Create

WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ बड़ी गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ बड़ी गलतियां देखने को मिलीं

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान कई Raw सुपरस्टार्स (Superstars) भी नजर आए। बता दें, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो की शुरुआत द ब्लडलाइन ने की और उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन को सेलिब्रेट किया। वहीं, शो का अंत द उसोज (The Usos) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) & केविन ओवेंस (Kevin Owens) के धमाकेदार मैच से हुआ।

इसके अलावा शो में शार्लेट फ्लेयर vs नेओमी का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच देखने को मिला था और इस मैच में सोन्या डेविल गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थीं। साथ ही, जैफ जैरेट, समर रे जैसे दिग्गज भी शो में मौजूद थे। हालांकि, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड का एपिसोड काफी शानदार था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE SmackDown में नेओमी को मिली हार

नेओमी को इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच में लड़ने का मौका मिला था। इस मैच में सोन्या डेविल स्पेशल गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थीं। जैसा कि उम्मीद थी, सोन्या डेविल ने इस मैच के दौरान चीटिंग करते हुए शार्लेट की काफी मदद की। यही नहीं, जब नेओमी ने मैच के दौरान शार्लेट फ्लेयर को पिन किया तो सोन्या ने पिन काउंट ही नहीं किया।

इसके बाद जब शार्लेट ने नेओमी को अपने सबमिशन मूव में लॉक किया तो नेओमी द्वारा टैप नहीं किये जाने के बावजूद भी सोन्या ने इस मैच को खत्म करते हुए शार्लेट को विजेता घोषित कर दिया था। देखा जाए तो इस तरह मैच का अंत कराना गलत फैसला था। कुछ हफ्ते पहले भी नेओमी को सोन्या की वजह से ही शार्लेट के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। देखा जाए तो नेओमी इससे बेहतर बुकिंग डिजर्व करती हैं और उम्मीद है कि अगले हफ्ते होने जा रहे मैच में नेओमी, सोन्या डेविल को हराने में कामयाब रहेंगी।

3- WWE SmackDown में रिकोशे की लगातार दूसरे हफ्ते हार होना

WWE SmackDown में इस हफ्ते एक बार शेमस vs रिकोशे का मैच देखने को मिला। इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में शेमस के साथी रिज हॉलैंड की वापसी देखने को मिली और वो इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद थे। वहीं, शेमस इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में हुए मैच में भी रिकोशे को हराने में कामयाब रहे थे।

देखा जाए तो यह रिकोशे की लगातार दूसरी हार है और इस हफ्ते रिकोशे को एक बार फिर हार के लिए बुक करना बड़ी गलती थी। यह चीज़ दर्शाती है कि कंपनी का रिकोशे जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार को पुश देने का कोई प्लान नहीं है। इसके बजाए शायद उनका इस्तेमाल करके शेमस को बिल्ड किया जा रहा है।

2- WWE SmackDown में कई रीमैच कराना

WWE SmackDown में इस हफ्ते कई रीमैच देखने को मिले थे। बता दें, शो में कोफी किंग्सटन vs मैडकैप मॉस, नटालिया vs आलिया और शेमस vs रिकोशे का रीमैच देखने को मिला था। ये सभी मैच पिछले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिल चुके थे।

देखा जाए तो हर हफ्ते एक ही तरह के मैच देखने में शायद ही किसी को ज्यादा दिलचस्पी होती है और यही कारण है कि इस हफ्ते कई सारे रीमैच कराना बड़ी गलती थी। इसके बजाए इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में कुछ फ्रेश मैच बुक किये जाने चाहिए ये। उम्मीद है कि आने वाले समय में WWE बड़ी संख्या में रीमैच कराने से बचना चाहेगी।

1- WWE SmackDown में कई सुपरस्टार्स का इस्तेमाल नहीं होना

WWE SmackDown में कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनका केवल मल्टी-मैन मैचों के दौरान इस्तेमाल होता हुआ देखने को मिलता है। वर्तमान समय में ब्लू ब्रांड के कई बड़े स्टार्स चोटिल हो गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी इन सुपरस्टार्स का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। बता दें, इस हफ्ते भी सिजेरो, ड्रू गुलक, जिंदर महल जैसे सुपरस्टार्स का इस्तेमाल नहीं किया गया।

वहीं, हाल ही में अपने रिलीज की मांग करने वाले मुस्तफा अली भी SmackDown का ही हिस्सा हैं और रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने उनके रिलीज की मांग ठुकरा दी है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि इसके बावजूद भी कंपनी का अली का इस्तेमाल किये जाने का कोई इरादा नहीं है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment