Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns के भाई ने जीता शानदार चैंपियनशिप मैच, मेन इवेंट ने किया निराश

SmackDown को WWE ने बहुत रोचक बनाया
SmackDown को WWE ने बहुत रोचक बनाया
Ujjaval

SmackDown: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड बहुत शानदार रहा। WWE ने इस शो द्वारा एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) के लिए हाइप बनाना शुरू की। शो के दौरान कई अच्छे मैच देखने को मिले और सैगमेंट्स भी जबरदस्त साबित हुए। WWE ने पिछले हफ्ते के मुकाबले काफी ज्यादा सुधार दिखाया है।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह इस एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को खुश किया लेकिन कई मौकों पर सभी को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच

The Street Champion @WWESoloSikoa retains the #NXT North American Championship, thanks to some assistance from @SamiZayn! #SmackDown #WWE #WWENXT https://t.co/mjWR62Kmsb

SmackDown के एपिसोड में नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। NXT के इस टाइटल को पहली बार मेन रोस्टर पर डिफेंड किया जा रहा था। WWE ने यहां सोलो को काफी ताकतवर दिखाया और मैडकैप मॉस के खिलाफ इस चैंपियनशिप का कद भी काफी ज्यादा बढ़ गया है।

सोलो ने SmackDown जैसे बड़े शो में अपने टाइटल डिफेंस द्वारा निराश नहीं किया। रोमन रेंस दोनों वर्ल्ड टाइटल्स के साथ नजर नहीं आते हैं। ऐसे में NXT की चैंपियनशिप को मेन रोस्टर पर फीचर करना सही मायने में शानदार चीज़ है। हर किसी को WWE का यह निर्णय जरूर पसंद आया होगा।

1- बुरी बात: मेन इवेंट मैच का अंत

The Brawling Brutes pick up the win!It will be @PeteDunneYxB and @RidgeWWE vs @WWEUsos for the Undisputed Tag Team Championship NEXT WEEK!#WWE #SmackDown https://t.co/JVOL4oGZtg

SmackDown के एपिसोड का मेन इवेंट शानदार रहा लेकिन इसके अंत ने थोड़ा निराश किया। दरअसल, WWE ने न्यू डे, इम्पीरियम, ब्रॉलिंग ब्रुट्स और Hit Row के बीच फैटल 4 वे मैच बुक किया। इस मैच में जीतने वाली टीम को द उसोज़ के खिलाफ टैग टीम टाइटल मैच मिलता।

मैच में सभी टीमों ने अच्छा काम किया और अंत में इम्पीरियम जीत के करीब आ गए थे। हालांकि, रिज हॉलैंड ने लुडविग काइजर को पिन करने से रोका और उनकी जगह खुद पिन करके जीत दर्ज की। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ रही क्योंकि इससे ब्रॉलिंग ब्रुट्स टाइटल मैच के पहले कमजोर नजर आ रहे हैं वहीं इम्पीरियम का कद भी थोड़ा कम हो गया। इस मैच का क्लीन अंत होना चाहिए था।

2- अच्छी बात: लिव मॉर्गन और रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला था। इसी बीच लिव मॉर्गन ने एंट्री की और उन्होंने रोंडा से बात की। उन्होंने बताया कि वो रोंडा को दो बार पिन करने वाली एकमात्र सुपरस्टार हैं और इसके बावजूद वो उनका सम्मान नहीं करती हैं। उन्होंने इसी दौरान एक बड़ा चैलेंज भी रख दिया।

लिव मॉर्गन और रोंडा राउजी के बीच Extreme Rules 2022 में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच होगा। इस मैच में अब स्टीप्यूलेशन को जोड़ दिया गया है। दरअसल, अब यह एक Extreme Rules मैच रहने वाला है और दोनों यहां अलग-अलग हथियारों का उपयोग कर पाएंगी।

2- बुरी बात: लोगन पॉल की प्रोमो स्किल्स

The Wiseman @HeymanHustle made his return on #SmackDown and confronted @LoganPaul.It was later announced that a press conference will be held tomorrow featuring Logan Paul & @WWERomanReigns!#WWE https://t.co/dXAPaWhUr5

SmackDown के एपिसोड में लोगन पॉल के प्रोमो सैगमेंट के साथ शो की शुरुआत देखने को मिली। लोगन अभी WWE में धीरे-धीरे अनुभव हासिल कर रहे हैं और उन्हें शो शुरू करने का मुख्य काम देना काफी बड़ी चीज़ है। उन्होंने प्रोमो कट करते हुए रोमन रेंस के बारे में बात की।

उनके प्रोमो में कई मौकों पर कमी नजर आई और वो सही तरह से बात नहीं कर पा रहे थे। साफ तौर पर लग रहा था कि उन्हें सुधार की जरूरत है। बाद में पॉल हेमन और सैमी जेन ने माइक पर शानदार काम किया और इसी कारण सैगमेंट में लोगन की गलतियां उतनी नजर नहीं आई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...