Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
Subham Pal

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और इसके साथ ही शो में लोगन पॉल (Logan Paul) की वापसी भी देखने को मिली और उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ दुश्मनी की शुरूआत की। वहीं, ब्लू ब्रांड में द उसोज (The Usos) को नया चैलेंजर मिला।

इसके अलावा Extreme Rules में होने जा रहे एक बड़े मैच में खतरनाक शर्त जोड़ी गई। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में सोलो सिकोआ ने डिफेंड किया अपना NXT नॉर्थ अमेरिकन टाइटल

The Street Champion @WWESoloSikoa retains the #NXT North American Championship, thanks to some assistance from @SamiZayn! #SmackDown #WWE #WWENXT https://t.co/mjWR62Kmsb

WWE NXT में इस हफ्ते सोलो सिकोआ ने कार्मेलो हेय्स को हराकर नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। वहीं, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में वो अपना टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई दिए और उनका सामना मैडकैप मॉस से हुआ। देखा जाए तो इस हफ्ते SmackDown के जरिए काफी लंबे समय बाद किसी NXT टाइटल को मेन रोस्टर में डिफेंड किया गया।

इस मैच के दौरान सोलो सिकोआ की मदद करने के लिए सैमी जेन भी मौजूद थे और मैच में सैमी ने सिकोआ की काफी मदद की थी। वहीं, अंत में सोलो सिकोआ ने मैडकैप मॉस को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया था। इस बड़ी जीत के जरिए सोलो के टाइटल रन की शानदार शुरूआत हो चुकी है और यह देखना रोचक होगा कि वो कितने समय तक चैंपियन बने रहते हैं।

4- WWE SmackDown में रोंडा राउजी vs लिव मॉर्गन मैच में खतरनाक शर्त जोड़ी गई

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोंडा राउजी और लिव मॉर्गन का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान लिव मॉर्गन ने रोंडा राउजी को Extreme Rules मैच के लिए चैलेंज कर दिया और रोंडा ने उनका चैलेंज स्वीकार करने में ज्यादा देरी नहीं की। बता दें, एक्सट्रीम रूल्स मैचों में हथियार का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

यही कारण है कि रोंडा राउजी vs लिव मॉर्गन मैच के काफी खतरनाक होने की उम्मीद है। हालांकि, लिव मॉर्गन ने खुद Extreme Rules मैच की मांग की थी लेकिन रोंडा राउजी हथियारों का इस्तेमाल करने की छूट मिलने पर और भी खतरनाक हो जाएंगी। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि लिव मॉर्गन इस मैच में किस प्रकार अपना टाइटल डिफेंड कर पाती हैं।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ओटिस मैच का हुआ ऐलान

WWE SmackDown में इस हफ्ते ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एरीना में एंट्री करते हुए मासे & मानसूर को धक्का देकर गिरा दिया था। इसके बाद स्ट्रोमैन ने मासे & मानसूर पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। यही नहीं, इस दौरान अल्फा अकादमी (ओटिस & चैड गेबल) भी वहां नजर आए थे।

बता दें, ओटिस ने वहां आने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया था और उन्होंने अपना मूव देते हुए स्ट्रोमैन को मैट पर पटक दिया था। हालांकि, इस चीज़ का स्ट्रोमैन पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा था और वो जल्द ही उठकर खड़े हो गए थे। अब अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ओटिस मैच का ऐलान कर दिया गया है और यह स्ट्रोमैन का वापसी के बाद पहला मैच होने जा रहा है।

2- द ब्रॉलिंग ब्रूट्स बने द उसोज के नए चैलेंजर

WWE SmackDown में इस हफ्ते द उसोज के अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के नए चैलेंजर के लिए न्यू डे vs इम्पीरियम vs द ब्रॉलिंग ब्रूट्स vs Hit Row का फैटल 4 वे टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। इस मैच के अंत में इम्पीरियम ने न्यू डे के कोफी किंग्सटन को डबल टीम मूव दे दिया।

हालांकि, उनके यह मूव देने से पहले ही ब्रॉलिंग ब्रूट्स के रिज हॉलैंड ने इम्पीरियम के लुडविग काइजर से टैग ले लिया था। इसके बाद हॉलैंड ने लुडविग को रिंग के बाहर करने के बाद कोफी को पिन करते हुए जीत लिया था। इस जीत के साथ ही ब्रॉलिंग ब्रूट्स अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर वन चैलेंजर बन चुके हैं। अब इस टीम को अगले हफ्ते SmackDown में मौजूदा चैंपियंस द उसोज के खिलाफ चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिलेगा।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस और लोगन पॉल के बीच दुश्मनी की शुरूआत हुई

WWE SmackDown में इस हफ्ते लोगन पॉल की वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद उनका द ब्लडलाइन के साथ सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान लोगन पॉल ने रोमन रेंस को उनके प्रेस कान्फ्रेंस में आने का न्योता दिया और उनके खिलाफ मैच लड़ने की भी इच्छा जाहिर की।

इस चीज़ के जरिए WWE में रोमन रेंस और लोगन पॉल के बीच दुश्मनी की शुरूआत हो चुकी है। ऐसा लग रहा है कि WWE का Crown Jewel इवेंट में रोमन रेंस vs लोगन पॉल मैच कराने का प्लान है। बता दें, अगले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस की वापसी होने वाली है और यह देखना रोचक होगा कि वो लोगन पॉल के चैलेंज का क्या जवाब देते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...