Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते के शो से सामने आईं 

इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड SummerSlam से पहले ब्लू ब्रांड का आखिरी एपिसोड था
इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड SummerSlam से पहले ब्लू ब्रांड का आखिरी एपिसोड था
reaction-emoji
Subham Pal

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और यह SummerSlam से पहले SmackDown का आखिरी एपिसोड था। आपको बता दें, SummerSlam के शुरू होने में 24 घंटे से भी कम समय रह गया है और इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड के जरिए SummerSlam में होने जा रहे मैचों को आखिरी हाइप करने की कोशिश की गई। इस हफ्ते SmackDown के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने इस पीपीवी से पहले बहुत बड़ा दावा कर दिया है।

रोमन रेंस के अनुसार, अगर वह SummerSlam में जॉन सीना से मैच हार जाते हैं तो वह WWE छोड़ देंगे। इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान नटालिया लंबे समय बाद मैच लड़ती हुई दिखाई दीं। वहीं, ऐज ने इस हफ्ते के शो के दौरान सैथ रॉलिंस को ब्रड बाथ कराया। इसके अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5-WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस को ब्रड बाथ मिला

ऐज ने इस हफ्ते SmackDown के शो की शुरूआत की और इसके बाद उन्होंने रॉलिंस पर जमकर निशाना साधा। इसी दौरान ऐज ने रॉलिंस पर आरोप लगाते हुए कहा कि रॉलिंस ने उन्हें ऐसी डार्क जगह भेज दिया है जहां से वापस आना मुश्किल है। इसके बाद शो में आगे चलकर सैथ रॉलिंस का भी प्रोमो देखने को मिला है। इस प्रोमो के दौरान सैथ ने कहा कि ऐज ने अभी से ही बहाना बनाना शुरू कर दिया है।

इसके बाद एरीना में लगी लाईट बुझ गई और ऐज बिग स्क्रीन पर नजर आए। इसके बाद रिंग के ऊपर से सैथ रॉलिंस को ब्रड बाथ दे दिया गया और इस वजह से रॉलिंस के पूरे कपड़े खराब हो गए थे। इस सैगमेंट के दौरान ऐज अलग कैरेक्टर में नजर आए और देखा जाए तो ऐज के इस कैरेक्टर में आने की वजह रॉलिंस ही हैं। यह देखना रोचक होगा कि सैथ SummerSlam में ऐज के इस दूसरे कैरेक्टर का किस प्रकार सामना कर पाते हैं।

4- WWE SmackDown में नटालिया की वापसी हुई

इस हफ्ते SmackDown में नटालिया की इंजरी से वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद नटालिया, अपनी पार्टनर टमीना के साथ मिलकर नॉक्स & शॉटजी का सामना करती हुई दिखाई दीं। आपको बता दें, यह विमेंस चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर मैच था।

इस मैच में विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया & टमीना को नॉक्स & शॉटजी से कड़ी टक्कर मिली और अंत में शॉटजी, नटालिया को रोलअप के जरिए पिन करके मैच जीतने में कामयाब रही थीं।

3- WWE SmackDown में बिग ई, बैरन कॉर्बिन से MITB ब्रीफकेस वापस नहीं ले पाए

पिछले हफ्ते SmackDown में बिग ई का MITB ब्रीफकेस चुराने वाले बैरन कॉर्बिन इस हफ्ते के शो के दौरान केविन ओवेंस का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के दौरान बिग ई ने आकर कॉर्बिन पर जबरदस्त हमला कर दिया था और इस वजह से कॉर्बिन को इस मैच में DQ के जरिए जीत मिली।

इसके बाद बिग ई ने अपना MITB ब्रीफकेस ले लिया लेकिन तभी कॉर्बिन ने पीछे से बिग ई पर हमला करके एक बार फिर ब्रीफकेस हासिल कर लिया और वह वहां से भाग निकले। यह देखना रोचक होगा कि कॉर्बिन कितने समय तक ब्रीफकेस को अपने पास रख पाते हैं और वह इस ब्रीफकेस का फायदा उठा पाते हैं या नहीं।

2- WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक की टीम टूटने के संकेत मिले

इस हफ्ते WWE SmackDown में रे मिस्टीरियो ने जे उसो का सामना किया। इस मैच के शुरू होने से पहले ही ऐसा लग रहा था कि रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डॉमिनिक के बीच सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है। इसके बाद डॉमिनिक की वजह से ही रे मिस्टीरियो का मैच में ध्यान भटक गया जिसका फायदा उठाकर जे उसो यह मैच जीत गए थे।

ऐसा लग रहा है जल्द ही WWE में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक की टीम टूटने वाली है और SummerSlam वह जगह हो सकती है जहां डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो को धोखा देते हुए उनसे अलग हो सकते हैं। हालांकि, अगर डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो से अलग होते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि वह अपने दम पर कंपनी में कितनी सफलता हासिल कर पाते हैं।

1- WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने अपना करियर दांव पर लगाया

इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान जॉन सीना ने दावा किया कि वह SummerSlam में रोमन रेंस को हराकर अपने करियर में 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे। वहीं, इस सैगमेंट के दौरान रोमन ने अपना WWE करियर दांव पर लगाते हुए सभी को हैरान कर दिया।

रोमन रेंस ने कहा कि अगर वह SummerSlam में अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने में असफल रहते हैं तो वह WWE छोड़ देंगे। रोमन के इस घोषणा के बाद SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए उत्सुकता और भी बढ़ गई है। देखा जाए तो रोमन ने यह घोषणा करके खुद के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...