Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns ने Seth Rollins पर लगाया सुपरमैन पंच, चैंपियंस को लेकर हुई काफी बड़ी गलती

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा।
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा।
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार रहा। WWE ने इस एपिसोड के लिए कई अच्छे मैचों का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से हर कोई स्मैकडाउन (SmackDown) के लिए उत्साहित था। WWE ने फैंस को जरूर प्रभावित किया होगा। SmackDown में रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। WWE ने इस एपिसोड में कुछ जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया था। इसी वजह से एपिसोड खास बन पाया।

इसे WWE के सबसे अच्छे एपिसोड्स में नहीं गिना जाएगा लेकिन उन्होंने खराब काम भी नहीं किया। WWE ने पिछले हफ्ते के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन किया और एपिसोड काफी जबरदस्त बना। शो की शुरुआत बढ़िया तरह से हुई थी और मेन इवेंट में हुआ टैग टीम मैच खास साबित हुआ था।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने शानदार काम किया और कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के मैच में द उसोज़ की इंटरफेरेंस नहीं होगी

Royal Rumble में रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला है। काफी ज्यादा चांस थे कि इस मैच में द उसोज़ (The Usos) की इंटरफेरेंस होती। हालांकि, SmackDown में सैथ रॉलिंस ने शर्त रखी कि अगर वो और केविन ओवेंस मिलकर द उसोज़ को टैग टीम मैच में हरा देंगे तो द उसोज़ Royal Rumble में होने वाले टाइटल मैच से बैन हो जाएंगे।

रोमन ने इसमें एक और शर्त जोड़ी कि अगर द उसोज़ की जीत हुई तो सैथ को Royal Rumble में मैच नहीं मिलेगा। इसी वजह से मेन इवेंट मैच देखने लायक रहा। अंत में रोमन ने आकर सैथ पर सुपरमैन पंच लगाया और DQ द्वारा सैथ और केविन की जीत हुई। शर्त के अनुसार अब द उसोज़ इवेंट में रोमन और सैथ के मुकाबले में रिंगसाइड से बैन रहेंगे। यह अच्छी चीज़ है क्योंकि दोनों दिग्गजों के बीच अब बढ़िया सिंगल्स मैच होगा।

1- बुरी बात: Raw सुपरस्टार्स पर निर्भर होना

SmackDown के पास अपना अलग रोस्टर है लेकिन फिर भी WWE को ब्लू ब्रांड में Raw की जरूरत पड़ रही है। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। कुछ समय पहले तक सिर्फ Raw सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ही SmackDown में नजर आ रहे थे। इस हफ्ते दो और सुपरस्टार्स ने SmackDown में कदम रखा।

SmackDown के इस एपिसोड में केविन ओवेंस दिखाई दिए। उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाकर SmackDown के मेन इवेंट में हिस्सा लिया। इसके अलावा बिग ई भी ब्लू ब्रांड का हिस्सा बने और वो कोफी किंग्सटन के मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद थे। Raw सुपरस्टार्स पर SmackDown के एपिसोड्स के लिए निर्भर होना खराब चीज़ है।

2- अच्छी बात: एरिक बिशफ, जैफ जैरेट और समर रे का नजर आना

SmackDown के एपिसोड में WWE ने कुछ पुराने सुपरस्टार्स का उपयोग किया। इसी वजह से फैंस काफी ज्यादा प्रभावित हुए। दरअसल, एक बैकस्टेज सैगमेंट में एरिक बिशफ, एडम पीयर्स और सोन्या डेविल नजर आए। किसी ने नहीं सोचा था कि इस एपिसोड में एरिक का एक बड़ा किरदार रहेगा।

इसके अलावा जैफ जैरेट बैकस्टेज रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा के साथ नजर आए। जैफ ने पिछले साल WWE से जाने का निर्णय लिया था लेकिन उनकी SmackDown में वापसी होना बड़ी चीज़ रही। इसके अलावा समर रे ऑडियंस में बैठी हुई थीं। इन सभी सुपरस्टार्स को SmackDown में देखना खास रहा।

2- बुरी बात: इंटरकॉन्टिनेंटल और टैग टीम चैंपियनशिप को नजरअंदाज करना

WWE अपने मुख्य टाइटल्स पर काफी ध्यान देता है। हालांकि, इस समय इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को सही तरह से बुकिंग नहीं मिल रही है और उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। इसी वजह से शिंस्के नाकामुरा अपने टाइटल को डिफेंड नहीं कर पा रहे हैं। फैंस की रुचि आईसी टाइटल से हटते जा रही है।

कुछ ऐसा ही SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कहा जा सकता है। द उसोज़ लगातार रोमन रेंस की स्टोरीलाइन में शामिल रहते हैं। इसी वजह से उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी अलग स्टोरीलाइन तैयार करने का मौका नहीं मिल पाया है। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...