Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते 1200वां एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस खास एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला और इस शो के दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns), रोंडा राउजी (Ronda Rousey) जैसे सुपरस्टार्स भी एक्शन में दिखाई दिए। साथ ही, Clash at the Castle के लिए शो में एक बड़े मैच का ऐलान किया गया।

इसके अलावा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में NXT की फेमस टीम का डेब्यू भी देखने को मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में टॉक्सिक अट्रैक्शन का हुआ मेन रोस्टर डेब्यू

WWE SmackDown में इस हफ्ते विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच में नटालिया & सोन्या डेविल की टीम का टॉक्सिक अट्रैक्शन (जिजी डोलिन & जेसी जेन) के खिलाफ मैच देखने को मिला। टॉक्सिक अट्रैक्शन की टीम यह मैच जीतकर टूर्नामेंट के अगले राउंड में पहुंच चुकी है और उनका यह मेन रोस्टर में डेब्यू मैच था।

बता दें, इससे पहले नटालिया & सोन्या डेविल को निकिता लायोंस & जोई स्टार्क की टीम का सामना करना था। हालांकि, जोई स्टार्क के चोटिल होने और निकिता को मैच के क्लीयरेंस नहीं मिलने की वजह से उनकी जगह टॉक्सिक अट्रैक्शन को इस मैच में शामिल किया गया। अब टॉक्सिक अट्रैक्शन का टूर्नामेंट के अगले राउंड में राकेल रॉड्रिगेज & आलिया की टीम से मुकाबला होगा।

4- WWE SmackDown में शेमस ने गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में बनाई जगह

WWE SmackDown में इस हफ्ते फैटल 5 वे मैच का आयोजन किया गया और इस मैच के विजेता को गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था। बता दें, इस मैच में शेमस, रिकोशे, हैप्पी कॉर्बिन, सैमी जेन और मैडकैप मॉस ने हिस्सा लिया था और इन सभी सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला।

वहीं, अंत में शेमस ने हैप्पी कॉर्बिन को अपना फिनिशर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के साथ ही शेमस आईसी चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर बन चुके हैं और उन्हें Clash at the Castle में गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा।

3- लिव मॉर्गन हुईं शायना बैजलर के हमले का शिकार

.@QoSBaszler promises to break Liv's arm & take her title at #WWECastle! #SmackDown #WWE https://t.co/e256aJhpHT

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन ने इस हफ्ते शॉट्जी का सामना करते हुए उन्हें हराया था। इस मैच के बाद शायना बैजलर ने रिंग में आकर लिव मॉर्गन पर हमला कर दिया था और इस दौरान लिव खुद का बचाव नहीं कर पाई थीं। बता दें, शायना बैजलर ने लिव मॉर्गन का हाथ तोड़ने के साथ-साथ उनसे टाइटल हासिल करने की भी धमकी दी थी।

इस फिउड के दौरान शायना बैजलर ने जिस तरह लिव मॉर्गन पर दबदबा बनाया है, ऐसा लग रहा है कि वो Clash at the Castle में लिव मॉर्गन से टाइटल जीतने के अपने दावे पर खरा उतरेंगी। हालांकि, लिव मॉर्गन आसानी से टाइटल हारने के मूड में नहीं हैं और बड़े मैच से पहले वो शायना से अपना बदला लेने की कोशिश कर सकती हैं।

2- WWE SmackDown में रोंडा राउजी को किया गया गिरफ्तार

.@RondaRousey DESTROYS #WWE security!Wild start to #SmackDown 1200! https://t.co/aBqHNrw0xa

रोंडा राउजी सस्पेंड होने के बावजूद भी लगातार दूसरे हफ्ते SmackDown में नजर आईं और उन्होंने उनपर लगे सस्पेंशन को हटाने की मांग की। हालांकि, WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स ने उनका सस्पेंशन हटाने से इनकार कर दिया और इसके बाद सिक्योरिटी रोंडा को एरीना से ले जाने के लिए रिंग में आई।

रोंडा राउजी को यह चीज़ पसंद नहीं आई और उन्होंने सिक्योरिटी पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। जल्द ही, पीयर्स के बुलावे पर पुलिस ने वहां आकर रोंडा राउजी को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें एरीना से लेकर चले गए। इस वजह से रोंडा राउजी के स्टोरीलाइन में रोमांच काफी बढ़ चुका है और यह देखना रोचक होगा कि इस स्टोरीलाइन में आगे क्या देखने को मिलने वाला है।

1- WWE SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का हुआ आमना-सामना

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर का आमना-सामना देखने को मिला। इस दौरान रोमन रेंस के कॉर्नर में द उसोज मौजूद नहीं थे और इस चीज़ का रोमन को काफी नुकसान हुआ। बता दें, इस फेस-ऑफ के दौरान रोमन ने मैकइंटायर पर हमले की शुरूआत की थी।

हालांकि, जल्द ही, ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस पर जबरदस्त हमला करके उनकी हालत खराब कर दी थी। इस ब्रॉल के दौरान सैमी जेन ने दखल जरूर दिया था लेकिन वो रोमन की ज्यादा मदद नहीं कर पाए थे। वहीं, ड्रू मैकइंटायर ने इस ब्रॉल के दौरान रोमन पर दबदबा बनाकर Clash at the Castle में नया अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अपने दावे को और मजबूत कर लिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...