Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के जरिए फैंस को पूरी तरह चौंका दिया। ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) पहली बार अपना टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई दिए और इस मैच के बाद ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने चौंकाने वाली वापसी की।

इसके अलावा इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड के दौरान कई सुपरस्टार्स Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाते हुए दिखाई दिए। वहीं, भारतीय सुपरस्टार्स जिंदर महल और शैंकी को इस हफ्ते टैग टीम मैच में न्यू डे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE SmackDown में विंस मैकमैहन की वापसी शो की रेटिंग बढ़ाने के लिए की गई थी

Mr. McMahon is LIVE now on #SmackDown https://t.co/70PrPjgvi3

WWE SmackDown में जब इस हफ्ते के एपिसोड के लिए विंस मैकमैहन की वापसी का ऐलान किया गया तो ऐसा लगा था कि वो शो के दौरान उनको लेकर सामने आई कंट्रोवर्सी के बारे में बात कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला बल्कि वो एरीना में मौजूद फैंस का स्वागत करने के बाद वहां से चले गए थे।

देखा जाए तो विंस मैकमैहन उन्हें लेकर चल रही जांच की वजह से इस वक्त काफी सुर्खियों में आ चुके हैं और यह बात तो पक्की है कि बड़ी संख्या में फैंस ने विंस मैकमैहन की बात सुनने के लिए शो देखा होगा। हालांकि, विंस मैकमैहन ने इस बारे में कोई बात नहीं की और यह चीज़ दर्शाती है कि विंस मैकमैहन की वापसी केवल शो की रेटिंग बढ़ाने के लिए की गई थी।

4- मैक्स डूप्री ने अभी भी अपने पहले क्लाइंट का खुलासा नहीं किया है

Up close and personal with @MaxDupri and @ScrapDaddyAP. #SmackDown https://t.co/9VLM5OdUAN

मैक्स डूप्री इस हफ्ते WWE SmackDown में अपने पहले क्लाइंट का खुलासा करने वाले थे। हालांकि, शो के दौरान मैक्स डूप्री ने खराब लाइटिंग का बहाना देते हुए कहा कि जब तक उन्हें बेहतर लाइटिंग नहीं मिलती है तब तक वो अपने अपने पहले क्लाइंट का खुलासा नहीं करेंगे। बता दें, मैक्स डूप्री पिछले कुछ हफ्तों से पहले क्लाइंट का खुलासा करने की बात कर रहे हैं।

यह कहना मुश्किल है कि मैक्स डूप्री ने अभी तक अपने क्लाइंट का खुलासा क्यों नहीं किया। संभव है कि WWE मैक्स डूप्री के पहले क्लाइंट को लेकर प्लान में बदलाव कर रही है और शायद यही कारण है कि मैक्स डूप्री के पहले क्लाइंट का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

3- WWE के पास शायना बैजलर को पुश देने का नहीं है कोई प्लान

WWE SmackDown में इस हफ्ते विमेंस Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में रेचल रोड्रिगेज और शायना बैजलर का सामना हुआ। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और अंत में रेचल रोड्रिगेज ने इस मैच में शायना बैजलर को हराते हुए विमेंस MITB लैडर मैच में जगह बनाई थी। शायना बैजलर का बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर होने के बावजूद भी इस मैच में जगह नहीं बना पाना काफी निराशाजनक है।

शायना बैजलर का इस मैच में जगह नहीं बनाना यह भी दर्शाता है कि WWE का फिलहाल उन्हें पुश देने का कोई प्लान नहीं है। देखा जाए तो पिछले साल ड्राफ्ट में SmackDown का हिस्सा बनने के बाद से ही शायना बैजलर को कुछ खास बुकिंग नहीं दी गई है और यह देखना रोचक होगा कि कंपनी भविष्य में बैजलर को बड़ा पुश देने का फैसला करती है या नहीं।

2- ड्रू मैकइंटायर और शेमस ने मेंस Money in the Bank लैडर मैच में बनाई जगह

पिछले हफ्ते WWE SmackDown में ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच हुए मेंस MITB क्वालीफाइंग मैच का कोई नतीजा नहीं आ पाया था और इस वजह से ये दोनों सुपरस्टार्स मेंस MITB लैडर मैच में जगह नहीं बना पाए थे। वहीं, इस हफ्ते ये दोनों सुपरस्टार्स एडम पीयर्स के साथ रिंग में दिखाई दिए।

इस सैगमेंट के दौरान एडम पीयर्स ने पहले शेमस और इसके बाद ड्रू मैकइंटायर के मेंस Money in the Bank लैडर मैच में शामिल होने का ऐलान कर दिया। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने इस सैगमेंट के दौरान शेमस पर हमला करके उन्हें धराशाई करते हुए दर्शाया कि वो लैडर मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

1- ब्रॉक लैसनर अभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में बने हुए हैं

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने रिडल को हराते हुए अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इस मैच के बाद रोमन रेंस ने प्रोमो देते हुए कहा कि उनका सामना करने के लिए कोई नहीं बचा है और जब वो जाने लगे तो ब्रॉक लैसनर की चौंकाने वाली वापसी हुई।

वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने रिंग में रोमन रेंस के साथ हाथ मिलाने का नाटक करने के बाद उनपर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया और लैसनर ने द उसोज पर भी अटैक किया था। इस चीज़ के जरिए लैसनर ने रोमन रेंस के साथ अपनी दुश्मनी जारी रखी है और SummerSlam 2022 के लिए रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच का ऐलान भी किया जा चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...