WWE SmackDown, 24 अप्रैल 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें 

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

इस हफ्ते स्मैकडाउन का शो एक स्पेशल शो था क्योंकि इस हफ्ते स्मैकडाउन में ट्रिपल एच के डब्लू डब्लू ई(WWE) में 25 साल पूरे होने का जश्न मनाया गया। हालांकि, इस हफ्ते हुआ स्मैकडाउन का शो कुछ खास नहीं था लेकिन यह शो उतना भी बुरा नहीं था।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका सबमिशन मूव काफी खतरनाक है

इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए हम इस आर्टिकल में इस हफ्ते स्मैकडाउन से जुड़ी कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

#1 अच्छी बात: शेमस & माइकल कोल

यह बात सही है कि शेमस ने इस हफ्ते एक साधारण रेसलर का सामना किया और इस मैच के नतीजे के बारे में सबको पहले से ही पता था। लेकिन, इस दौरान शेमस और माइकल कोल के बीच जो कुछ हुआ, वह काफी लाजवाब था।

आपको बता दें शेमस ने इस दौरान माइकल कोल को धमकी दी थी क्योंकि कोल उन्हें नजरअंदाज कर जैफ हार्डी की तारीफ करने में लगे हुए थे। देखा जाए तो, माइकल कोल का इस्तेमाल कर WWE शेमस vs जैफ हार्डी के फ्यूड को काफी अच्छी तरह बिल्ड कर रही हैं।

#1 बुरी बात: ट्रिपल एच का जश्न

इस हफ्ते ट्रिपल एच के WWE में 25 साल पूरे करने का जश्न मनाने के लिए ट्रिपल एच के साथ विंस मैकमैहन, स्टैफनी मैकमैहन, शॉन माइकल्स, रोड डॉग और रिक फ्लेयर उपस्थित थे।

इन दिग्गजों की उपस्थिति में फैंस ने धमाकेदार सैगमेंट की कल्पना की थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और भले ही इस सैगमेंट की शानदार हुई लेकिन आगे चलकर यह सैगमेंट काफी बोरिंग लगने लगा।

यही नहीं, इस सैगमेंट के दौरान शॉन माइकल्स ने जिस तरह स्टैफनी मैकमैहन का मजाक उड़ाया, वह भी काफी अजीब था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 अच्छी बात: साशा बैंक्स vs बेली का बिल्ड-अप

इस हफ्ते स्मैकडाउन में मनी इन द बैंक क्वॉलिफाइंग मैच में साशा बैंक्स का सामना लेसी इवांस से हुआ। साशा यह मैच लगभग जीत ही गई थी लेकिन बेली के कारण साशा का ध्यान भंग हुआ और इसका फायदा उठाकर लेसी इवांस ने मैच जीतकर मनी इन द बैंक मैच में जगह बना ली।

इस तरह WWE ने साशा और बेली के बीच फ्यूड की नींव बो दी है। अगर साशा मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतकर इसे बेली पर कैश-इन करती तो यह भी काफी अच्छा होता लेकिन WWE ने बेली के हाथों साशा को मनी इन द बैंक मैच से बाहर इसलिए कराया ताकि साशा एक बेबीफेस के रूप में सामने आ सके।

#2 बुरी बात: लूचा हाउस पार्टी की जीत

यह बात सही है कि रोस्टर में सभी को बराबर मौका मिलना चाहिए लेकिन लूचा हाउस पार्टी इस वक्त सही गिमिक में नहीं है इसलिए पूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैपियंस मिज & मॉरिसन को उनके द्वारा हराना काफी अजीब लगता है।

द मिज को पिछले दो हफ्तों से हार का सामना करना पड़ रहा है और ऐसा लग रहा है कि इसके पीछे बैकस्टेज की भूमिका है। मिज लगातार यह साबित करते हुए आ रहे हैं कि वह रोस्टर के सबसे मनोरंजक सुपरस्टार हैं इसके बावजूद उन्हें लाइमलाइट में आने का मौका नहीं मिल पाता है।

#3 अच्छी/बुरी बात: विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

वर्तमान चैंपियंस एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस ने इस हफ्ते कार्मेला & डैना ब्रूक की टीम का सामना किया। देखा जाए तो यह उतना खास मैच नहीं था लेकिन इस मैच के दौरान एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस के द्वारा डबल टीम फिनिशर मूव का पहली बार इस्तेमाल होते हुए देखने को मिला।

WWE को इस मूव का अभी इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए थी और अगर इस मूव का इस्तेमाल क्राउड के सामने किया जाता तो फैंस से काफी जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिलता।