Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर और डीमन किंग की वापसी देखने को मिली थी
WWE SmackDown में इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर और डीमन किंग की वापसी देखने को मिली थी

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के शो का आयोजन मैडिसन स्क्वायर गार्डन में कराया गया था। WWE ने इस शो को रोमांचक बनाने के लिए काफी तैयारियां कर रखी थी और यह कहना गलत नहीं होगा कि SmackDown का यह एपिसोड काफी बेहतरीन था। पहले से की गई घोषणा के मुताबिक ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो में वापसी करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा शो के मेन इवेंट में डीमन किंग (Demon King) की भी वापसी देखने को मिली।

वहीं, इस हफ्ते शो में SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के बीच Extreme Rules में होने जा रहे मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिला। साथ ही, द उसोज, स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच में अपना SmackDown टैग टीम टाइटल्स डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं।

5- SmackDown में डीमन किंग की वापसी की वजह से Extreme Rules में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बदलाव किया गया

WWE इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड से पहले ही Extreme Rules के लिए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs फिन बैलर के मैच की घोषणा कर चुकी थी। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में डीमन किंग की वापसी के बाद इस मैच में बड़ा बदलाव किया गया। अब Extreme Rules में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर की जगह डीमन किंग हिस्सा लेने वाले हैं।

बता दें, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो के दौरान वापसी करने के बाद डीमन किंग रिंग में ट्राइबल चीफ के सामने आकर खड़े हो गए थे लेकिन डीमन किंग ने उनपर हमला नहीं किया था। हालांकि, शो के ऑफ एयर होने के बाद डीमन किंग ने जरूर हैप्पी कॉर्बिन पर अटैक कर दिया था। यह देखना रोचक होगा कि डीमन किंग Extreme Rules के बिल्ड-अप के दौरान आने वाले SmackDown के एपिसोड्स में नजर आते हैं या नहीं।

4- Extreme Rules में हो सकता है द उसोज vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स रीमैच

इस हफ्ते WWE SmackDown में द उसोज, स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच में अपनी SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आए थे। स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस मैच को जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन रोमन ने मैच में दखल देकर द उसोज को उनका टाइटल हारने से बचा लिया था।

अब जबकि, स्ट्रीट प्रॉफिट्स, रोमन रेंस की वजह से यह मैच नहीं जीत पाए इसलिए Extreme Rules में उन्हें द उसोज के खिलाफ एक बार फिर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिल सकता है।

3- बिग ई ने SmackDown में MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने को लेकर की बात

इस हफ्ते SmackDown में 10 मैन टैग टीम मैच देखने को मिला और इस मैच के अंत में बिग ई ने सैमी जेन को बिग एंडिंग देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस मैच के बाद दिए इंटरव्यू में बिग ई ने MITB कॉन्ट्रैक्ट को लेकर WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चेतावनी दी थी।

इसके अलावा बिग ई ने अगले हफ्ते Raw में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के संकेत दिए। बता दें, अगले हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले, रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने जा रहे हैं इसलिए इस मैच के दौरान बिग ई अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की कोशिश कर सकते हैं।

2- ऐज लंबे समय तक WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं देंगे?

इस हफ्ते SmackDown में ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच शानदार मैच देखने को मिला और इस मैच में रॉलिंस, ऐज को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, मैच के अंतिम पलों में रॉलिंस ने ऐज के गर्दन पर कई सुपरकिक दे दिए थे और इस वजह से ऐज रिंग में धराशाई हो गए थे।

यही नहीं, ऐज को रिंग से ले जाने के लिए स्ट्रेचर लाया गया और इसके बाद उन्हें एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल भेजा गया। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि ऐज लंबे समय तक WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आ सकते हैं।

1- WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर ने वापसी के बाद बड़ा खुलासा किया

इस हफ्ते SmackDown में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पॉल हेमन को पता था कि वह SummerSlam में वापसी करने वाले हैं। इस खुलासे के बाद रोमन रेंस हैरान रह गए और वह अपना यूनिवर्सल टाइटल लेकर वहां से जाने लगे।

हालांकि, जब ब्रॉक ने हेमन को F5 देना चाहा तो रोमन वहां हेमन की मदद करने आ गए थे। हालांकि, बड़ा सवाल यह उठता है कि हेमन ने रोमन को लैसनर की वापसी की खबर क्यों नहीं दी। इस वक्त हेमन के दिमाग में क्या चल रहा है, इसका जवाब आने वाले समय में ही मिल पाएगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment