Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने दिग्गज को निकाला, चैंपियंस की लगातार खराब बुकिंग ने किया निराश

WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया रहा
WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया रहा

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड रोचक रहा। WWE ने इस एपिसोड के लिए पहले ही कुछ चीज़ों का ऐलान कर दिया था और इसी कारण फैंस की उम्मीदें एपिसोड से काफी बढ़ गई थी। पिछले हफ्ते SmackDown का एपिसोड अच्छा रहा था और WWE पर इस एपिसोड को भी शानदार बनाने का दबाव था।

SmackDown के पिछले एपिसोड में रोमन रेंस दिखाई नहीं दिए थे लेकिन इस हफ्ते वो शो का हिस्सा थे। देखा जाए तो इसी कारण एपिसोड कुछ हद तक अच्छा बना है। SmackDown के एपिसोड में ज्यादातर टैग टीम मैच देखने को मिले। हालांकि, कुछ सिंगल्स मैचों का आयोजन भी किया गया। SmackDown का यह एपिसोड अच्छा रहा है।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में WWE ने कुछ जगहों पर फैंस का ध्यान खींचा वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना भी करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: मेन इवेंट सैगमेंट धमाकेदार रहा

SmackDown का मेन इवेंट काफी शानदार साबित हुआ। मेन इवेंट में रोमन रेंस की वापसी हुई। उन्होंने ब्रॉक लैसनर को लेकर पॉल हेमन से सवाल किए। इसका पॉल हेमन ने सही तरह से जवाब नहीं दिया। इसी वजह से रोमन रेंस ने उन्हें गले लगाकर साथ देने के लिए धन्यवाद कहा और फिर उनपर सुपरमैन पंच लगाया। वो हेमन पर स्टील चेयर से हमला करना चाहते थे लेकिन ब्रॉक लैसनर ने पॉल हेमन को बचाने के लिए एंट्री की।

उन्होंने पहले द उसोज़ को धराशाई किया और फिर रोमन रेंस पर हमला करने की कोशिश की। पहले रेंस ने स्टील चेयर से उनपर अटैक किया लेकिन फिर लैसनर ने उनपर दो F5 लगा दिए। इस सैगमेंट के दौरान ब्रॉक लैसनर का पलड़ा भारी रहा। देखा जाए तो इस सैगमेंट की वजह से SmackDown का एपिसोड अच्छा बन गया। WWE बढ़िया तरह से रोमन और ब्रॉक की दुश्मनी को आगे बढ़ा रहा है। अब पॉल हेमन और रोमन रेंस अलग हो गए हैं।

1- बुरी बात: लगातार द उसोज़ की हार होना

द उसोज़ और न्यू डे के बीच SmackDown के एपिसोड में मैच देखने को मिला था। उसोज़ को पिछले कुछ समय से काफी खराब बुकिंग मिल रही है। पिछले हफ्ते उनकी SmackDown में हार हुई थी और इसके पहले Survivor Series में भी उसोज़ को हार का सामना करना पड़ा था। SmackDown में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

न्यू डे ने द उसोज़ को एक नॉन टाइटल टैग टीम मैच में हरा दिया। WWE को अपने टैग टीम चैंपियंस को कमजोर नहीं दिखाना चाहिए। वो WWE के सबसे अहम फैक्शन द ब्लडलाइन का हिस्सा हैं। इसी वजह से उन्हें ताकतवर दिखाया जाना चाहिए। WWE ने SmackDown में उनकी हार से निराश किया है।

2- अच्छी बात: टोनी स्टॉर्म को पुश देना

Toni Storm has pinned the #SmackDown Women's Champion!Toni & @SashaBanksWWE take down @MsCharlotteWWE & @ShotziWWE on #SmackDown https://t.co/LgQzobphXa

टोनी स्टॉर्म और साशा बैंक्स ने SmackDown में टीम बनाकर शार्लेट फ्लेयर और शॉट्जी के खिलाफ मैच लड़ा था। दोनों टीमों ने अपने धमाकेदार मैच के साथ शो की शुरुआत की। उन्होंने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और अपने मैच को अच्छा बनाया। मैच में फ्लेयर और शॉट्जी की जीत की उम्मीद थी।

मैच के अंत में टोनी स्टॉर्म ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को पिन किया। अक्सर WWE शार्लेट फ्लेयर को पिन होने के लिए बुक नहीं करता है लेकिन SmackDown में टोनी को ताकतवर दिखाया गया। यह सही मायने में काफी अच्छी चीज़ है। WWE नई स्टार को पुश दे रहा है।

2- बुरी बात: ड्रू मैकइंटायर और हैप्पी कॉर्बिन की स्टोरीलाइन

ड्रू मैकइंटायर और हैप्पी कॉर्बिन के बीच SmackDown में दुश्मनी देखने को मिल रही है। किसी भी फैन को दोनों की दुश्मनी पसंद नहीं आ रही होगी। उनके बीच पहले भी कई मैच हो चुके हैं और उन्हें फिर आमने-सामने देखना एक खराब चीज़ है। लग रहा था कि उनकी दुश्मनी इस बार अच्छी होगी।

SmackDown में हैप्पी टॉक सैगमेंट देखने को मिला था और यह सही मायने में काफी ज्यादा बोरिंग रहा था। दोनों सुपरस्टार्स के मैच को सिर्फ स्टोरीलाइन से ही हाइप किया जा सकता है। अगर इस तरह की स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी तो शायद ही कोई फैन उत्साहित होगा। WWE को उनकी स्टोरीलाइन को रोचक बनाना होगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment