WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar ने Roman Reigns को चौंकाया, दिग्गज ने की बहुत बड़ी गलती

Ujjaval
WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया था
WWE SmackDown का एपिसोड बढ़िया था

WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार रहा। WWE ने शो के लिए जबरदस्त हाइप बनाई थी और इसी वजह से सभी स्मैकडाउन (SmackDown) के लिए उत्साहित थे। इस शो के दौरान कई जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन देखने को मिला। WWE ने अपने अगले इवेंट के लिए हाइप बनाई।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में WWE ने कई चीज़ों से प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस और रिडल का धमाकेदार मैच

SmackDown के एपिसोड में रोमन रेंस ने वापसी की और उनका सामना रिडल से हुआ। दोनों ही सुपरस्टार्स का अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच सही मायने में देखने लायक रहा। उन्होंने मिलकर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। मैच में कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले।

कई मौकों पर लगा कि रिडल की जीत हो जाएगी क्योंकि वो चैंपियन बनने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में ट्राइबल चीफ ने उनपर अपना फिनिशर लगाया और पिन करते हुए एक बड़ी जीत अपने नाम की। यह रोमन का इस साल का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है।

1- बुरी बात: विंस मैकमैहन का थोड़े समय के लिए आना

पिछले कुछ दिनों में विंस मैकमैहन को लेकर कई बड़ी खबरें आई थी। उनपर बड़े आरोप लगे हैं और इसी वजह से कंपनी में बड़े बदलाव हुए। उन्होंने स्टैफनी मैकमैहन को नया CEO और चेयरपर्सन बना दिया। बाद में WWE ने ऐलान किया कि विंस SmackDown में नजर आएंगे।

देखकर लग रहा था कि मैकमैहन यहां अपनी परिस्थिति के बारे में बात करेंगे। हालांकि, मैकमैहन ने फैंस का SmackDown में स्वागत किया और बैकस्टेज चल गए। उनका यह सैगमेंट काफी छोटा था और उन्होंने फैंस को निराश किया। किसी को उनके शो में आने का कारण समझ नहीं आया।

2- अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर की वापसी

रोमन रेंस के मैच के बाद ब्रॉक लैसनर का रिटर्न हुआ। दरअसल, रोमन रेंस ने रिडल को हराने के बाद प्रोमो कट किया और इस दौरान बताया कि अब उनके लिए कोई विरोधी नहीं बचा है। वो यह बोलकर बैकस्टेज जाने लगे लेकिन ब्रॉक लैसनर का थीम सॉन्ग बजा। द बीस्ट ने शॉकिंग रिटर्न करते हुए रोमन रेंस को कंफ्रंट किया। रोमन काफी सरप्राइज हो गए थे।

उन्होंने यहां ट्राइबल चीफ पर हमला किया और फिर द उसोज़ की भी बुरी हालत की। द बीस्ट को काफी समय से फैंस मिस कर रहे थे और SmackDown में उनकी वापसी होना बढ़िया चीज़ है। SummerSlam के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच भी तय कर दिया गया है।

2- बुरी बात: मैक्स डूप्री का सैगमेंट लगातार आगे बढ़ाना

पिछले कुछ हफ्तों से मैक्स डूप्री के पहले क्लाइंट को लेकर काफी ज्यादा हाइप बनी हुई है। पिछले हफ्ते वो आने वाले थे लेकिन ट्रेवल इशू की वजह से शो में वो दिखाई नहीं दिए। इस हफ्ते सभी को उम्मीद थी कि उनकासाथी रिंग में दिखाई देगा लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

SmackDown में एक बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां मैक्स ने एडम पीयर्स से लाइटिंग को लेकर निराशा जताई। उन्होंने अपने क्लाइंट को लाने से इनकार कर दिया है और यह चीज़ फिर आगे बढ़ गई। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि इससे फैंस की रुचि उनके संभावित फैक्शन से खत्म हो जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।