Create

WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कई गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कई गलतियां देखने को मिलीं

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत RK-Bro ने की और इस शो का अंत रिडल (Riddle) vs जिमी उसो (Jimmy Uso) के मैच से हुआ। इसके अलावा शो में रिकोशे (Ricochet), जिंदर महल (Jinder Mahal) के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए। वहीं, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और सैमी जेन (Sami Zayn) का फिउड जारी रहा।

साथ ही, WrestleMania Backlash के लिए द उसोज vs RK-Bro के टाइटल यूनिफिकेशन मैच का भी ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर शो में रोंडा राउजी पर निशाना साधती हुई दिखाई दीं। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और सैमी जेन का फिउड जारी रहना

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते सैमी जेन vs ड्रू मैकइंटायर मैच का काउंटआउट के जरिए अंत हुआ था और इस हफ्ते एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिला। इस बार एक बार फिर सैमी जेन क्राउड में चले गए और एक बार फिर ड्रू मैकइंटायर की काउंटआउट के जरिए जीत हुई। अब अगले हफ्ते SmackDown के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच लम्बरजैक मैच का ऐलान कर दिया गया है।

देखा जाए तो मैकइंटायर काफी लंबे समय से मिड कार्ड डिवीजन का हिस्सा हैं। यही कारण है कि इस हफ्ते कंपनी को मैकइंटायर द्वारा सैमी को क्लीन तरीके से हराने के लिए बुक करके इस फिउड को खत्म कर देना चाहिए था। अगर ऐसा होता तो ड्रू मैकइंटायर मेन इवेंट सीन में जगह बनाने की तरफ कदम बढ़ा पाते।

3- WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर को मजबूत दिखाने के लिए ड्रू गुलक का इस्तेमाल करना

WWE SmackDown में इस हफ्ते ड्रू गुलक ने शार्लेट फ्लेयर का इंटरव्यू लिया और इस इंटरव्यू के दौरान शार्लेट फ्लेयर ने ड्रू गुलक पर हमला करते हुए उन्हें अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया था। इस वजह से ड्रू गुलक टैप आउट करने के लिए मजबूर हो गए थे। बता दें, ड्रू गुलक WWE के सबसे बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में से एक हैं।

यही कारण है कि उनके टैलेंट का सही तरह इस्तेमाल करने के बजाए उन्हें शार्लेट फ्लेयर को मजबूत दिखाने के लिए इस्तेमाल किया जाना सही नहीं है और यह इस हफ्ते के शो के दौरान हुई बड़ी गलती थी। बता दें, ड्रू गुलक को काफी कम टेलीविजन पर नजर आने का मौका मिलता है इसलिए उन्हें जब भी टेलीविजन पर इस्तेमाल किया जाता है तो उन्हें बेहतर तरीके से बुक करना चाहिए।

2- WWE SmackDown में जिंदर महल का आईसी चैंपियन नहीं बनना

WWE SmackDown में इस हफ्ते आईसी चैंपियनशिप मैच में जिंदर महल vs रिकोशे का आमना-सामना हुआ। उम्मीद थी कि कंपनी इस मैच में जिंदर महल को जीत के लिए बुक करके उन्हें नया आईसी बनाते हुए बड़ा पुश देगी। हालांकि, रिकोशे इस मैच में जिंदर महल को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

देखा जाए तो इस हफ्ते SmackDown में जिंदर महल को आईसी चैंपियन नहीं बनाना गलत फैसला था। ऐसा इसलिए है क्योंकि जिंदर महल आईसी चैंपियन के रूप में रिकोशे से बेहतर काम कर सकते हैं। जिंदर महल ने WWE चैंपियन रहते हुए यह चीज़ साबित की थी कि वो चैंपियन के रूप में शानदार काम कर सकते हैं इसलिए उन्हें इस हफ्ते आईसी चैंपियन बनाना चाहिए था।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस का नजर नहीं आना

WWE की दोनों वर्ल्ड टाइटल्स रोमन रेंस के पास है और उनके ये दोनों टाइटल्स जीतने की वजह से ऐसा लगा था कि रोमन का अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में शेड्यूल काफी बिजी होने वाला है। हालांकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में अभी तक रोमन का ठीक तरह इस्तेमाल नहीं हुआ है।

यही नहीं, रोमन रेंस इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान नजर नहीं आए थे। देखा जाए तो रोमन जब भी ब्लू ब्रांड में नजर नहीं आते हैं तो शो देखने का मजा कम हो जाता है। यही कारण है कि इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस का नजर नहीं आना बड़ी गलती थी और उम्मीद है कि जल्द ही उनकी टेलीविजन पर वापसी होगी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment