WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns) एक बार फिर नजर आए जबकि उनके दुश्मन ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने शो में जमकर बवाल मचाया। इसके अलावा इस एपिसोड में फेमस सुपरस्टार ने वापसी के बाद पहला मैच लड़ा।

साथ ही, ब्लू ब्रांड में कुछ टैग टीम मैच भी देखने को मिले। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में वाइकिंग रूल्स मैच में न्यू डे और वाइकिंग रेडर्स का हुआ आमना-सामना

WWE SmackDown में इस हफ्ते न्यू डे vs वाइकिंग रेडर्स का टैग टीम मैच देखने को मिला। यह वाइकिंग रूल्स मैच था और इस मैच में अलग-अलग चीज़ों का हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया। इस मैच के अंत में वाइकिंग रेडर्स का दबदबा देखने को मिला और उन्होंने न्यू डे के जेवियर वुड्स को टेबल पर पटकने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

बता दें, WWE में वाइकिंग रेडर्स और न्यू डे के बीच काफी लंबे समय से फिउड जारी है और उम्मीद है कि इस मैच के जरिए इन दोनों टीम्स के बीच फिउड समाप्त हो चुका है। वैसे भी, इस वक्त SmackDown में कई ऐसी टीम्स मौजूद हैं जो कि वाइकिंग रेडर्स के लिए टक्कर के प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

4- बुच ने पुराने अवतार में लड़ा पहला मैच

ऐसा लग रहा है कि WWE ने बुच को उनके NXT कैरेक्टर पीट डन के रूप में इस्तेमाल करने का मन बना लिया है। यही कारण है कि बुच मौजूदा समय में पीट डन के कॉस्टयूम में नजर आने लगे हैं और उन्होंने अपना लुक भी पहले जैसा कर लिया है। बता दें, बुच इस हफ्ते SmackDown में अपने पुराने अवतार में पहला मैच लड़ते हुए दिखाई दिए।

इस मैच में उन्होंने आईसी चैंपियन गुंथर के साथी लुडविग काइजर का सामना किया था और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था। बुच इस मुकाबले के अंत में लुडविग को अपना फिनिशर लगाते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे और ऐसा लग रहा है कि बुच को आने वाले समय में ब्लू ब्रांड में बड़ा पुश दिया जा सकता है।

3- WWE SmackDown में रोंडा राउजी से सस्पेंशन हटाया गया

रोंडा राउजी ने WWE SummerSlam में विवादित तरीके से हार मिलने के बाद ऑफिशियल पर हमला कर दिया था और इस वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान रोंडा से सस्पेंशन हटा लिया गया। बता दें, रोंडा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में वापसी के बाद अपने साथ एक लेटर लेकर आई थीं।

जल्द ही, WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स वो लेटर पढ़ते हुए दिखाई दिए और खुलासा हुआ कि रोंडा राउजी से सस्पेंशन हट चुका है। एडम पीयर्स सस्पेंशन हटने से खुश नहीं थे और उन्होंने रोंडा राउजी की बेइज्जती की। हालांकि, एडम पीयर्स को जल्द ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था और रोंडा ने पीयर्स पर जबरदस्त हमला करके उनका बुरा हाल कर दिया था।

2- WWE SmackDown में कैरियन क्रॉस ने लड़ा पहला मैच

कई हफ्ते पहले WWE SmackDown में चौंकाने वाली वापसी करने के बाद कैरियन क्रॉस इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में पहला मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इस मैच के लिए कैरियन क्रॉस & स्कार्लेट ने शानदार तरीके से एरीना में एंट्री की थी और इसके बाद क्रॉस का ड्रू गुलक के खिलाफ मैच देखने को मिला। उम्मीद के मुताबिक, कैरियन क्रॉस ने इस मैच में ड्रू गुलक को आसानी से हरा दिया।

बता दें, कैरियन क्रॉस ने अपने सबमिशन मूव क्रॉस जैकेट का इस्तेमाल करके इस मैच में ड्रू गुलक को हराया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि कैरियन क्रॉस की यह आसान जीत रोमन रेंस के लिए बड़ी चेतावनी है और यह देखना रोचक होगा कि क्रॉस का ब्लू ब्रांड में अगला कदम क्या होने वाला है।

1- WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर ने मचाया बवाल

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस का सेलिब्रेशन सैगमेंट होने वाला था लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने ट्राइबल चीफ को सेलिब्रेट करने का मौका ही नहीं दिया। बता दें, जब रोमन रेंस अपनी कार से उतरकर एरीना की तरफ बढ़ रहे थे तभी मैकइंटायर ने क्लेमोर किक देते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर एरीना की तरफ बढ़े जहां द उसोज और सैमी जेन रिंग में रोमन रेंस का इंतजार कर रहे थे।

बता दें, एरीना में एंट्री करने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने जमकर बवाल मचाया और उन्होंने अकेले ही द उसोज और सैमी जेन पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। इस चीज़ के जरिए ड्रू मैकइंटायर ने द ब्लडलाइन द्वारा उनपर किये खतरनाक हमले का बदला लिया। यही नहीं, द ब्लडलाइन पर किए हमले की वजह से ड्रू मैकइंटायर को Clash at the Castle में रोमन रेंस के खिलाफ होने जा रहे बड़े मैच से पहले काफी मोमेंटम प्राप्त हो चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।