बार मुसीबत पैदा करते आए हैं, इसलिए उनका गुस्सा इस समय जरूर अपने चरम पर होगा। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि रेंस जबसे ट्राइबल चीफ का किरदार निभा रहे हैं तभी से उनपर अहंकारी रवैया हावी होता गया है, जो दूसरों के बारे में कुछ नहीं सोचते।

चूंकि इस मैच में रेंस के ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर के खत्म होने की उम्मीद जताई जा रही है, इसलिए अगर लैसनर, ट्राइबल चीफ के अहंकार को तोड़ते हुए उन्हें 'आई क्विट' कहने पर मजबूर कर पाए तो ये मुकाबला ना केवल लैसनर बल्कि रेंस के लिए भी यादगार बन जाएगा।

#)फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच

रोमन रेंस का ब्रॉक लैसनर के साथ फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच होना चाहिए?
रोमन रेंस का ब्रॉक लैसनर के साथ फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच होना चाहिए?

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को लेकर जैसा कि हमने आपको बताया कि इनकी दुश्मनी काफी समय से चली आ रही है और दोनों जरूर एक-दूसरे से पुरानी हारों का बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे। यानी दोनों सुपरस्टार्स किसी हालत में एक-दूसरे को आसान तरीके से जीत तो बिल्कुल दर्ज नहीं करने देना चाहेंगे।

इस तरह की स्थिति में फॉल्स काउंट एनीवेयर की शर्त इस मुकाबले को अधिक यादगार बना सकती है। क्राउड के बीच, लॉकर रूम और बैकस्टेज हो रही फाइटिंग को फैंस से हमेशा से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता आया है, इसलिए WWE को इस ऐतिहासिक मैच में भी फॉल्स काउंट एनीवेयर की शर्त को जोड़ने पर विचार करना चाहिए।

#)लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

WWE में पिछले काफी समय से लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होते आए हैं, जिनमें तब तक फाइटिंग चलती रहती है जब तक एक रेसलर फाइट को जारी रखने में असमर्थ हो जाए। इस तरह के मैचों की समयसीमा बहुत लंबी होती है, लेकिन रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर अपने करियर में लंबे मैचों में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं।

ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि लैसनर ने आज तक लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच नहीं लड़ा है। उनका मैच कई कारणों की वजह से ऐतिहासिक बनने वाला है, इसलिए लैसनर को अपने पहले लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच के लिए बुक कर WWE इसे और भी यादगार बना सकती है।

#)हारने वाला सुपरस्टार WWE छोड़कर चला जाए

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 में होगा धमाकेदार मैच
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 में होगा धमाकेदार मैच

WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के मैच में विनर-टेक्स ऑल की शर्त पहले से लगी है। वहीं अब इसमें इस शर्त को भी जोड़ दिया जाए कि इस मैच में हारने वाले सुपरस्टार को WWE छोड़कर जाना होगा, तो ये मुकाबला और भी अधिक दिलचस्प बन जाएगा।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोमन रेंस पिछले करीब डेढ़ साल से निरंतर यूनिवर्सल चैंपियन होने का भार अपने कंधों पर संभाले हुए हैं। वहीं लैसनर को पिछले कई सालों से एक फुल-टाइम रेसलर के तौर पर काम करते नहीं देखा गया है, लेकिन इस समय वो फुल-टाइम रेसलर के रूप में काम करते हुए थका हुआ महसूस करने लगे होंगे क्योंकि उन्हें इसकी आदत नहीं है।

इसलिए इस मैच के बाद दोनों में से किसी एक को ब्रेक पर भेजे जाने का फैसला कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। मैच में चाहे हारने वाले सुपरस्टार के कंपनी छोड़ने की शर्त जोड़ी भी जाए तो हम सभी जानते हैं कि कुछ समय के ब्रेक के बाद WWE उनकी एक दिलचस्प और नए अंदाज में वापसी करवा सकती है।