Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE WrestleMania 38 से पहले इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) का आखिरी एपिसोड देखने को मिला। SmackDown के इस एपिसोड के दौरान ज्यादातर WrestleMania 38 को हाइप करने पर ध्यान दिया गया। इसके अलावा ब्लू ब्रांड में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल और एक बड़ा चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिला। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे बड़े सुपरस्टार्स इस शो के दौरान उपस्थित नहीं थे।

इस वजह से इस हफ्ते SmackDown का साधारण एपिसोड देखने को मिला और फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए इस चीज़ को लेकर कंपनी पर तंज भी कसा था। हालांकि, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में कुछ बेहतरीन मैच जरूर देखने को मिले थे और SmackDown के इस हफ्ते के शो के साथ WrestleMania 38 का बिल्ड-अप समाप्त हो चुका है। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में विंस मैकमैहन ने पैट मैकेफी को दी बड़ी धमकी

WWE SmackDown में इस हफ्ते जब पैट मैकेफी एनाउंसर टेबल पर खड़े थे तो ऑस्टिन थ्योरी ने उन्हें गिरा दिया था और इसके बाद पैट मैकेफी, ऑस्टिन थ्योरी का पीछा करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, ऑस्टिन थ्योरी, विंस मैकमैहन के ऑफिस में घुस गए और इसके बाद जब पैट ने पैर से धक्का देकर दरवाजा खोला तो विंस मैकमैहन बाहर आए।

विंस मैकमैहन ने बाहर आने के बाद पैट मैकेफी को फायर करने की धमकी दी और इसके साथ ही उन्होंने पैट मैकेफी का WrestleMania में मैच कैंसिल करने की भी बात कही। इस चीज़ के जरिए शायद संकेत देने की कोशिश की गई है कि WrestleMania 38 में होने जा रहे पैट मैकेफी vs ऑस्टिन थ्योरी मैच में विंस मैकमैहन अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

4- WWE SmackDown में रिकोशे ने शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच में किया अपना टाइटल डिफेंड

WWE SmackDown में इस हफ्ते रिकोशे ने एंजल & हम्बर्टो के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच में काफी बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था। इस मैच में एंजल & हम्बर्टो टीम के रूप में काम कर रहे थे इसलिए ऐसा लग रहा था कि रिकोशे मैच हार सकते हैं।

हालांकि, मैच के दौरान एंजल & हम्बर्टो के बीच झड़प देखने को मिली थी और इसका फायदा रिकोशे को हुआ। इसके बाद रिकोशे अंत में एंजल को 630 मूव देने के बाद हम्बर्टो को रिकोइल हिट करके पिन करते हुए अपना आईसी टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहे थे। यह रिकोशे का दूसरा टाइटल डिफेंस हैं और यह देखना रोचक होगा कि रिकोशे का अगला चैलेंजर कौन होने वाला है।

3- WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी ने WrestleMania 38 में अपनी-अपनी जीत का दावा किया

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोंडा राउजी ने ट्रेनिंग करते वक्त इंटरव्यू दिया और उन्होंने कहा कि अगर शार्लेट फ्लेयर ने WrestleMania 38 में टैप आउट नहीं किया तो वो उनका हाथ तोड़ देंगी। इसके जवाब में शार्लेट ने अपने सैगमेंट के दौरान कहा कि वो रोंडा राउजी का मैच के दौरान बुरा हाल करने वाली हैं।

ऐसा लग रहा है कि रोंडा राउजी ने WrestleMania में सबमिशन के जरिए शार्लेट फ्लेयर को हराने का मन बन लिया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि रोंडा का सबमिशन मूव काफी खतरनाक है और यह देखना रोचक होगा शार्लेट WrestleMania में रोंडा राउजी द्वारा उन्हें सबमिशन में जकड़ने से रोक पाती है या नहीं।

2- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर ने हासिल की तलवार

Just a TASTE of what’s to come at #WrestleMania when @DMcIntyreWWE and Happy @BaronCorbinWWE go toe-to-toe! #SmackDown https://t.co/9UxmSzZBuS

WWE Raw में इस हफ्ते हैप्पी कॉर्बिन ने ड्रू मैकइंटायर पर हमला करने के बाद उनकी तलवार चुरा ली थी। वहीं, इस हफ्ते SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन का टॉक शो देखने को मिला और इस दौरान कॉर्बिन ने मैकइंटायर की तलवार का मजाक उड़ाते हुए उसका नाम बदल दिया था। जल्द ही, इस सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर का दखल देखने को मिला।

इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने हैप्पी कॉर्बिन पर स्टील चेयर से हमला करते हुए उनसे तलवार हासिल कर ली। तलवार हासिल करने के बाद मैकइंटायर ने तलवार से टेबल को दो टुकड़ों में काटते हुए हैप्पी कॉर्बिन को कड़ी चेतावनी दी और इस दौरान कॉर्बिन डरे हुए नजर आए।

1- WWE SmackDown में मैडकैप मॉस बने आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल विनर

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो की शुरुआत में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच देखने को मिला। इस मैच में यूएस चैंपियन फिन बैलर, NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर, डेमियन प्रीस्ट जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने भी हिस्सा लिया था और ये सभी सुपरस्टार्स यह मैच जीतने के बड़े दावेदार थे।

हालांकि, मैडकैप मॉस ने यह मैच जीतते हुए सभी को हैरान कर दिया। बता दें, मैडकैप मॉस ने मैच के अंतिम पलों में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को एलिमिनेट कर दिया था और मॉस के साथ केवल फिन बैलर ही रिंग में रह गए थे। इसके बाद मैडकैप मॉस ने फिन बैलर को भी एलिमिनेट करके मैच जीतते हुए इतिहास रच दिया।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...