Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार साबित हुआ
WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार साबित हुआ
Subham Pal
visit

WWE SmackDown का एलिमिनिशेन चैंबर (Elimination Chamber) के बाद पहला एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के शो की शुरुआत में रोंडा राउजी (Ronda Rousey) का इंटरव्यू देखने को मिला। वहीं, ब्लू ब्रांड के इस हफ्ते के शो का अंत यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के जरिए हुआ और बता दें, WrestleMania में होने जा रहे इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच में एक नई शर्त जोड़ दी गई है।

इसके अलावा इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के दौरान साशा बैंक्स, शॉट्जी जैसे सुपरस्टार्स की वापसी होते हुए देखने को मिली। साथ ही, WrestleMania 38 के लिए कई मैचों का बिल्ड-अप भी देखने को मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE SmackDown में अगले हफ्ते के लिए दो बड़े चैंपियनशिप मैचों का हुआ ऐलान

WWE SmackDown में इस हफ्ते सैमी जेन ने आईसी चैंपियन बनने का जश्न मनाया और इसके बाद वो बैकस्टेज सैगमेंट में ऑफिशियल एडम पीयर्स के साथ दिखाई दिए। इस सैगमेंट के दौरान रिकोशे भी नजर आए थे और उन्होंने सैमी जेन के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच की मांग कर दी थी। इसके बाद एडम पीयर्स ने बिना ज्यादा देर करते हुए अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए सैमी जेन vs रिकोशे के आईसी चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया।

Line em’ all up☝️ twitter.com/wwe/status/149…

अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड के लिए द उसोज vs वाइकिंग रेडर्स के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच का भी ऐलान किया जा चुका है। बता दें, इस हफ्ते SmackDown में बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान जब द उसोज, वाइकिंग रेडर्स को भला-बुरा कह रहे थे तो वाइकिंग रेडर्स ने वहां आकर द उसोज पर हमला कर दिया था। यह देखना रोचक होगा कि अगले हफ्ते होने जा रहे SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच को जीतकर वाइकिंग रेडर्स नए चैंपियन बनने वाले हैं या फिर द उसोज अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहेंगे।

4- WWE SmackDown में जाया ली ने लड़ा डेब्यू मैच

WWE SmackDown में जाया ली को डेब्यू किये हुए काफी समय बीत चुका है और इस हफ्ते SmackDown में उनका आखिरकार पहला मैच देखने को मिला। इस मैच में जाया ली ने नटालिया का सामना किया था और बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद जाया इस मैच में नटालिया को हराने में कामयाब रही थीं।

बता दें, जाया ली ने ब्लू ब्रांड में डेब्यू के बाद से ही नटालिया के साथ फिउड शुरू कर लिया था। यह देखना रोचक होगा कि नटालिया के ऊपर मिली जीत के बाद भी जाया ली उनके साथ फिउड जारी रखने वाली हैं या फिर कंपनी ने WrestleMania 38 में जाया ली के लिए कोई दूसरा प्रतिद्वंदी ढूढ़ लिया है।

3- WWE SmackDown में साशा बैंक्स और नेओमी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुईं

Are we looking at the next WWE Women's Tag Team Champions???#SmackDown @NaomiWWE @SashaBanksWWE https://t.co/kXpVeJiCCb

WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स इस हफ्ते SmackDown में शॉट्जी का सामना करती हुई दिखाई दीं। इस मैच के दौरान नेओमी भी रिंगसाइड पर मौजूद थीं। अगर इस मैच की बात की जाए तो मैच में साशा बैंक्स और शॉट्जी से शानदार एक्शन देखने को मिला और इस मैच में साशा, शॉट्जी को हराने में कामयाब रही थीं।

वहीं, इस मैच के बाद नेओमी रिंग में आईं और उन्होंने ऐलान किया कि वो और साशा बैंक्स जल्द विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने वाली हैं। बता दें, क्लीन जेलिना & कार्मेला वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और ऐसा लग रहा है कि वर्तमान चैंपियंस का जल्द ही साशा बैंक्स & नेओमी के साथ फिउड शुरू होने वाला है।

2- WWE SmackDown में अगले हफ्ते रोंडा राउजी ब्लू ब्रांड में लड़ेंगी पहला मैच

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोंडा राउजी का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान सोन्या डेविल ने रोंडा राउजी पर हमला कर दिया था और SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने भी इस चीज़ में सोन्या का साथ दिया था। हालांकि, अंत में, रोंडा राउजी उन दोनों पर भारी पड़ी थीं।

सोन्या डेविल द्वारा रोंडा राउजी पर किये हमले के बाद एडम पीयर्स ने अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए रोंडा राउजी vs सोन्या डेविल के मैच का ऐलान कर दिया है। बता दें, यह रोंडा राउजी का ब्लू ब्रांड में पहला मैच होने जा रहा है और यह बात तो पक्की है कि रोंडा इस मैच के दौरान सोन्या डेविल का बुरा हाल करने वाली हैं।

1- WWE WrestleMania 38 में होगा वर्ल्ड टाइटल यूनिफिकेशन मैच

Winner Take All. Championship Unification.The Biggest #WrestleMania Match of All-Time is set for @WrestleMania Sunday! @BrockLesnar @WWERomanReigns @HeymanHustle #SmackDown https://t.co/WGiJfhbPVW

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। पहले WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच विनर टेक्स ऑल मैच देखने को मिलने वाला था लेकिन अब यह "विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप यूनिफिकेशन" मैच होगा।

बता दें, इस मैच के बाद WWE के दोनों वर्ल्ड टाइटल्स को एक कर दिया जाएगा और मैच के विजेता को टाइटल सौंप दिया जाएगा। अगर इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में हुए सैगमेंट की बात की जाए तो कॉन्ट्रैक्ट साइन होने के बाद ब्रॉक लैसनर ने रिंग में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स पर हमला करके उन सभी की हालत खराब कर दी थी।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now