Create

WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते के शो के दौरान देखने को मिलीं

WWE SmackDown का इस हफ्ते का शो SummerSlam से पहले आखिरी शो था
WWE SmackDown का इस हफ्ते का शो SummerSlam से पहले आखिरी शो था

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और SmackDown के इस एपिसोड के जरिए समरस्लैम (SummerSlam) 2021 पीपीवी का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है। WWE ने SummerSlam से पहले SmackDown के इस एपिसोड को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और यही वजह है कि इस हफ्ते ब्लू ब्रांड का शो काफी शानदार साबित हुआ। आपको बता दें, WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने इस हफ्ते जॉन सीना के साथ सैगमेंट के दौरान बहुत बड़ी घोषणा की।

रोमन की माने तो अगर वह SummerSlam में जॉन सीना के खिलाफ मैच में अपना टाइटल रिटेन कर पाने में असफल रहते हैं तो वह WWE छोड़ देंगे। इस हफ्ते के शो के दौरान अच्छी चीजों के साथ-साथ कुछ गलतियां भी देखने को मिली। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिली।

4- WWE SmackDown में रिक बूग्स के हाथों अपोलो क्रूज को पिन कराना

WWE में पिछला कुछ समय अपोलो क्रूज के लिए अच्छा नहीं रहा है। पिछले हफ्ते SmackDown में क्रूज, शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल हार गए थे। आईसी टाइटल हारने से पहले चैंपियन के रूप में उनके परफॉर्मेंस में काफी गिरावट देखने को मिली थी। आपको बता दें, अपोलो क्रूज इस हफ्ते SmackDown में अपने पार्टनर कमांडर अजीज के साथ मिलकर टैग टीम मैच में नए आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा और उनके साथी रिक बूग्स का सामना करते हुए दिखाई दिए।

इस मैच के दौरान इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, हालांकि, अंत में बूग्स, अपोलो क्रूज को पॉवरस्लैम देकर पिन करते हुए अपनी टीम को मैच जिताने में सफल रहे। देखा जाए तो क्रूज को बूग्स के हाथों हार के लिए बुक करना बहुत बड़ी गलती थी। इससे पहले भी क्रूज को SmackDown में पिछले कुछ हफ्तों में कई हार मिल चुकी है और इस चीज से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ है। ऐसा लग रहा है कि WWE का अब क्रूज को पुश देने का कोई प्लान नहीं है।

3- WWE SmackDown में नटालिया को वापसी के बाद हार मिलना

इस हफ्ते SmackDown के जरिए नटालिया लंबे समय बाद WWE रिंग में मैच लड़ती हुई दिखाई दीं। यह विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर मैच था और इस मैच में वर्तमान चैंपियंस नटालिया & टमीना, नॉक्स & शॉटजी का सामना करती हुई दिखाई दीं।

इस मैच के अंत में शॉटजी, नटालिया को रोलअप के जरिए पिन करके अपनी टीम को मैच जिताने में कामयाब रहीं। देखा जाए तो नटालिया को वापसी के तुरंत बाद हार के लिए नहीं बुक करना चाहिए था। ऐसा लग रहा है कि WWE ने नटालिया & टमीना की जगह नॉक्स & शॉटजी को विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनाने का फैसला कर लिया है।

2- साशा बैंक्स का WWE SmackDown में नजर नहीं आना

पिछले हफ्ते कुछ WWE लाइव इवेंट्स को मिस करने वाली साशा बैंक्स इस हफ्ते SmackDown में भी नजर नहीं आईं। साशा बैंक्स की अनुपस्थिति में SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर, जेलिना वेगा और कार्मेला के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ती हुई दिखाई दीं।

इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करके बियांका ने SummerSlam में साशा बैंक्स के खिलाफ होने जा रहे बड़े मैच से पहले अपना दम दिखाया। हालांकि, साशा बैंक्स की अनुपस्थिति की वजह से SummerSlam में होने जा रहे SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के बिल्ड-अप का ठीक तरह से अंत नहीं हो पाया और यह बड़ी गलती थी।

1- WWE SmackDown में बिग ई का बैरन कॉर्बिन से MITB ब्रीफकेस वापस लेने में नाकाम रहना

पिछले हफ्ते SmackDown में बिग ई से उनका Money in the Bank ब्रीफकेस चुराने वाले बैरन कॉर्बिन इस हफ्ते SmackDown में केविन ओवेंस का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी, हालांकि, इस मैच के दौरान बिग ई ने दखल देते हुए बैरन कॉर्बिन पर जबरदस्त हमला कर दिया और इस कारण बैरन कॉर्बिन DQ की वजह से यह मैच जीत गए।

कॉर्बिन पर हमला करने के बाद बिग ई ने ब्रीफकेस हासिल कर लिया था, हालांकि, कॉर्बिन इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाले थे। इसके बाद कॉर्बिन ने बिग ई को धक्का दे दिया और एक बार फिर ब्रीफकेस हासिल करके वह वहां से भाग निकले।

ऐसा लग रहा है कि कॉर्बिन SummerSlam में MITB कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने की कोशिश कर सकते हैं और अगर वह कैश इन करते हैं तो इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि वह बिना टाइटल जीते ही ब्रीफकेस गंवा देंगे। अगर ऐसा होता है तो यह बिग ई के लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment