Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड काफी खास साबित हुआ। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान लीटा (Lita) की लंबे समय बाद इस ब्रांड में वापसी होते हुए देखने को मिलीं। इसके अलावा आलिया (Aaliyah) इस हफ्ते के शो के दौरान सिंगल्स मैच में अपना इन-रिंग डेब्यू करती हुई नजर आईं और डेब्यू मैच में ही उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। वहीं, शो के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) का सैगमेंट देखने को मिला।

इसके अलावा शो में नेओमी और सोन्या डेविल के बीच भी बहस देखने को मिली और साथ ही, नेओमी ने सोन्या डेविल पर हमला करने की भी कोशिश की। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE SmackDown में शेमस ने रिज हॉलैंड का रिकोशे से लिया बदला

WWE SmackDown में इस हफ्ते शेमस का मुकाबला रिज हॉलैंड से देखने को मिला। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और रिकोशे ने मैच के दौरान शेमस को काफी टक्कर दी। यही नहीं, अंत में रिकोशे ने रोलअप के जरिए शेमस को हराने की कोशिश की लेकिन शेमस ने किकआउट कर दिया था। इसके बाद शेमस, रिकोशे को ब्रॉग किक देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

A perfectly-timed BROGUE KICK spells disaster for @KingRicochet on #SmackDown! @WWESheamus https://t.co/4jFarNxXFn

इस जीत के साथ ही शेमस ने रिकोशे से रिज हॉलैंड का बदला ले लिया है। बता दें, Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट में शेमस अपने टैग टीम पार्टनर रिज हॉलैंड के साथ मिलकर रिकोशे & सिजेरो की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, इस दौरान रिकोशे ने 450 स्पलैश मूव देने की कोशिश में रिज हॉलैंड की नाक को चोटिल कर दिया था। इस वजह से रिज हॉलैंड पिछले कुछ समय से एक्शन में दिखाई नहीं दिए हैं।

4- WWE SmackDown में वाइकिंग रेडर्स बने द उसोज के नए चैलेंजर

WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर कंटेंडर के लिए इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में फेटल 4वे टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में वाइकिंग रेडर्स, लोस लोथारियस, जिंदर महल & शैंकी और सिजेरो & मंसूर ने हिस्सा लिया था। अंत में, एक शानदार मैच के बाद वाइकिंग रेडर्स यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

इस जीत के साथ ही वाइकिंग रेडर्स, SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज के नए चैलेंजर बन चुके हैं। देखा जाए तो वाइकिंग रेडर्स, द उसोज के लिए बेहतरीन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं और यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों टीम्स के बीच कब चैंपियनशिप मैच देखने को मिलने वाला है।

3- WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स ने किया सैमी जेन पर हमला

सैमी जेन इस हफ्ते SmackDown में अपना नया शो InZayn लेकर आए। हालांकि, उनके इस नए शो की सही शुरुआत नहीं हो पाई। बता दें, इस सैगमेंट के दौरान शिंस्के नाकामुरा ने वहां आकर सैमी जेन को किनशासा दे दिया था। यही नहीं, रिक बूग्स ने जेन को उठाते हुए रिंगसाइड पर फेंक दिया था।

यह चीज़ दर्शाती है कि सैमी जेन का नाकामुरा और बूग्स के साथ फिउड अभी समाप्त नहीं हुआ है। यही नहीं, इस हफ्ते सैमी जेन ने खुद के Royal Rumble मैच में शामिल होने का भी ऐलान किया। इसके अलावा जेन ने शो में जॉनी नॉक्सविले पर भी निशाना साधा था।

2- WWE SmackDown में आलिया ने बनाया रिकॉर्ड

इस हफ्ते SmackDown में आलिया ने नटालिया के खिलाफ सिंगल्स मैच में अपना डेब्यू किया। इस मैच से पहले ही नटालिया ने आलिया पर जबरदस्त हमला कर दिया था। इसके बाद जब मैच की शुरुआत हुई तो आलिया ने नटालिया को रोलअप करते हुए केवल 3.17 सेकेंड के अंदर हराते हुए सभी को हैरान कर दिया।

इस जीत के साथ ही आलिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए इतिहास रच दिया है। इससे पहले सबसे कम समय में मैच जीतने का रिकॉर्ड दिग्गज ट्रिश स्ट्रेटस के नाम था। आलिया की यह जीत दर्शाती है कि उन्हें आने वाले समय में बड़ा पुश दिया जा सकता है।

1- WWE SmackDown के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस का सैगमेंट देखने को मिला

"I created you... and I can destroy you." - @WWERollins #SmackDown @WWERomanReigns https://t.co/410bdyo9ni

WWE SmackDown में इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का आमना-सामना देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर काफी तंज कसा। इस दौरान सैथ रॉलिंस ने दावा किया कि उन्होंने ही रोमन रेंस को बनाया है और वो चाहे तो रोमन को डिस्ट्रॉय कर सकते हैं।

वहीं, रोमन ने खुद को महानतम यूनिवर्सल चैंपियन बताया और साथ ही, उन्होंने सैथ को क्लाउन कहते हुए उनकी बेइज्जती की। अंत में, द उसोज ने सैथ रॉलिंस पर अटैक करने की कोशिश की लेकिन रॉलिंस खुद को बचाने में कामयाब रहे थे। यह देखना रोचक होगा कि रोमन और सैथ की स्टोरीलाइन में आगे क्या देखने को मिलने वाला है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...