Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं
WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और इस SmackDown के इस एपिसोड के जरिए इस साल ड्राफ्ट की शुरुआत हो चुकी है। बता दें, ब्लू ब्रांड के इस हफ्ते के शो के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया। वहीं, कई NXT सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट के जरिए मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। इसके अलावा ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की भी देखने को मिली और शो के दौरान वह एक्शन में नजर आए।

साथ ही, ऐज (Edge) भी इस हफ्ते SmackDown के शो के दौरान नजर आए और उनकी वापसी के बाद सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर उनके साथ माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया। इसके अलावा शो के दौरान साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच WrestleMania रीमैच देखने को मिला। इन सब चीजों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में हुए ड्राफ्ट के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स को अपने ब्रांड बदलने पड़े

इस हफ्ते SmackDown में हुए ड्राफ्ट में ऐज, बियांका ब्लेयर जैसे सुपरस्टार्स को SmackDown से हटाकर Raw का हिस्सा बनाया गया। वहीं, Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर SmackDown का हिस्सा बन चुकी हैं। ऐसा लग रहा है कि अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच Raw का हिस्सा बन सकती हैं और इसके बाद वह शार्लेट से टाइटल एक्सचेंज कर सकती हैं।

इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर का भी ब्रांड बदलते हुए उन्हें SmackDown का हिस्सा बनाया गया। वहीं, जैफ हार्डी और न्यू डे (कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स) का ब्रांड बदलकर उन्हें SmackDown का हिस्सा बनाया गया है। अभी भी बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस जैसे कई ऐसे बड़े सुपरस्टार्स हैं जिन्हें ड्राफ्ट किया जाना बाकी है। यह देखना रोचक होगा कि अगले हफ्ते Raw में होने जा रहे ड्राफ्ट में कितने सुपरस्टार्स को अपना ब्रांड बदलना पड़ता है।

4- WWE SmackDown में हुए ड्राफ्ट में रोमन रेंस और बिग ई को सबसे पहले चुना गया

इस हफ्ते SmackDown में ड्राफ्ट की शुरुआत होने के बाद ब्लू ब्रांड की तरफ से सबसे पहले यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुना गया। बता दें, रोमन 2016 ड्राफ्ट का भी हिस्सा थे लेकिन यह पहला मौका है जब रोमन को सबसे पहले चुना गया हो।

रोमन रेंस को ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट किये जाने के बाद Raw की तरफ से सबसे पहले WWE चैंपियन बिग ई को चुना गया। हालांकि, इस ड्राफ्ट में बिग ई को उनके न्यू डे साथियों से अलग कर दिया गया और अब न्यू डे मेंबर्स (कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स), बिग ई से अलग होकर SmackDown का हिस्सा बन चुके हैं।

3- WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस ने ऐज के घर में घुसपैठ की

WWE SmackDown में वापसी के बाद ऐज का सैगमेंट देखने को मिला और रिंग में आने के बाद ऐज ने सैथ रॉलिंस को बुलाया। हालांकि, सैथ रॉलिंस बिग स्क्रीन पर दिखाई दिए जहां वह ऐज के घर के बाहर खड़े थे। रॉलिंस को अपने घर के बाहर देख ऐज बैकस्टेज चले गए और उन्होंने अपनी वाइफ बेथ फीनिक्स को कॉल करके घर नहीं जाने को कहा।

बता दें, ऐज अब SmackDown का हिस्सा नहीं हैं और अब उन्हें Raw का हिस्सा बनाया जा चुका है। ऐसा लग रहा है कि WWE अभी ऐज और सैथ रॉलिंस का फ्यूड खत्म करने के मूड में नहीं है इसलिए रॉलिंस को भी अगले हफ्ते Raw में ड्राफ्ट किया जा सकता है।

2- WWE SmackDown में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने मचाया बवाल

इस हफ्ते SmackDown में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के सैगमेंट में दखल दिया। लैसनर के रिंग में आने के बाद रोमन ने उनपर हमला कर दिया, हालांकि, जल्द ही, लैसनर ने रोमन को दो सुपलेक्स दे दिए। इसके बाद लैसनर ने द उसोज पर भी जबरदस्त हमला कर दिया।

इस हमले के जरिए लैसनर ने Crown Jewel में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले रोमन को कड़ा संदेश दिया है। इसके अलावा लैसनर ने साफ कर दिया है कि वह फ्री एजेंट रहने वाले हैं।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस ने पॉल हेमन को अल्टीमेटम दिया

इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस को सबसे पहले ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनाया गया लेकिन अभी भी द उसोज को ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट नहीं किया गया है। रोमन इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कहीं द उसोज को ड्राफ्ट में रेड ब्रांड का हिस्सा ना बना दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो द ब्लडलाइन टूट जाएगी।

अब रोमन ने पॉल हेमन को द उसोज को SmackDown में ही बनाए रखने का काम सौंपा है। रोमन ने हेमन के अलावा उसोज को भी अगले हफ्ते Raw में जाने को कहा है। रोमन ने उसोज को साफ कर दिया है कि अगर हेमन उन्हें दिया हुआ काम पूरा नहीं कर पाते हैं तो वो दोनों हेमन पर हमला करके उनका बुरा हाल कर दें।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...