Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE SmackDown का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के दौरान बिग ई (Big E), केविन ओवेंस (Kevin Owens) जैसे Raw सुपरस्टार्स (Superstars) दिखाई दिए। इसके अलावा ब्लू ब्रांड के शो में कई सुपरस्टार्स की वापसी भी देखने को मिली। वहीं, रोमन रेंस (Roman Reigns) के सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का जश्न भी मनाया गया।

इसके अलावा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर का शो में नेओमी के खिलाफ मैच देखने को मिला। साथ ही, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस vs द उसोज का बड़ा टैग टीम मैच देखने को मिला और इस मैच के साथ बहुत बड़ी शर्त जुड़ी हुई थी। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE SmackDown में बिग ई की वापसी से कोफी किंग्सटन को मिली जीत

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते कोफी किंग्सटन को मैडकैप मॉस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हफ्ते एक बार फिर कोफी किंग्सटन का मैडकैप मॉस के खिलाफ मैच देखने को मिला, हालांकि, इस बार कोफी किंग्सटन के साथ बिग ई भी मौजूद थे। मैच के दौरान बिग ई के रिंगसाइड पर मौजूद होने से कोफी किंग्सटन को काफी फायदा मिला और अंत में कोफी, मॉस को हराने में भी कामयाब रहे थे।

मैच के बाद बिग ई ने मैडकैप मॉस को बिग एंडिंग दे दिया था और अब अगले हफ्ते SmackDown में बिग ई, कोफी किंग्सटन के साथ मिलकर टैग टीम मैच में किंग कॉर्बिन & मैडकैप मॉस की टीम का सामना करते हुए दिखाई देंगे। इस बात की संभावना ज्यादा है कि इस मैच में बिग ई और कोफी किंग्सटन की टीम हैप्पी कॉर्बिन & मैडकैप मॉस की टीम को हराने में कामयाब रहेगी।

4- WWE SmackDown में जाया ली की वापसी हुई

WWE SmackDown में कुछ हफ्ते पहले जाया ली का डेब्यू देखने को मिला था और डेब्यू के बाद उन्होंने नटालिया के साथ फिउड शुरू किया था लेकिन इसके बाद वो अचानक ही टेलीविजन से गायब हो गई थीं। अब इस हफ्ते SmackDown में एक बार फिर जाया ली की वापसी देखने को मिली।

बता दें, इस हफ्ते नटालिया ने आलिया के खिलाफ रीमैच में उनका बुरा हाल कर दिया था और इस मैच का अंत DQ के जरिए हुआ था। इसके बाद भी नटालिया ने आलिया पर हमला करना जारी रखा था। जल्द ही, जाया ली की वापसी देखने को मिली और जाया ने नटालिया पर हमला करते हुए उन्हें रिंग के बाहर कर दिया था।

3- WWE SmackDown में रिज हॉलैंड ने चोट से उबरकर वापसी की

WWE Day 1 में रिकोशे के 450 स्पैलश मूव की वजह से रिज हॉलैंड की नाक में काफी चोट आई थी और इस वजह से वो एक्शन से दूर हो गए थे। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान रिज हॉलैंड ने चोट से उबरकर वापसी कर ली और बता दें, शो में वो शेमस vs रिकोशे के मैच के दौरान रिंगसाइड पर ही मौजूद थे।

इस मैच के दौरान रिज हॉलैंड के साथी शेमस, रिकोशे को ब्रॉग किक देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि शेमस ने रिकोशे के साथ फिउड खत्म कर लिया है और वो आने वाले समय में आईसी चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो सकते हैं। वहीं, यह देखना रोचक होगा कि रिज को वापसी के बाद किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

2- WWE SmackDown में सोन्या डेविल ने एक बार फिर नेओमी को हराने के लिए की चीटिंग

WWE सुपरस्टार नेओमी ने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच में शार्लेट का सामना किया। इस मैच से ठीक पहले सोन्या डेविल ने खुद को स्पेशल गेस्ट रेफरी के रूप में पेश किया और इसके बाद मैच की शुरूआत हुई। इस मैच में सोन्या रेफरी के तौर पर शार्लेट का पक्ष ले रही थीं। यही नहीं, सोन्या ने नेओमी द्वारा शार्लेट को कवर किये जाने के बाद पिन काउंट करने से मना कर दिया था।

इसके बाद जब शार्लेट ने नेओमी को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया तो नेओमी के टैपआउट किये बिना ही सोन्या ने शार्लेट को मैच का विजेता घोषित कर दिया था। अब अगले हफ्ते सोन्या डेविल vs नेओमी का मैच होना है और इस मैच के दौरान नेओमी के पास सोन्या से उनके खिलाफ साजिश करने का बदला लेने का मौका होगा।

1- WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस के मैच में बड़ी शर्त जोड़ी गई

इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस के साथ मिलकर टैग टीम मैच में द उसोज का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के साथ बहुत बड़ी शर्त जुड़ी हुई थी और अगर सैथ यह मैच हार जाते तो उन्हें Royal Rumble 2022 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर कर दिया जाता। वहीं, उनके यह मैच जीतने की स्थिति में Royal Rumble में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान द उसोज को रिंगसाइड से बैन कर दिया जाता।

इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में हुआ द उसोज vs केविन ओवेंस & सैथ रॉलिंस का यह मैच काफी शानदार साबित हुआ। अंत में, सैथ यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन रोमन ने मैच में दखल देकर सैथ को सुपरमैन पंच दे दिया था। इस वजह से सैथ को DQ के जरिए जीत मिली और अब Royal Rumble मैच में होने जा रहे रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस मैच के दौरान द उसोज रिंगसाइड से बैन रहेंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...